ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 18 May 2019 Updates: केजरीवाल बोले- ‘मुझे इंदिरा की तरह मारा जा सकता है’, पार्टी नेता ने कहा- दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: मंदिर जाते वक्त उन्होंने गढ़वाली पोशाक पहन रखी थी। इस दौरान उनकी कमर में भगवा गमछा भी था। इसके बाद जब वे साधना के लिए गुफा की तरफ गए तो उनके हाथ में सतरंगी छाता भी था।

Author नई दिल्ली | May 18, 2019 19:09 pm
दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘इंदिरा गांधी की तरह हत्या’ वाले बयान पर पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज की भी प्रतिक्रिया आई है। भारद्वाज ने कहा, ‘मुख्यमंत्री बनने के बाद उन पर पुलिस की मौजूदगी में कम से कम छह बार हमले हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया। हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है।’

Lok Sabha Election 2019 से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे। पहले उन्होंने मंदिर में दर्शन किए और रुद्राभिषेक में शिरकत की। मंदिर जाते वक्त उन्होंने गढ़वाली पोशाक पहन रखी थी। इस दौरान उनकी कमर में भगवा गमछा भी था। इसके बाद जब वे साधना के लिए गुफा की तरफ गए तो उनके हाथ में सतरंगी छाता भी था। शनिवार (18 मई) की रात वे केदारनाथ में ही बिताएंगे। इसके बाद रविवार (19 मई) की सुबह वे बद्रीनाथ जाएंगे।

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर हो गया। इस ऑपरेशन में कुल तीन आतंकी ढेर हुए हैं। इसके साथ ही हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया। यह एनकाउंटर शनिवार (18 मई) रात करीब 2.19 बजे शुरू हुआ था।

 

Live Blog

18:20 (IST)18 May 2019
पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी के भतीजे ने पीएम मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने अपने वकील के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 15 मई को पश्चिम बंगाल में डायमंड हार्बर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में उनके खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है।

18:17 (IST)18 May 2019
कर्नाटक: तस्करों के गिरोह के पास से 4 टन चंदन जब्त, 3 करोड़ रुपये से अधिक की है कीमत

कर्नाटक के बेंगलुरु में पुलिस ने लाल चंदन तस्करों के बड़े गिरोह को भंडाफोड़ किया है। एएनआई के मुताबिक पुलिस ने 4 टन वजन के लाल चंदन को जब्त किया है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही रही है।

17:05 (IST)18 May 2019
हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना

Himachal Pradesh: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कांगड़ा, कुल्लू, बिलासपुर और हमीरपुर में बारिश की संभावना जताई है। शिमला में हल्की-फुल्की बारिश लगातार जारी है। देखें शिमला की तस्वीर...

17:02 (IST)18 May 2019
केजरीवाल के बयान पर आई दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया

केजरीवाल के बयान पर दिल्ली पुलिस की भी प्रतिक्रिया आई है। पुलिस ने कहा, 'मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात हमारे जवान अपने काम के प्रति समर्पित हैं। हम सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को सुरक्षा दे रहे हैं।'

15:26 (IST)18 May 2019
केजरीवाल के बयान के बाद बोले सौरभ भारद्वाज- हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'इंदिरा गांधी की तरह हत्या' वाले बयान पर पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज की भी प्रतिक्रिया आई है। भारद्वाज ने कहा, 'मुख्यमंत्री बनने के बाद उन पर पुलिस की मौजूदगी में कम से कम छह बार हमले हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया। हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है।'

15:12 (IST)18 May 2019
पुलवामा एनकाउंटर में ढेर आतंकियों की पहचान हुई

पुलवामा एनकाउंटर में ढेर आतंकियों की पहचान शौकत डार, इरफान वॉर और मुजफ्फर शेख के रूप में हुई। इनका संबंध आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से हुई थी। इनके खिलाफ आतंक के कई मुकदमे दर्ज थे।

15:10 (IST)18 May 2019
केदारनाथ में साधना के लिए गुफा की तरफ जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
15:09 (IST)18 May 2019
केदारनाथ दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने की इन कामों की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में शंकराचार्य समाधि स्थल और सरस्वती घाट समेत कई जगहों पर चल रहे कामों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री को केदारपुरी प्रोटेक्शन वॉल और तीर्थ पुरोहित हाउसिंग फैसिलिटी के संदर्भ में भी संक्षिप्त जानकारी दी गई।

15:06 (IST)18 May 2019
Jammu and Kashmir: सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच सोपोर के हथलंगू में मुठभेड़

Jammu and Kashmir: सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच सोपोर के हथलंगू में मुठभेड़ होने की खबर मिली है। फिलहाल इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं है। बता दें कि शनिवार (18 मई) को ही पुलवामा के अवंतीपुरा में भी एनकाउंटर हुआ था, जिसमें तीन आतंकी ढेर हो गए थे।

14:00 (IST)18 May 2019
नेवी चीफ की नियुक्ति वाली याचिका रक्षा मंत्रालय से खारिज

नेवी चीफ की नियुक्ति को चुनौती देने वाली वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की याचिका को रक्षा मंत्रालय ने खारिज किया।

13:50 (IST)18 May 2019
सतरंगी छाता और गढ़वाली पोशाक, यूं साधना के लिए गुफा के लिए निकले PM मोदी

Lok Sabha Election 2019 से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे। पहले उन्होंने मंदिर में दर्शन किए और रुद्राभिषेक में शिरकत की। मंदिर जाते वक्त उन्होंने गढ़वाली पोशाक पहन रखी थी। इस दौरान उनकी कमर में भगवा गमछा भी था। इसके बाद जब वे साधना के लिए गुफा की तरफ गए तो उनके हाथ में सतरंगी छाता भी था।

13:07 (IST)18 May 2019
बल्लभगढ़ में 18 वर्षीय लड़की की हत्या, पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव

Ballabhgarh: 18 साल की एक लड़की अपने ही घर में मृत पाई गई। घटना शुक्रवार (17 मई) की बताई जा रही है। पुलिस ने कहा, 'हमें जानकारी मिली है कि लड़की को अज्ञात शख्स ने मार दिया है, जब हम मौके पर पहुंचे तो उसका शव खून से सना हुआ था। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में जांच जारी है।'

12:48 (IST)18 May 2019
उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी उत्पल कुमार के साथ पुनर्विकास परियोजनाओं को लेकर बातचीत की। 

12:44 (IST)18 May 2019
J&K: खत्म हुआ पुलवामा एनकाउंटर, कुल तीन आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर हो गया। इस ऑपरेशन में कुल तीन आतंकी ढेर हुए हैं। इसके साथ ही हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया। यह एनकाउंटर शनिवार (18 मई) रात करीब 2.19 बजे शुरू हुआ था। घटना पुलवामा के अवंतीपुरा स्थित पंजगाम की है। एनकाउंटर में0 सुरक्षा बलों में सीआरपीएफ की 130 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान भी शामिल रहे।

12:37 (IST)18 May 2019
सोमनाथ मंदिर में पूजा करने पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

Gujarat: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमनाथ मंदिर में प्रार्थना की। वे इस बार गांधीनगर सीट से लालकृष्ण आडवाणी की जगह चुनाव लड़े थे।

11:13 (IST)18 May 2019
केदारनाथ में पीएम मोदी ने की रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट की समीक्षा

वीडियोः दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में चल रही पुनरुद्धार परियोजनाओं की भी समीक्षा की। 

10:45 (IST)18 May 2019
ICC World Cup 2019: रिलीज हुआ ऑफिशियल सॉन्ग 'स्टैंड बाय'

आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए शुक्रवार (17 मई) को ऑफिशियल सॉन्ग रिलीज कर दिया है। यह प्रतियोगिता 30 मई से इंग्लैंड शुरू होने जा रही है। इसे 'स्टैंड बाय' नाम दिया गया है।

10:28 (IST)18 May 2019
आखिरी दौर की वोटिंग से ठीक पहले नायडू की मुलाकातों का दौर जारी, राहुल गांधी से मिलने पहुंचे

New Delhi: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के लिए उनके आवास पर पहुंचे हैं। इसके बाद वे मायावती और अखिलेश से भी मुलाकात करेंगे।

10:19 (IST)18 May 2019
ओडिशाः माओवादियों ने पंचायत भवन में किया धमाका, बीच में से उड़ गईं दीवारें

Odisha: ओडिशा के मल्कानगिरि में माओवादियों ने पंचायत भवन में धमाका कर दिया। इससे तिमुरपल्ली के पंचायत भवन को खासा नुकसान पहुंचा है।

10:11 (IST)18 May 2019
केदारनाथ में PM मोदीः आज रात वहीं रूकेंगे, कल जाएंगे बद्रीनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (18 मई) को केदारनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कमर भगवा गमछा लपेट रखा है। वे मंदिर में दर्शन के बाद केदारनाथ की गुफा में ध्यान भी करेंगे। शनिवार की रात वे केदारनाथ में ही बिताएंगे। इसके बाद रविवार (19 मई) की सुबह वे बद्रीनाथ जाएंगे।

10:04 (IST)18 May 2019
J&K: संगेट से पटनीटॉप तक चलेगी केबल कार, अगले महीने लॉन्च होगी सर्विस

J&K: संगेट से पटनीटॉप के लिए अगले महीने केबल कार सर्विस लॉन्च कर दी जाएगी। प्रोजेक्ट के प्रमुख डॉक्टर वकार यूसुफ ने कहा, 'अप्रैल 2017 में यहां रोप-वे पर काम शुरू हुआ था, यह अब अंतिम दौर में है। इस प्रोजेक्ट के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा गया है। पूरी तकनीक फ्रांस से आयात की गई है।' 

09:53 (IST)18 May 2019
Lucknow-Agra expressway पर बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली में भिड़ंत, 5 की मौत, 30 घायल

Lucknow-Agra expressway पर यात्री बस और ट्रैक्टर ट्रॉली के बीच भिड़ंत हो गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा उन्नाव में हुआ।

09:21 (IST)18 May 2019
यूपी पुलिस परीक्षा पास करने के 6 साल बाद भी नहीं हुई भर्ती, आवेदक बोले- सुसाइड के सिवाय कोई चारा नहीं

UP Police Recruitment Exam 2013 में पास हुए आवेदकों ने अब तक नियुक्ति नहीं होने के विरोध में प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि इस संबंध में राज्य के गृह सचिव, मुख्यमंत्री और यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड के महानिदेशक से भी मिल चुके हैं। उनका कहना है, 'राष्ट्रपति को भी पत्र भेज चुके हैं। ऐसे में अब सुसाइड करने के सिवाय कोई चारा नहीं है।'

09:17 (IST)18 May 2019
आज माया-अखिलेश से मिलेंगे एन चंद्रबाबू नायडू, गठबंधन के लिहाज से अहम मुलाकात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू शनिवार (18 मई) को लखनऊ जाएंगे। वहां वे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। वोटिंग के अंतिम चरण में हो रही यह मुलाकात चुनाव बाद गठबंधन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है।

08:28 (IST)18 May 2019
Prayagraj: बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा में डुबकी लगाने जुटे श्रद्धालु

Prayagraj: शनिवार (18 मई) की सुबह बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रयागराज में गंगा किनारे श्रद्धालुओं का तांता लग गया। श्रद्धालु इस दिन यहां पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाने आते हैं।