ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 20 August 2019 Updates: जम्मू एयरपोर्ट पर गुलाम नबी आजाद को रोका, दिल्ली वापस भेजा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: निचले इलाकों में रह रहे लोगों को दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा बनाए गए दो हजार से अधिक टेंट में भेजा गया है। यमुना नदी पर बने पुराने लोहे का पुल को अधिकारियों ने सड़क और रेल यातायात के लिए बंद कर दिया है

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 21, 2019 16:58 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें Jansatta.com

राज्यसभा में नेता विपक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू में एंट्री करने की इजाजत नहीं दी गई है। उन्हें मंगलवार (20 अगस्त) को जम्मू एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। स्थानीय प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया। कांग्रेस के प्रवक्ता राशिद चौधरी ने बताया कि गुलाम नबी आजाद जम्मू में पार्टी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। यह कार्यक्रम पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था।

भारतीय सेना ने एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान में टॉर्चर करने का बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के उस कमांडो को मार गिराया है, जिसने अभिनंदन को टॉर्चर किया था। बता दें कि पाकिस्तानी जेट एफ-16 को गिराने के बाद अभिनंदन का मिग-21 बायसन क्रैश हो गया और अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में गिर गए थे। उस दौरान पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था और टॉर्चर किया था।

Live Blog

Highlights

    19:17 (IST)20 Aug 2019
    पी चिदंबरम के आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम

    आईएनएक्स मीडिया केस में अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई की एक टीम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के आवास पर पहुंच गई है। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार (20 अगस्त) को चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

    18:44 (IST)20 Aug 2019
    भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन वर्तमान को टॉर्चर करने वाले पाकिस्तानी कमांडो को मार डाला

    भारतीय सेना ने एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान में टॉर्चर करने का बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के उस कमांडो को मार गिराया है, जिसने अभिनंदन को टॉर्चर किया था। बता दें कि पाकिस्तानी जेट एफ-16 को गिराने के बाद अभिनंदन का मिग-21 बायसन क्रैश हो गया और अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में गिर गए थे। उस दौरान पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था और टॉर्चर किया था।

    18:24 (IST)20 Aug 2019
    AAP का एक और विधायक अयोग्य करार

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आम आदमी पार्टी के एक और विधायक संदीप कुमार को अयोग्य करार दिया है। उनके खिलाफ यह कार्यवाही दलबदल के आरोप में की गई।

    18:02 (IST)20 Aug 2019
    पाकिस्तान ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, भारत का एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। मंगलवार (20 अगस्त) को पाकिस्तान की ओर से पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। भारतीय सेना ने इसका बखूबी जवाब दिया, लेकिन गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया।

    17:12 (IST)20 Aug 2019
    यूपी में महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, VAT ने दिया झटका

    उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। यहां डीजल 2 रुपए 35 पैसे और पेट्रोल 98 पैसे महंगा हुआ है। नई कीमतें मध्य रात्रि से लागू हो गईं। कीमतों में यह इजाफा वैल्यू एडेड टैक्स बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल पर क्रमशः 26.80 फीसदी और 17.48 फीसदी तक कर दिया गया है।

    14:11 (IST)20 Aug 2019
    कल हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

    योगी आदित्यनाथ सरकार करीब ढाई साल के कार्यकाल के बाद पहली बार मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक बुधवार (21 अगस्त) को बदलाव का ऐलान हो सकता है। मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों के प्रोफाइल बदलने के साथ-साथ करीब आधा दर्जन नए चेहरों को जगह दिए जाने की भी संभावना है। 

    12:51 (IST)20 Aug 2019
    लेह-मनाली हाइवे पर पहाड़ गिरने से यूं फंसा ऑयल टेंकर

    हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते चट्टानें गिरने और जमीन खिसकने का सिलसिला जारी है। लेह-मनाली नेशनल हाइवे-3 पर लैंडस्लाइडिंग के चलते रोहतांग के पास मरही में एक ऑयल टेंकर फंस गया।

    12:07 (IST)20 Aug 2019
    इसरो प्रमुख बोले चंद्रयान मिशन 2 ने तय किया बड़ा सफर

    इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि चंद्रयान  मिशन-2 ने आज एक बड़ा सफर तय कर लिया है , चंद्र कक्षा की सटीक परिक्षण  सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर की गई और चंद्रयान 2 को ठीक-ठीक परिभाषित कक्षा में डाला दिया गया।

    11:56 (IST)20 Aug 2019
    चंद्रयान-2 पर इसरो चीफ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताई ये बात

    ISRO Chief K Sivan: इसरो चीफ ने बताया कि, अगली बड़ी घटना 2 सितंबर को होगी जब लैंडर ऑर्बिटर से अलग हो जाएगा। 3 सितंबर को हमारे पास लगभग 3 सेकंड के लिए एक छोटा संकेत मिलेगा जो यह सुनिश्चित करेगा कि लैंडर का सिस्टम सामान्य रूप से चल रहा है।

    11:18 (IST)20 Aug 2019
    Karnataka: राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा सरकार के मंत्रियों को शपथ दिलाई

    कर्नाटकः राज्यपाल वजुभाई वाला और मुख्यमंत्री बीएस येदुयरप्पा की मौजूदगी में शपथ लेते कर्नाटक सरकार के मंत्री।

    10:32 (IST)20 Aug 2019
    शादी को राजी नहीं थे पिता, बेटी ने ब्वॉयफ्रेंड संग मिलकर किया मर्डर

    बेंगलुरु में एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है। यहां 15 वर्षीय एक लड़की ने शादी के लिए राजी नहीं हो रहे पिता को ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया।

    10:29 (IST)20 Aug 2019
    यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, ये हैं नई दरें

    उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। यहां डीजल 2 रुपए 35 पैसे और पेट्रोल 98 पैसे महंगा हुआ है। नई कीमतें मध्य रात्रि से लागू हो गईं। कीमतों में यह इजाफा वैल्यू एडेड टैक्स बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल पर क्रमशः 26.80 फीसदी और 17.48 फीसदी तक कर दिया गया है।

    09:51 (IST)20 Aug 2019
    मधुमक्खियों के काटने से महिला की मौत, 13 लोग घायल

    तमिलनाडु के इरोड में मधुमक्खियों के काटने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई वहीं अन्य लोग घायल भी हो गए। बता दें कि इरोड में एक स्थानीय मंदिर के महोत्सव के लिए एक पेड़ के नीचे भोजन पक रहा थी। तभी लोगों के समूह पर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला बोल दिया। इस हमले में मधुमक्खियों के डंक मारने से 80 वर्षीय की एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। 

    09:18 (IST)20 Aug 2019
    पुंछ-रावलकोट बस सर्विस निलंबित

    पुंछ और रावलकोट के बीच नियंत्रण रेखा के पार चलने वाली साप्ताहिक बस सोमवार (19 अगस्त) को निलंबित कर दी गई है। बता दें कि ऐसा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से सेवा बंद करने के परोक्ष फैसले के बाद किया गया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुछेद 370 के हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है। 

    09:10 (IST)20 Aug 2019
    बाढ़-बारिश ने बिगाड़ा हिमाचल का हाल

    हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण पिछले दो दिन में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है। शिमला मौसम केन्द्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में राज्य के अधिकतर इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है, वहीं दूरदराज के क्षेत्रों में तेज बारिश के आसार भी हैं। 

    08:47 (IST)20 Aug 2019
    छत्तीसगढ़ः कमरे में बंद 10 गायों की मौत

    Chhattisgarh: राजनांदगांव के बरबसपुर गांव में कथित तौर पर कमरे में बंद किए जाने से 10 गायों की मौत हो गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षण यूबीएस चौहान ने कहा, 'पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत के असली कारणों का खुलासा हो सकेगा। जांच जल्द पूरी की जाएगी।'

    08:06 (IST)20 Aug 2019
    राजीव गांधी की जन्मतिथिः वीरभूमि समाधि स्थल पहुंचे दिग्गज

    कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ-साथ पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी भी राजघाट के वीरभूमि समाधि स्थल पहुंचे। राजीव गांधी का जन्मदिन मनाने के लिए यहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे।

    07:47 (IST)20 Aug 2019
    मोदी-ट्रंप मुलाकातः जम्मू-कश्मीर पर हुई बातचीत

    वाइट हाऊस ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की। इस दौरान विकास और इंडो-अमेरिकी रणनीतिक साझेदारी पर भी चर्चा हुई। बातचीत के दौरान ट्रंप ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर भी चर्चा की।

    07:36 (IST)20 Aug 2019
    Delhi Floods: सीएम बोले सारी व्यवस्था है, डरने की कोई जरूरत नहीं

    केजरीवाल ने कहा कि अगले दो दिन अहम होंगे और लोगों को आश्वासन दिया कि स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की। मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि निचले इलाकों से 23,800 से अधिक लोगों को हटाए जाने की आवश्यकता है।

    07:23 (IST)20 Aug 2019
    Delhi Floods: लोहे के पुल पर आवागमन बंद हुआ

    निचले इलाकों में रह रहे लोगों को दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा बनाए गए दो हजार से अधिक टेंट में भेजा गया है। यमुना नदी पर बने पुराने लोहे का पुल को अधिकारियों ने सड़क और रेल यातायात के लिए बंद कर दिया है क्योंकि पानी का स्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर से अधिक हो गया है।

    07:17 (IST)20 Aug 2019
    Delhi Floods: 10 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

    दिल्ली में सोमवार शाम को यमुना नदी में जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया, जिसके बाद अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वाले 10 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के हथिनीकुंड बांध से और पानी छोड़े जाने के कारण नदी में जल स्तर और बढ़ सकता है। 

    Next Stories
    1 कांग्रेस रूपी डूबते जहाज से राहुल ने पहले ही छलांग लगा ली: चौहान
    2 नई पार्टी बनाने के मुद्दे पर पत्ते नहीं खोल रहे हुड्डा
    3 वाराणसी में 227.21 करोड़ रुपए की पेयजल परियोजना में भ्रष्टाचार, 19 अभियंता निलंबित