ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 23 July 2019 Updates: कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग प्रक्रिया शुरू, गिर सकती है कुमारस्वामी सरकार

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए मंगलवार (23 जुलाई) शाम 6 बजे तक का समय दिया है।

Author नई दिल्ली | Jul 23, 2019 19:31 pm
कानपुर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

गृह मंत्रालय ने कुछ राजनेताओं को मिली सीआरपीएफ सुरक्षा कवर को घटा दिया है। इनमें लालू प्रसाद यादव, उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा और भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी भी शामिल हैं। इनके नामों को केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा) से हटा दिया गया है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान के सीआरपीएफ कवर को वापस ले लिया गया है। अब उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए मध्यस्थता के बयान को लेकर संसद में हंगामा मचा। ट्रंप ने कहा था- मैं भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मसले पर मध्यस्थता के लिए तैयार हूं। इसे लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा। वहीं भारत इस मसले पर साफ कर चुका है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी मध्यस्थता की बात कही ही नहीं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी इस मसले पर संसद में बयान दिया।

DDA Housing Scheme Lottery Result 2019 Live Updates: यहां देखें लकी ड्रॉ का रिजल्ट और लाइव स्ट्रीमिंग

UP: मुरसान और हाथरस के बीच कारवन नदी के पास पर चेकिंग के दौरान पुलिस वाले ने बाइक सवार को सिर पर डंडा मार दिया। इस दौरान युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना सोमवार (22 जुलाई) को शाम के समय की है।

Bihar News Today, 23 July 2019: बिहार से जुड़ी सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

Live Blog

Highlights

    19:09 (IST)23 Jul 2019
    सोनभद्र: भीम आर्मी सेना के प्रमुख चंद्रशेखर पहुंचे उम्भा गांव

    सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार का जायजा लेने पहुंचे भीम आर्मी सेना के प्रमुख चंद्रशेखर ने लोगों से मुलाकात की।

    18:44 (IST)23 Jul 2019
    लोकसभा ने मोटर यान संशोधन विधेयक को दी मंजूरी

    लोकसभा ने मंगलवार को मोटर यान (संशोधन) विधेयक-2019’ को मंजूरी दे दी जिसमें परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने एवं सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में काफी सख्त प्रावधान रखे गये हैं।

    16:50 (IST)23 Jul 2019
    लालू यादव और रूडी की केंद्रीय सुरक्षा वापस, चिराग पासवान- साक्षी महाराज समेत कई नेताओं की घटी कैटेगरी

    मोदी सरकार ने लालू प्रसाद यादव और राजीव प्रताप रूडी की केंद्रीय सुरक्षा वापस लेने की संतुति कर दी है। साथ ही चिराग पासवान और साक्षी महाराज समेत कई नेताओं की कैटेगरी घटा दी गई है।

    16:31 (IST)23 Jul 2019
    बाहुबली नेता धनंजय सिंह को मिली अंतरिम जमानत

    जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को मिली अंतरिम जमानत, जानलेवा हमले व गाड़ी फूंकने के मामले में अन्तरिम ज़मानत मिली है। 2017 में दर्ज मुक़दमे में आज एमपी-एमएलए कोर्ट में उन्होंने सरेंडर किया था। कोर्ट ने 25 अप्रैल को एनबीडब्लू जारी किया था।

    15:03 (IST)23 Jul 2019
    गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, कई नेताओं की सुरक्षा घटाई

    गृह मंत्रालय ने कुछ राजनेताओं को मिली सीआरपीएफ सुरक्षा कवर को घटा दिया है। इनमें लालू प्रसाद यादव, उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा और भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी भी शामिल हैं। इनके नामों को केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा) से हटा दिया गया है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान के सीआरपीएफ कवर को वापस ले लिया गया है। अब उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

    14:54 (IST)23 Jul 2019
    डीके शिवकुमार बोले- विधायकों को आकर हमारे खिलाफ वोट करने दो

    कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार बोले, 'हां मेरी वजह से ही एमटीबी नागराज को टिकट मिला था। हमने उनसे बात की है उन्होंने बयान भी दिया। क्या हम उन्हें ताले में बंद कर नहीं रख सकते थे? नहीं, क्योंकि हमें उन पर भरोसा था। उन्हें लाइये, उन्हें इस सरकार के खिलाफ वोट करने दीजिए।'

    14:40 (IST)23 Jul 2019
    Vande Bharat Express: नई दिल्ली-कटरा रूट पर ट्रायल रन शुरू

    Punjab: दिल्ली-कटरा रूट पर भारतीय रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन किया। यह ट्रेन नई दिल्ली से शुरू होकर लुधियाना होते हुए कटरा तक जाएगी।

    14:14 (IST)23 Jul 2019
    Payal Tadvi Suicide Case: बॉम्बे HC ने 25 जुलाई तक टाली सुनवाई

    पायल तड़वी सुसाइड केसः बॉम्बे हाईकोर्ट  ने आरोपी डॉक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई को 25 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया।

    14:13 (IST)23 Jul 2019
    हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता के घर आयकर विभाग का छापा

    Haryana: एएनआई के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई के घर और दफ्तरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ा है। ये छापे हिसार, आदमपुर और गुरुग्राम स्थित ठिकानों पर मारे गए।

    13:52 (IST)23 Jul 2019
    सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा की तबीयत बिगड़ी

    सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा की तबीयत बिगड़ी। उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    13:30 (IST)23 Jul 2019
    अगस्त के पहले हफ्ते में महा जनादेश यात्रा पर निकलेंगे Maharashtra CM फड़णवीस

    Maharashtra CM देवेंद्र फड़णवीस अगस्त के पहले हफ्ते से 'महा जनादेश यात्रा' की शुरुआत करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत वे पूरे राज्य का दौरा करेंगे। महाराष्ट्र बीजेपी ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत राष्ट्रीय नेताओं से शिरकत करने का अनुरोध किया है।

    12:10 (IST)23 Jul 2019
    कश्मीर मसले पर विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान

    कश्मीर मसलाः ट्रंप के दावे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद में बयान दिया। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर मध्यस्थता के लिए कभी नहीं की बात।'

    12:05 (IST)23 Jul 2019
    UP: चलती बाइक पर सवार युवक को पुलिस ने मारा डंडा, सिर में आई गंभीर चोट

    UP: मुरसान और हाथरस के बीच कारवन नदी के पास पर चेकिंग के दौरान पुलिस वाले ने बाइक सवार को सिर पर डंडा मार दिया। इस दौरान युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना सोमवार (22 जुलाई) को शाम के समय की है।

    11:10 (IST)23 Jul 2019
    कश्मीर मसले पर भारत-पाक के बीच मध्यस्थता की बात को लेकर हंगामा

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए मध्यस्थता के बयान को लेकर संसद में हंगामा मचा है। ट्रंप ने कहा था- मैं भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मसले पर मध्यस्थता के लिए तैयार हूं। इसे लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा है। वहीं भारत इस मसले पर साफ कर चुका है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी मध्यस्थता की बात कही ही नहीं।

    11:08 (IST)23 Jul 2019
    J&K: अमरनाथ यात्रियों को ITBP जवानों ने ऑक्सीजन दी
    10:18 (IST)23 Jul 2019
    ममता बोलीं- दुर्गा पूजा समितियों को इनकम टैक्स के दायरे में लाने से दुखी हूं

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा, 'जब चुनाव आते हैं तो वे हिंदू-मुस्लिम करने लगते हैं। चुनावों के लिए इस्तेमाल होने वाला फंड इनकम टैक्स के दायरे में नहीं आता लेकिन दुर्गा पूजा कमिटी पूजा करती है तो उस पर भी टैक्स नहीं लगना चाहिए। यह जनता द्वारा दिया गया दान होता है। मैं इन समितियों को इनकम टैक्स के दायरे में लाने का विरोध करती हूं। इस फैसले से मैं दुखी हूं।'

    10:10 (IST)23 Jul 2019
    Karnataka: विधानसभा पहुंचे बीजेपी विधायक

    Bengaluru: रामादा होटल से निकलकर विधानसभा बीजेपी विधायक पहुंचे। मंगलवार (23 जुलाई) को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को गठबंधन सरकार के लिए बहुमत साबित करना पड़ेगा। स्पीकर ने 6 बजे तक की डेडलाइन दी है।

    10:05 (IST)23 Jul 2019
    वाशिंगटनः अमेरिका में इमरान खान का विरोध

    Washington DC, The USA: अमेरिका में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाक सेना का जमकर विरोध हुआ। बलूच कार्यकर्ताओं ने अल्पसंख्यक समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हुए सोमवार (22 जुलाई) को विरोध प्रदर्शन किया।

    09:42 (IST)23 Jul 2019
    संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में बीजेपी संसदीय दल की बैठक, पहुंचे कई दिग्गज नेता

    New Delhi: संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में बीजेपी संसदीय दल की बैठक होने वाली है। इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बीजेपी नेता पहुंच चुके हैं।

    08:06 (IST)23 Jul 2019
    Maharashtra: केमिकल गोदाम में लगी आग, सामने आया भयानक मंजर

    Maharashtra: केमिकल गोदाम में मंगलवार (23 जुलाई) की सुबह आग लग गई। यह भयानक हादसा भिवंडी में हुआ। आग बुझाने का प्रयास जारी है। सामने आई भयानक तस्वीर...

    07:58 (IST)23 Jul 2019
    कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी को मिली बहुमत परीक्षण की डेडलाइन

    कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के नेता मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को हर हाल में मंगलवार (23 जुलाई) को शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भी हंगामे का दौर जारी है।