ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 06 July 2019 Updates: कर्नाटक में सियासी संकट, JDS-कांग्रेस के 11 से अधिक विधायकों ने स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि अगर गवर्नर सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं तो बीजेपी सरकार बनाने के लिए तैयार है।

Author नई दिल्ली | Updated: Jul 06, 2019 6:54:03 pm
देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

कर्नाटक- कांग्रेस के और जेडीएस के 11 से अधिक विधायकों के स्पीकर को इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद राजनीतिक संकट गहरा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर इन विधायकों का इस्तीफा मंजूर हो जाता है तो कुमारस्वामी सरकार खतरे में पड़ सकती है। हालांकि जेडीएस कहा कहना है कि उनकी सरकार स्थिर है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा की अगर गवर्नर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं तो बीजेपी सरकार बनाने के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में भाजपा की सदस्यता मुहिम शुरू की, इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सभी वर्ग के लोगों को भाजपा परिवार के साथ जोड़ेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय बजट 2019-20 का जिक्र करते हुए कहा कि नया भारत आगे बढ़ने की दहलीज पर है। इस दौरान उन्होंने आगामी वर्षों में भारत के विकास पथ और केंद्रीय बजट पर अपने विचारों से अवगत कराया।

Bihar News Today, 06 july 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

पटना स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में आज कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी की पेशी होगी। बता दें कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा की थी, जिसमें मोदी उपनाम के लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

पुलवामा में एक और बड़े आतंकी हमले की साजिश की आशंका जताई जा रही है। एबीपी न्यूज के मुताबिक कश्मीर में छिपे 8 आतंकी साजिश आईईडी और स्नाइपर के जरिये साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद हाईवे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Live Blog

Highlights

    18:52 (IST)06 Jul 2019
    कांग्रेस: इमरजेंसी बैठक में पहुंचे नेता

    कांग्रेस की मीटिंग में गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, मुकुल वासनिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पी चिदंबरम, दीपेंद्र हुड्डा जैसे बड़े नेता शामिल हैं।

    18:51 (IST)06 Jul 2019
    India Vs SriLanka: श्रीलंका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर बनाए 264 रन

    क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पहली पारी में श्रीलंका का स्कोर 50 ओवर में 7 विकेट पर 264 रन। एंजेलो मैथ्यूज (113), और लाहिरु थिरिमाने (53) है।

    18:33 (IST)06 Jul 2019
    दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक

    दिल्ली में बड़े कांग्रेस नेताओं की बैठक होने जा रही है। जिसमें कर्नाटक समेत कुछ अहम मसलों पर चर्चा होगी। इससे पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने पार्टी में युवा नेतृत्व की बात की थी।

    18:31 (IST)06 Jul 2019
    आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम ने ज्वाइन की बीजेपी

    आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन भाष्कर राव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की।

    18:12 (IST)06 Jul 2019
    बीएस येदियुरप्पा: जेडीएस-कांग्रेस के घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं

    भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे और मेरी पार्टी को जेडीएस-कांग्रेस के घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है।

    18:09 (IST)06 Jul 2019
    गृहमंत्री अमित शाह बोले- हमारी 2 सीटो पर राजीव गांधी ने ताना मारा था

    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि एक समय जब हमारी 2 सीटें थी, तो उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ताना मारा था कि बीजेपी परिवार नियोजन में मानती है, हम दो हमारे दो। उन्होंने आगे कहा कि तंज कसने वालों को आज विपक्ष का नेता बनने लायक सीटें नहीं मिल रही और हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार है।

    17:06 (IST)06 Jul 2019
    मरीन ड्राइव पर डूबे दो लोग

    मुंबई के मरीन ड्राइव पर दो लोगों की डूबने की खबर है। बचाव अभियान जारी है।

    15:42 (IST)06 Jul 2019
    कर्नाटक की कुमारस्वामी और कांग्रेस सरकार पर संकट, 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    शनिवार को कर्नाटक में सत्ता धारी कांग्रेस पार्टी के 11 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

    14:12 (IST)06 Jul 2019
    कर्नाटक: कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने दिया इस्तीफा, कहा- विधायक बेटी के बारे में पता नहीं

    कर्नाटक: कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उनकी बेटी सोम्या रेड्डी भी कांग्रेस से ही विधायक हैं। मीडिया के बेटी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे उनके बारे में नहीं पता। वह एक स्वतंत्र महिला है।

    13:52 (IST)06 Jul 2019
    बिहार : राहुल गांधी पहुंचे पटना, कोर्ट में होंगे पेश

    कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी पटना पहुंच गए हैं। राहुल गांधी आज एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होंगे। बता दें कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने उनपर मानहानि का आरोप लगाया है।

    13:34 (IST)06 Jul 2019
    तबरेज अंसारी हत्या : भारतीय मानव अधिकार मोर्चा ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन मुजफ्फरनगर

    बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी की अध्यक्षता वाले भारतीय मानव अधिकर मोर्चा ने झारखंड में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर की गई हत्या के खिलाफ राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा है।

    13:21 (IST)06 Jul 2019
    बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत, चार झुलसे

    आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज क्षेत्र में बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गयी और चार अन्य लोग झुलस गये। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार शाम परसमनपुर चौबेपुर गांव के रहने वाले कुछ बच्चे पशुओं को चारा खिलाने गये थे, तभी अचानक बारिश होने लगी।

    13:14 (IST)06 Jul 2019
    पीएम मोदी बोले, नाकारात्मक लोगों से रहें सतर्क

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नकारात्मक लोगों से हमेशा सतर्क और दूर रहें। सकारात्मकता लोगों को नई ऊर्जा देती है अथवा मरीजों को भी जल्द ठीक कर देती है।

    13:01 (IST)06 Jul 2019
    मराठा समुदाय को शिक्षा, नौकरी में आरक्षण देने के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर

    उच्चतम न्यायालय में बंबई उच्च न्यायालय के उस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की गई है, जिसमें उसने महाराष्ट्र में शिक्षा और नौकरी में मराठा समुदाय के आरक्षण की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा था

    12:56 (IST)06 Jul 2019
    काशी में साफ़-सफाई के कारन पर्यटक को बेहतर अनुभव कर रहे है लोग

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि काशी में भी स्वच्छता और सुंदरता का लाभ हम सभी को देखने को मिल रहा है। गंगा घाट से लेकर सड़कों और गलियों तक में साफ-सफाई के कारण यहां आने वाले पर्यटक अब बेहतर अनुभव कर रहे हैं।

    12:56 (IST)06 Jul 2019
    काशी में साफ़-सफाई के कारन पर्यटक को बेहतर अनुभव कर रहे है लोग

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि काशी में भी स्वच्छता और सुंदरता का लाभ हम सभी को देखने को मिल रहा है। गंगा घाट से लेकर सड़कों और गलियों तक में साफ-सफाई के कारण यहां आने वाले पर्यटक अब बेहतर अनुभव कर रहे हैं।

    12:49 (IST)06 Jul 2019
    कृषि उत्पाद के निर्यात पर देंगे विशेष बल : पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब हम किसान को पोषक से आगे निर्यातक के रूप में देख रहे हैं। अन्न, दूध, फल-सब्जी, शहद या फिर ऑर्गेनिक उत्पाद इन सबके निर्यात के लिए हमारे पास भरपूर क्षमता है। इसलिए बजट में कृषि उत्पादों के निर्यात के लिए माहौल बनाने पर विशेष बल दिया गया है।

    12:47 (IST)06 Jul 2019
    पीएम मोदी बोले, ब्लू इकॉनमी पर सरकार देगी विशेष ध्यान

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि खेती के साथ-साथ ब्लू इकॉनमी पर भी हम विशेष बल दे रहे हैं। समुद्री संसाधनों और तटीय क्षेत्रों में पानी के भीतर जितने भी संसाधन है, उनके विकास के लिए बजट में विस्तार से बात की गई है।

    12:44 (IST)06 Jul 2019
    विकसित देशों में प्रति व्यक्ति आय ज्यादा नहीं : पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज ज्यादातर विकसित देशों के इतिहास को देखें, तो एक समय में वहां भी प्रति व्यक्ति आय बहुत ज्यादा नहीं होती थी। लेकिन इन देशों के इतिहास में एक दौर ऐसा आया, जब कुछ ही समय में प्रति व्यक्ति आय तेजी से बढ़ी। यही वो दौर था, जब ये देश विकासशील से विकसित देशों की श्रणी में आए।

    12:42 (IST)06 Jul 2019
    पीएम मोदी बोले, 'साइज ऑफ़ द केक मैटर्स'

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजी में एक कहावत है 'साइज ऑफ द केक मैटर्स'। मतलब कि जितना बड़ा केक होगा, उसका उतना ही बड़ा हिस्सा लोगों को मिलेगा। अर्थव्यवस्था का लक्ष्य भी जितना बड़ा होगा, देश की समृद्धि-उन्नति ही ज्यादा होगी

    12:39 (IST)06 Jul 2019
    हर घर को जल देने की है सपना - पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा सपना है कि हर घर को जल मिल सके। इसके लिए पानी की बर्बादी को रोकना होगा। सरकार ने जल शक्ति मंत्रालय का निर्माण किया है।

    12:36 (IST)06 Jul 2019
    कम आय, काम खर्च के चक्कर में बहाव होती है मुश्किल : पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कम आय और कम खर्च के चक्कर में बहाव मुश्किल होती है। अर्थव्यवस्था की आकार बढ़ेगी तो देश की समृद्धि भी बढ़ेगी।

    12:28 (IST)06 Jul 2019
    मोहम्मद जॉन और चंद्रशेखरन होंगे एआईएडीएमके के राज्यसभा उम्मीदवार

    एआईएडीएमके ने राज्यसभा के लिए अपने दो उम्मीदवारों का नाम घोषित की है। पार्टी ने ए. मोहम्मद जॉन और एन. चंद्रशेखरन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

    11:59 (IST)06 Jul 2019
    STF ने ढेर किए चार नक्सली

    छत्तीसगढ़: धमतरी में पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। सभी 4 शव और भारी मात्रा में हथियार बरामद।

    11:23 (IST)06 Jul 2019
    मध्यप्रदेश : भारी बारिश के कारण हुए अनेक रोड ब्लॉक

    मध्यप्रदेश के अलग-अलग जगहों पर भरी बारिश होने के कारन रोड ब्लॉक हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नदियों के ओवरफ्लो होने से इंदौर-बैतूल हाई-वे, चपड़ा-बग्ली मार्ग समेत कई अन्य रोड ब्लॉक हो गए हैं। 

    11:12 (IST)06 Jul 2019
    बंगाल : बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प, दो घायल

    पश्चिम बंगाल के वर्धमान में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को दोनों पार्टियों के समर्थक आपस में भिड़ गए, जिससे 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए वर्धमान मेडिकल कॉलेज में भर्ती की गई है। 

    11:05 (IST)06 Jul 2019
    पीएम मोदी ने की लालबहादुर शास्री के प्रतिमा का अनावरण

    पीएम मोदी ने वाराणसी एयरपोर्ट पर पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्री के प्रतिमा का अनावरण किया। मौके पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

    10:55 (IST)06 Jul 2019
    वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, शुरू करेंगे सदस्य्ता अभियान

    पीएम व वाराणसी से सांसद नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। मोदी शनिवार (6 जुलाई) को वाराणसी से बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वे शहर में पौधे लगाने के अभियान की भी शुरुआत करेंगे।

    10:09 (IST)06 Jul 2019
    दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल

    दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे उछाल आ गया है, पेट्रोल की कीमत 2.45 रुपए और बढ़कर 72.96 प्रति लीटर हो गयी है जबकि डीजल की कीमत 2.36 रुपए और बढ़कर 66.69 प्रति लीटर हो गयी है।

    10:02 (IST)06 Jul 2019
    पटना कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल गांधी

    सुशील मोदी द्वारा दायर मानहानि मामले में राहुल गांधी आज पटना कोर्ट में पेश होंगे। बता दें राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों के सरनेम मोदी क्यों होते है।

    09:44 (IST)06 Jul 2019
    वाराणसी: नरेंद्र मोदी ने की भाजपा सदस्यता अभियान की शुरुआत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे, इसकी शुरुआत उन्होंने वाराणसी से की है। बताया जा रहा है कि वह शहर में वृक्षारोपण अभियान भी चलाएंगे।

    09:29 (IST)06 Jul 2019
    पुलवामा में एक और बड़े आतंकी हमले की साजिशः रिपोर्ट्स

    पुलवामा में एक और बड़े आतंकी हमले की साजिश की आशंका जताई जा रही है। एबीपी न्यूज के मुताबिक कश्मीर में छिपे 8 आतंकी साजिश आईईडी और स्नाइपर के जरिये साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद हाईवे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    08:40 (IST)06 Jul 2019
    Mumbai: मलाड हादसे में मृतकों की संख्या 27 हुई

    मुंबई के मलाड में हुए दीवार हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ गई है। शुक्रवार (05 जुलाई) को एक और शख्स की मौत के साथ आंकड़ा बढ़कर 27 तक पहुंच गया है।

    08:39 (IST)06 Jul 2019
    मदुरै में बिल्डिंग हादसा एक की मौत, 6 घायल

    देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के चलते हो रहे हादसों में लगातार लोग जान गंवा रहे हैं। शुक्रवार देर रात तमिलनाडु स्थित मदुरै में एक बिल्डिंग गिर गई। इस हादसे में अब तक एक की मौत और छह लोगों के घायल होने की खबर मिली है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हादसा चेकनुरानी क्षेत्र में हुआ।

    08:38 (IST)06 Jul 2019
    वाराणसी में BJP के सदस्यता अभियान का आगाज करेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (6 जुलाई) को वाराणसी से बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वे शहर में पौधे लगाने के अभियान की भी शुरुआत करेंगे।

    Next Stories
    ये पढ़ा क्या?
    X