ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 21 July 2019 Updates: कर्नाटक में बड़ा फैसले से पहले बेंगलुरु में बीजेपी विधायकों की बैठक

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: कर्नाटक में सियासी संकट के बीच बेंगलुरू में रविवार (21 जुलाई) को देर रात बेंगलुरू में बीजेपी विधायकों की बैठक होने की खबर सामने आई है।

Author नई दिल्ली | Jul 21, 2019 17:52 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

Karnataka: कर्नाटक में सोमवार (22 जुलाई) को बड़े फैसले की घड़ी है। इससे पहले रविवार (21 जुलाई) को बीजेपी के विधायकों की एक बैठक होने वाली है। रात के समय यह बैठक बेंगलुरु के रामादा होटल में होगी।

Mumbai: कोलाबा में ताज होटल के पास बिल्डिंग में आग लगने की खबर सामने आई है। तीसरी मंजिल पर लगी इस आग में एक शख्स की मौत होने की खबर मिली है। वहीं एक के घायल होने की भी जानकारी मिली है। हादसा चर्चिल चैंबर बिल्डिंग में हुआ। अभी कुछ लोगों को फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

देश की राजधानी दिल्ली में टमाटर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पहाड़गंज के व्यवसायी श्याम सुंदर के मुताबिक, ‘फिलहाल टमाटर 60 से 80 रुपए प्रतिकिलो तक बिक रहा है। टमाटर के दाम अब बरसात का मौसम खत्म होने के बाद ही घटेंगे।’

 

Live Blog

Highlights

    17:52 (IST)21 Jul 2019
    कर्नाटकः बीजेपी विधायकों की बैठक आज देर रात को होगी

    Karnataka: कर्नाटक में सोमवार (22 जुलाई) को बड़े फैसले की घड़ी है। इससे पहले रविवार (21 जुलाई) को बीजेपी के विधायकों की एक बैठक होने वाली है। रात के समय यह बैठक बेंगलुरु के रामादा होटल में होगी।

    16:37 (IST)21 Jul 2019
    केंद्रीय रामविलास पासवान से मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की। पासवान के भाई और बिहार के समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का दिल्ली में निधन हो गया। वे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे।

    16:29 (IST)21 Jul 2019
    भारत में डाटा सेंटर लगाने की तैयारी में Tik Tok की कंपनी बाइटडांस

    सोशल मीडिया मंच टिकटॉक और हेलो की कंपनी बाइटडांस ने रविवार (21 जुलाई) को कहा कि वह अपने भारतीय उपयोक्ताओं की जानकारी को स्थानीय तौर पर सुरक्षित करने के विकल्प की समीक्षा कर रही है। यह घटनाक्रम अहम है क्योंकि भारत सरकार ने हाल में टिकटॉक और हेलो को नोटिस जारी कर उनसे 24 सवाल पूछे थे। ये सवाल भारत में ''राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों'' के लिए इन दोनों मंचों के कथित दुरुपयोग से जुड़े हैं।

    16:24 (IST)21 Jul 2019
    Dehi: बारिश से सड़कें तरबतर, तापमान गिरकर 27 डिग्री तक पहुंचा

    दिल्लीः झमाझम बारिश से राजधानी की सड़कें तरबतर हुईं। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा।

    15:54 (IST)21 Jul 2019
    सोनभद्र पीड़ितों से मिले योगी आदित्यनाथ, दी 21 लाख रुपए की मदद

    Sonbhadra firing case: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (21 जुलाई) को सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने मामले में जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा, 'मैंने पीड़ित परिजनों को 18.5 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर और ढाई लाख रुपए अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के प्रावधान के तहत मुख्यमंत्री राहत कोष से दिए हैं।'

    14:39 (IST)21 Jul 2019
    CPI के महसचिव नियुक्त किए गए डी राजा

    सीपीआई के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने बताया, 'वरिष्ठ नेता डी राजा को पार्टी का नया महासचिव नियुक्त किया गया है।'

    14:37 (IST)21 Jul 2019
    चंद्रयान-2: इसरो प्रमुख बोले पूरी हुईं तैयारियां, आज शाम से शुरू होगा काउंटडाउन

    इसरो प्रमुख के सिवान ने कहा, 'चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग से जुड़ी सभी तैयारियां हो चुकी हैं। पहले प्रयास में कुछ तकनीकी अड़चन आ गई थी, जिसे दूर कर लिया गया। रविवार शाम से लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू होगा।'

    14:11 (IST)21 Jul 2019
    प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की बात पर नटवर सिंह का बयान

    प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता नटवर सिंह ने कहा, 'यह प्रियंका पर निर्भर करेगा।' 

    13:37 (IST)21 Jul 2019
    सोनभद्र नरसंहारः पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली और उनसे विवादित जमीन के संबंध में भी बातचीत की।

    13:26 (IST)21 Jul 2019
    Mumbai: ताज होटल के पास बिल्डिंग में लगी आग, कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई के कोलाबा में ताज होटल के पास बिल्डिंग में आग लगने की खबर सामने आई है। कुछ लोगों को फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

    13:25 (IST)21 Jul 2019
    ममता बनर्जी ने की ईवीएम की जगह मतपत्र लाने की मांग

    तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के स्थान पर मत पत्र वापस लाने की मांग की है और कहा है कि लोकतंत्र को बचाने एवं चुनाव के दौरान कालेधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए देश में चुनाव सुधार जरूरी हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने चुनाव की सरकारी फंडिंग की भी मांग की है।

    12:42 (IST)21 Jul 2019
    Himachal Pradesh: कांगड़ा में भू-स्खलन से 8 माह की बच्ची की मौत, 5 घायल

    हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में हुए भूस्खलन में आठ माह की बच्ची की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को बताया कि भागसू नाग मंदिर से धर्मशाला से करीब 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भागसू नाग झरने की तरफ पैदल जा रहे पर्यटकों पर पहाड़ियों से चट्टानें गिरने लगीं। मृत बच्ची की पहचान उना जिले के हरोली के लवदीप के तौर पर हुई है।घायलों में जगपाल (30), अच्चर सिंह (30), सुनीता (23), प्रीत (8) और अरनब (2) शामिल हैं। ये सभी हरोली के निवासी हैं। घायलों को शुरुआत में धर्मशाला सिविल अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें कांगड़ा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

    12:38 (IST)21 Jul 2019
    बदलेगा बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम

    पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का भी नाम बदलने की तैयारी है। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने ऐलान किया कि इस स्टेशन का नाम क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा जाएगा।

    12:19 (IST)21 Jul 2019
    26 साल पुरानी इस घटना की याद में सभा संबोधित करेंगी ममता बनर्जी

    कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार (21 जुलाई) को एक सभा को संबोधित करेंगी। यह सभा 1993 में 13 लोगों की पुलिस फायरिंग में हुई मौत की याद में 'शहीद दिवस' के रूप में आयोजित की जा रही है।

    11:27 (IST)21 Jul 2019
    अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के अध्यक्ष रहे मंगे राम गर्ग को दी श्रद्धांजलि

    दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मंगे राम गर्ग के निधन पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, 'निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दें।'

    11:12 (IST)21 Jul 2019
    प्रधानमंत्री मोदी ने मंगे राम गर्ग को दी श्रद्धांजलि, साझा की पुरानी तस्वीर

    श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, 'वे दिल्ली से बहुत गहरे तक जुड़े थे। उन्होंने निस्वार्थ भाव से दिल्ली की सेवा की। उन्होंने प्रदेश में बीजेपी को मजबूत बनाने में भी बड़ी भूमिका निभाई। उनका निधन दुखद है। मेरी संवेदनाएं परिजनों और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।'

    पूर्व दिल्ली बीजेपी प्रमुख मंगे राम गर्ग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    पूर्व दिल्ली बीजेपी प्रमुख मंगे राम गर्ग के साथ नरेंद्र मोदी की तस्वीर 
    11:02 (IST)21 Jul 2019
    Pakistan: अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में ब्लास्ट 3 की मौत, 8 घायल

    पाकिस्तानी मीडियाः डेरा इस्माइल खान में जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में ब्लास्ट हुआ। धमाके में 3 की मौत और 8 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

    10:54 (IST)21 Jul 2019
    दिल्लीः 80 रुपए प्रतिकिलो तक बिक रहे टमाटर

    देश की राजधानी दिल्ली में टमाटर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पहाड़गंज के व्यवसायी श्याम सुंदर के मुताबिक, 'फिलहाल टमाटर 60 से 80 रुपए प्रतिकिलो तक बिक रहा है। टमाटर के दाम अब बरसात का मौसम खत्म होने के बाद ही घटेंगे।'

    09:23 (IST)21 Jul 2019
    पूर्व दिल्ली बीजेपी प्रमुख मंगेराम का निधन

    दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मंगे राम गर्ग का निधन हो गया है। उन्होंने रविवार (21 जुलाई) को सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर अंतिम सांस ली। वे विधायक होने के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी रहे। नॉर्थ दिल्ली के एक्शन बालाजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

    09:16 (IST)21 Jul 2019
    Weather Report: केरल-कर्नाटक में मौसम विभाग का अलर्ट

    दक्षिण भारतीय राज्यों केरल और कर्नाटक में दूसरे दौर के मॉनसून से हड़कंप मचा हुआ है। दोनों राज्यों के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका के चलते चेतावनी जारी की है।

    कासरगोडः 21 जुलाई को रेड अलर्ट, 22 से 24 जुलाई ऑरेंज अलर्ट

    कन्नूरः 21 जुलाई, 23 जुलाई और 24 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट, 22 जुलाई को रेड अलर्ट

    मलप्पुरमः 23 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट, 22 जुलाई को रेड अलर्ट

    वायनाडः 23 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट, 22 जुलाई को रेड अलर्ट

    कोझिकोडः 21 और 23 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट, 22 जुलाई को रेड अलर्ट

    इडुक्कीः 21 जुलाई को रेड अलर्ट, 22 और 23 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट

    08:38 (IST)21 Jul 2019
    Mumbai Wall Collapse: मलाड हादसे में मृतकों की संख्या और बढ़ी

    Mumbai: मलाड में हुए हादसे में घायल हुईं एक 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके साथ ही पिंपरीपाड़ा के मलाड एमसीजीएम रिजर्वायर में 2 जुलाई को हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 31 तक पहुंच गई है। भारी बारिश के कारण यह दुर्घटना हुई थी।

    07:45 (IST)21 Jul 2019
    Shiela Dikshti Demise: आज दोपहर ढाई बजे हो सकता है अंतिम संस्कार

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए नेताओं और प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी। उनका अंतिम संस्कार रविवार (21 जुलाई) को दोपहर 2:30 बजे निगम बोध घाट पर किया जा सकता है।

    07:43 (IST)21 Jul 2019
    Sonbhadra Massacre: प्रियंका के समर्थन में उतरीं ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'जब हमारे राज्य में सांप्रदायिक दंगे होते हैं, तो बीजेपी अपने प्रतिनिधिमंडल भेजती है। वे प्रभावित स्थानों पर जाते हैं और हमारी नहीं सुनते लेकिन वाराणसी में तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को यूपी में रोक लिया गया। मेरा मानना है कि नियमों का पालन होना चाहिए। प्रियंका गांधी ने जो कुछ भी किया उसमें गलत कुछ भी नहीं था।'

    07:42 (IST)21 Jul 2019
    Sonbhadra Massacre: आज पीड़ितों से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ

    Sonbhadra Massacre: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (21 जुलाई) को सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे। बता दें कि शनिवार (20 जुलाई) को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पीड़ितों से मिल चुकी हैं। करीब 26 घंटे तक धरना देने के बाद उनकी पीड़ितों से मुलाकात हुई। पीड़ित महिलाएं उनसे मिलते ही बिलख-बिलख कर रो पड़ीं।

    Next Stories
    1 कमलनाथ सरकार ने टेक्स्टबुक से हटवाया दीनदयाल उपाध्याय और शंकराचार्य के चैप्टर? बीजेपी का आरोप
    2 Kerala: पहली बार जीती इस सांसद को कार गिफ्ट करेगी ‘युवा कांग्रेस’, लोगों से जुटाया जाएगा पैसा
    3 पिता ने घर में नहीं बनवाया शौचालय तो शिकायत लेकर थाने पहुंची नाबालिग, पढ़ें ‘टॉयलेट गर्ल’ हनीफा की कहानी