ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 21 April 2019 Updates: अमृतसर से इस बार नहीं लड़ेंगे जेटली, इंदौर से ताई की जगह इन्हें मिला टिकट

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 34 घायल हो गए। यह हादसा मैनपुरी के पास हुआ।

दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें jansatta.com

Lok Sabha Election 2019 के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के नाम शामिल हैं। इंदौर से सुमित्रा महाजन की जगह इस बार शंकर लालवानी को टिकट मिला है। वहीं दिल्ली की चांदनी चौक सीट से डॉक्टर हर्षवर्धन, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा, दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधुड़ी, अमृतसर से हरदीप पुरी को टिकट दिया गया है। उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से हरिनारायण राजभर को टिकट मिला है।

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं से वोट को लेकर तीखी बात कही थी। लेकिन अब उनके बेटे और बीजेपी नेता वरुण गांधी का एक वीडियो सामने आया है। इसमें उन्होंने कहा, ‘बस मैं एक चीज मुस्लिम भाई को बोलना चाहता हूं कि अगर आपने मुझे वोट दिया तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा, अगर आपने मुझे वोट नहीं दिया, कोई बात नहीं, तब भी मुझसे काम ले लेना, कोई दिक्कत की बात नहीं है।’

Sri Lanka Serial Bomb Blastr: श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में सिलसिलेवार आठ आत्मघाती बम धमाके हुए। इनमें अब तक मरने वालों की संख्या 207 तक पहुंच चुकी है। कुल घायलों की संख्या 450 बताई जा रही है। पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। समाचार एजेंसी ने पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है।

Live Blog

20:11 (IST)21 Apr 2019
बीजेपी की एक और कैंडिडेट लिस्ट जारीः हर्षवर्धन और मनोज तिवारी के भी नाम, इंदौर से ताई की जगह इन्हें मिला टिकट

Lok Sabha Election 2019 के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के नाम शामिल हैं।

20:07 (IST)21 Apr 2019
मुस्लिमों से बोले वरुण गांधी- मुझे वोट न दो तब भी काम ले लेना, कोई दिक्कत नहीं

बीजेपी नेता वरुण गांधी का एक वीडियो सामने आया है। इसमें उन्होंने कहा, 'बस मैं एक चीज मुस्लिम भाई को बोलना चाहता हूं कि अगर आपने मुझे वोट दिया तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा, अगर आपने मुझे वोट नहीं दिया, कोई बात नहीं, तब भी मुझसे काम ले लेना, कोई दिक्कत की बात नहीं है।'

20:05 (IST)21 Apr 2019
जयंत पांडा बोले- स्कूली बच्चे की तरह रोते हैं नवीन पटनायक

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के इंटरव्यू के बाद अब बीजेडी से बीजेपी में आए जयंत पांडा ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा, 'नवीन पटनायक बच्चे की तरह रोते हैं। वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।'

17:18 (IST)21 Apr 2019
जय पांडा के बीजेडी छोड़ बीजेपी में जाने पर बोले नवीन पटनायक- हमेशा से संदेहास्पद थी उनकी कंपनी

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने जय पांडा के बीजेडी (बीजू जनता दल) छोड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उनकी कंपनी की प्रतिष्ठा हमेशा से संदेहास्पद रही है। उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं बहुत बड़ी थीं। उन्होंने कई पार्टी विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देना शुरू कर दिया था। पहले से बीजेपी की तरफ उनका झुकाव था।'

17:13 (IST)21 Apr 2019
Sri Lanka Serial Bomb Blast: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी

श्रीलंका बम धमाकों में मारे गए लोगों के लिए शोक प्रकट करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बातचीत हुई है। मैंने सभी भारतीयों की तरफ से सैकडों मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी है।' हमले को योजनाबद्ध और बर्बर हरकत करार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'इन हमलों ने मुझे एक बार फिर मानवता के खिलाफ दुनियाभर में चल रहे आतंक को लेकर भयानक याद दिला दी है।'

17:08 (IST)21 Apr 2019
Sri Lanka Serial Blast: बम धमाकों के बाद अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा, सोशळ मीडिया पर भी अस्थाई प्रतिबंध

Sri Lanka Serial Blast: पुलिस के मुताबिक सभी सुसाइड अटैक थे। अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। सोशल मीडिया पर भी अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

13:41 (IST)21 Apr 2019
अनियंत्रित कार पेड़ से टकराकर पलटी, दो की मौत

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात तेज गति से जा रही एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई और पलट गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक घायल हो गया। 

13:40 (IST)21 Apr 2019
विवेक ओबेरॉय ने मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज के लिए शिरडी में की पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म के जल्द रिलीज होने के लिए अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने शिरडी स्थित साईंबाबा मंदिर में प्रार्थना की। विवेक ओबेरॉय ने उम्मीद जताई कि उनकी फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी। उनकी फिल्म पर फिलहाल चुनाव आयोग ने रोक लगा रखी है।

12:36 (IST)21 Apr 2019
छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

छत्तीगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए। पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर तेलंगाना की विशेष नक्सल विरोधी ग्रेहाउंड इकाई, छत्तीसगढ़ पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और जिला बल ने अंतरराज्यीय सीमा के पास एक अभियान शुरू किया था, जिसके बाद पामेद के पास जंगलों में सुबह करीब आठ बजे मुठभेड़ हुई।

10:21 (IST)21 Apr 2019
उत्तर प्रदेश में नकली शराब पीने से एक की मौत

मुजफ्फरनगर के मीरापुर शहर में कथित तौर पर नकली शराब पीने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा एक अन्य व्यक्ति बीमार पड़ गया। पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना शनिवार शाम को हुई। एसपी (ग्रामीण) आलोक शर्मा ने बताया कि पुलिस ने शराब की दुकानों के मालिकों टिल्लू और गुल्लू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्हें पकड़ने की कोशिशें की जा रही है।

09:48 (IST)21 Apr 2019
महिला का अपहरण कर चार लोगों ने किया बलात्कार

मुजफ्फरनगर के झबरपुर गांव में 23 वर्षीय एक महिला का अपहरण कर 4 लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार को पुरकाजी थाना क्षेत्र के अंतर्गत झबरपुर गांव में हुई। एसएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि महिला के परिवार द्वारा दर्ज कराई शिकायत के अनुसार चार लोग उसका अपहरण कर कार से उसे पास के गन्ने के खेत में ले गए और बलात्कार किया।

08:44 (IST)21 Apr 2019
शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले साल तीन राज्यों में भाजपा की हार पर कटाक्ष किया

हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत को लेकर शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा। सिन्हा ने सवाल किया, ‘‘ कृपया मुझे बताइए कि पप्पू कौन है और असली फेंकू कौन साबित हुआ है। (हाल में चुनाव वाले) तीन राज्यों में कौन जीता।’’

08:41 (IST)21 Apr 2019
नोएडा में बदमाशों ने सुरक्षा गार्ड से बंदूक लूटी

नोएडा थाना फेल-2 क्षेत्र के सेक्टर-85 के पास शनिवार देर रात कार सवार चार बदमाशों ने एक सुरक्षा गार्ड से उसकी बंदूक लूट ली। थाना फेज-2 के प्रभारी निरीक्षक फरमूद अली पुंडीर ने बताया कि गार्ड अनंतराम की सूचना पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।