ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 20 July 2019 Updates: सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिजनों से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, कल करेंगे दौरा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: सोनभद्र नरसंहार पर तेज हुई सियासत के बीच रविवार (21 जुलाई) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे।

Author नई दिल्ली | Jul 20, 2019 19:04 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (21 जुलाई) को सोनभद्र का दौरा करेंगे। वे पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। जमीन विवाद में यहां 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

शनिवार (20 जुलाई) को राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्तियां की गईं। इनमें आनंदी बेन पटेल को उत्तर प्रदेश, लालजी टंडन को मध्य प्रदेश, फागु चौहान को बिहार, आरएन रवि को नगालैंड, जगदीप धनकड़ को पश्चिम बंगाल और रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

Allahabad हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उनके वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने को लेकर लगाई गई याचिका के बाद दिया गया है। यह याचिका वाराणसी से पहले निर्दलीय और फिर गठबंधन के प्रत्याशी बने पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने लगाई थी। हालांकि नामांकन खारिज होने के चलते तेज प्रताप यहां से चुनाव नहीं लड़ पाए थे। इस मामले में अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।

Bihar News Today, 20 July 2019: बिहार की सभी बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

 

Live Blog

Highlights

    19:04 (IST)20 Jul 2019
    सोनभद्र के पीड़ित परिजनों से कल मुलाकात करेंगे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (21 जुलाई) को सोनभद्र का दौरा करेंगे। वे पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। जमीन विवाद में यहां 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

    15:00 (IST)20 Jul 2019
    सोनभद्र नरसंहारः डीएम ने दिया ये बयान

    सोनभद्र के डीएम अंकित अग्रवाल ने कहा हालात सामान्य होते ही धारा 144 हटा दी जाएगी। इस मामले में अब तक 29 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे।

    14:33 (IST)20 Jul 2019
    कैप्टन ने मंजूर किया सिद्धू का इस्तीफा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बता दें कि मंत्रालय बदले जाने के बाद सिद्धू ने कामकाज ही नहीं संभाला था।

    13:37 (IST)20 Jul 2019
    यूपी की राज्यपाल बनीं आनंदी बेन पटेल, लालजी टंडन को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी

    उत्तर प्रदेश - आनंदी बेन पटेल

    मध्य प्रदेश - लालजी टंडन

    बिहार - फागु चौहान

    नगालैंड - आरएन रवि

    जगदीप धनकड़ - पश्चिम बंगाल

    त्रिपुरा - रमेश बैस

    12:36 (IST)20 Jul 2019
    पटना जेल में बंद कैदी की हुई मौत

    बिहार के पटना जेल में बंद एक कैदी की पीएमसीएच में मौत हो गयी है। इस घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर बड़े सवाल खड़े कर दिए है। आपको बता दें की इस शख्स को शराबबंदी के तहत जेल में डाला गया था।

    12:04 (IST)20 Jul 2019
    Delhi Police: महिलाओं समेत सभी अधिकारियों से कहा गया- जींस-टीशर्ट और लो वेस्ट पहने वालों होगी कार्रवाई

    Delhi: एडिशनल डीसीपी (मध्य जिला) अनंत मित्त ने कहा, 'महिलाओं समेत सभी अधिकारियों को सादे कपड़ों में ड्यूटी करते वक्त फॉर्मल ड्रेस पहनने के लिए कहा गया है। जींस, टी-शर्ट, स्पोर्ट्स शूज, टॉप, लो-वेस्ट ट्राउजर्स पहनने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।'

    10:07 (IST)20 Jul 2019
    कमल नाथ पर बयान को लेकर सुरेंद्रनाथ सिंह को बीजेपी का नोटिस

    Bhopal: मध्य प्रदेश बीजेपी ने पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह को उनके आपत्तिजनक बयान के लिए नोटिस भेजा है। सिंह ने मुख्यमंत्री कमल नाथ को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

    10:01 (IST)20 Jul 2019
    IMD Forecasting: केरल-कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

    Weather Report: मौसम विभाग ने कर्नाटक के कोडागू में रेड अलर्ट जारी किया है। यहां 20 से 23 जुलाई के बीच भारी बारिश होने की आशंका है। इसके अलावा केरल के कासरगोड जिले में भी भारी बारिश की आशंका जाहिर करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं इडुक्की, कन्नूर, कोझिकोड, मलप्पुरम और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 21 जुलाईः कोझिकोड-वायनाड में रेड अलर्ट और मलप्पुरम-कन्नूर में ऑरेंज अलर्ट 22 जुलाईः वायनाड-कोझिकोड के लिए रेड अलर्ट जारी

    09:23 (IST)20 Jul 2019
    MP: नीमच में मॉब लिंचिंग, एक की मौत

    मध्य प्रदेश के नीमच जिले में मोर चोरी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भीड़ ने शख्स को पीट-पीटकर मार डाला।

    07:59 (IST)20 Jul 2019
    PM मोदी को Allahabad HC का नोटिस, ये है मामला

    Allahabad हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उनके वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने को लेकर लगाई गई याचिका के बाद दिया गया है। यह याचिका वाराणसी से पहले निर्दलीय और फिर गठबंधन के प्रत्याशी बने पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने लगाई थी। हालांकि नामांकन खारिज होने के चलते तेज प्रताप यहां से चुनाव नहीं लड़ पाए थे। इस मामले में अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।

    07:35 (IST)20 Jul 2019
    Karnataka: कोडागू में Red Alert जारी, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी

    Weather Report: मौसम विभाग ने कर्नाटक के कोडागू में रेड अलर्ट जारी किया है। यहां 20 से 23 जुलाई के बीच भारी बारिश होने की आशंका है।

    07:35 (IST)20 Jul 2019
    Pune-Solapur हाइवे पर भीषण हादसा, एक ही गांव के 9 लोगों की मौत

    Maharashtra: पुणे-सोलापुर हाइवे पर शुक्रवार (19 जुलाई) की देर रात एक भीषण हादसे में नौ लोगों की जान चली गई। यह हादसा पुणे में कदमवाक वस्ती गांव के नजदीक हुआ। हादसे में मरने वाले सभी यवत गांव के रहने वाले थे।

    07:34 (IST)20 Jul 2019
    J&K: विजय दिवस पर आज कारगिल जाएंगे राजनाथ सिंह

    Jammu-Kashmir: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज कारगिल जाएंगे। विजय दिवस के मौके पर वहां कुछ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

    Next Stories
    1 तीन तलाक पर कानून नहीं बना तो मोदी सरकार भी राजीव गांधी वाली गलती करेगी: आरिफ मोहम्मद
    2 Assam-Bihar Flood: असम में 47 तो बिहार में अब तक 92 लोगों की बाढ़ से मौत, लाखों लोग हुए बेघर
    3 JNU की प्रोफेसर का आरोप- मुस्लिम होने के कारण किया जाता है परेशान, DMC ने यूनिवर्सिटी को भेजा नोटिस