ताज़ा खबर
 

पंजाब के बटाला की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 23 लोगों की मौत; दर्जनों घायल

गुरुदासपुर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है। इसमें अब तक 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्ली | Updated: Sep 05, 2019 6:21:00 pm
live-news-3-620x400 2देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पंजाब के गुरुदासपुर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 50 से ज्यादा लोगों के अंदर फंसे होने की खबर है। कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। घटना गुरुदासपुर के बटाला इलाके की बताई जा रही है। Gurudaspur MP Sunny Deol ने हादसे पर दुख जताया है। पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने हादसे पर दुख जताया। बताया जा रहा है कि यहां दिवाली के लिए पटाखों का स्टॉक तैयार किया जा रहा था।

शिवसेना की आईटी सेल के नेता रमेश सोलंकी ने Video Streaming Platform Netflix (नेटफ्लिक्स) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसके जरिये हिंदुओं और हिंदुस्तान को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने इसके खिलाफ एलटी मार्ग पुलिस थाने में एक शिकायत भी दर्ज कराई है।

5 सितंबर की सभी बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

देश में मेट्रो ट्रेन हर दिन नए आयाम तय कर रही है। अब केरल के कोच्चि में वॉटर मेट्रो (Water Metro) लाने की तैयारी शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की मौजूदगी में केरल सीएम पिनाराई विजयन ने यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मार्च 2020 तक इसका ऑपरेशन शुरू हो जाएगा।

Mumbai Rains Live Updates: 24 घंटों से झमाझम बारिश, पढ़ें लोकल ट्रेन, ट्रैफिक डायवर्ट से जुड़ीं सभी अपडेट्स

Live Blog

Highlights

    07:56 (IST)05 Sep 2019
    योगीः शिक्षा को व्यापक परिवर्तन का कारक बनाएं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज, प्रदेश व देश के विकास में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि शिक्षक उत्कृष्ट शिक्षा एवं जनसहभागिता के आधार पर कार्य करते हुए शिक्षा को व्यापक परिवर्तन का कारक बनाएं, जिससे वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य उज्ज्वल हो सके।

    00:51 (IST)05 Sep 2019
    राहत कार्य में जुटी बीएमसी

    बृहन्मुंबई नगर निगम: अतिरिक्त नगर आयुक्त ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास मनोहरदास स्कूल का दौरा किया। इस दौरान बारिश में फंसे मुंबईकरों की मदद की गई। बीएमसी ने स्कूलों में ठहरने की व्यवस्था की है।

    23:22 (IST)04 Sep 2019
    दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लगी आग

    बिहार: दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एक कोच में आग लग गई। अग्निशमन अभियान चल रहा है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

    22:43 (IST)04 Sep 2019
    पटाखों की फैक्ट्री में आग लगने से 23 की मौत

    गुरदासपुर: बटाला में पटाखों की फैक्ट्री में आग लगने से 23 की मौत 20 घायल बचाव अभियान जारी है।

    17:13 (IST)04 Sep 2019
    गुरुदासपुरः पटाखा फैक्ट्री में आग लगी

    गुरुदासपुर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसमें 50 से ज्यादा लोग अंदर फंसे हैं। घटना गुरुदासपुर के बटाला इलाके की बताई जा रही है।

    16:07 (IST)04 Sep 2019
    पुतिन ने मोदी को 2020 के विजय दिवस समारोह में शामिल होने के लिए मॉस्को यात्रा का आमंत्रण दिया

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ‘ग्रेट पैट्रिअटिक वार’ में विजय की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 2020 में मॉस्को में होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए बुधवार (04 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण दिया। पुतिन ने मोदी के साथ अपनी वार्ता के दौरान उनसे कहा, ‘हम ‘ग्रेट पैट्रिअटिक वार’ में विजय, नाजीवाद पर विजय की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अगले साल मई में होने वाले समारोह में आपके शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं।’ रूसी राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि नवंबर में होने वाले ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन में भी मोदी से मिलने की उनकी योजना है।

    15:48 (IST)04 Sep 2019
    मसूद अजहर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

    आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। UAPA के तहत मसूद अजहर को आतंकी घोषित किया गया है। बता दें कि इसी UAPA के तहत दाऊद इब्राहिम को भी आतंकी घोषित किया गया था। 

    15:37 (IST)04 Sep 2019
    पाक को उम्मीद, अटारी बैठक में तय हो जाएगा करतारपुर गलियारा समझौते का मसौदा

    करतारपुर गलियारे को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार (04 सितंबर) को हो रही तीसरे दौर की बातचीत से पहले पाकिस्तान ने उम्मीद जताई कि अटारी बैठक में गलियारे संबंधी समझौते के मसौदे को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। यह गलियारा पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक साहिब से जोड़ेगा। गलियारे के रास्ते भारतीय सिख तीर्थयात्री बिना वीजा के करतारपुर जा सकेंगे। उन्हें इसके लिए सिर्फ परमिट या इजाजत लेनी होगी। करतारपुर स्थित दरबार साहिब की स्थापना 1522 में सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव ने की थी।

    12:43 (IST)04 Sep 2019
    खजाना खाली कर जनता की जेब काटने लगी योगी सरकार : प्रियंका

    उत्तर प्रदेश में बिजली की दर में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर सरकारी खजाना खाली करने के बाद अब जनता की जेब काटने का आरोप लगाया। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'पहले महँगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार । उप्र की भाजपा सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है। क्यों ? '

    12:34 (IST)04 Sep 2019
    सिद्दारमैया ने फिर की बदतमीजी, करीबी को सरेआम जड़ा थप्पड़

    कर्नाटक में डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसी बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता के सिद्दारमैया  का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में उन्होंने अपने ही एक साथी को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं उसके बाद उन्हें धक्का भी दिया।

    12:15 (IST)04 Sep 2019
    कश्मीर में शांति प्रयासों को सीमा पार से बाधित होने से रोकने के लिए उठाए गए एहतियाती कदम : श्रृंगला

    अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि भारत ने कश्मीर में एहतियाती तौर पर कदम उठाए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घाटी में शांति बनाए रखने के सरकार के प्रयासों को सीमा पार से ‘निहित स्वार्थ’ के चलते बाधित ना किया जा सके।  श्रृंगला ने मंगलवार को एक ‘पॉडकास्ट’ में यह टिप्पणी की और जम्मू-कश्मीर में स्थिति बदलने, सीमा पार से आतंकवाद तथा कट्टरपंथीकरण, नौकरियों, समावेशी विकास और शांति की उम्मीद पर बात की।

    11:20 (IST)04 Sep 2019
    रोहिंग्या समुदाय के दर्द को एक रोहिंग्या की जुबानी बयां करती किताब

    रोहिंग्या मानवीय संकट की भयावहता से दुनिया परिचित है, ऐसे में एक नई पुस्तक इस समुदाय के दर्द को एक ऐसे रोहिंग्या की जुबानी बयां करेगी जो अपने ही देश में ऐसे व्यक्ति के रूप में पला-बढ़ा जिसके पास नागरिकता नहीं थी। पेंगुइन रैंडम हाउस (इंडिया) ने  बताया कि ‘फर्स्ट दे इरेज्ड ऑर नेम: ए रोहिंग्या स्पीक्स’ का औपचारिक विमोचन नौ सितंबर को किया जाएगा। फ्रांसीसी पत्रकार सोफी अंसेल की यह किताब हबीबुरहमान के शब्दों में वैश्विक मानवीय संकट को बयां करेगी।

    11:06 (IST)04 Sep 2019
    'Netflix Ban हो': शिवसेना ने कहा- हिंदुओं और भारत को बदनाम कर रहे

    शिवसेना की आईटी सेल के नेता रमेश सोलंकी ने Video Streaming Platform Netflix (नेटफ्लिक्स) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसके जरिये हिंदुओं और हिंदुस्तान को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने इसके खिलाफ एलटी मार्ग पुलिस थाने में एक शिकायत भी दर्ज कराई है।

    11:03 (IST)04 Sep 2019
    करतारपुर गलियारे पर तीसरे दौर की बातचीत शुरू करेंगे भारत, पाकिस्तान

    सिख श्रद्धालुओं के लिए प्रस्तावित करतारपुर गलियारे के मसौदा समझौते को अंतिम रूप देने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार (04 सितंबर) को तीसरे दौर की बातचीत होगी। अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त सचिव स्तर की बैठक अमृतसर के अटारी में होगी। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य उत्पन्न तनाव की पृष्ठभूमि में दोनों देशों के बीच यह दूसरी बैठक है।

    10:19 (IST)04 Sep 2019
    स्वरा भास्कर की फोटो पर अश्लील ट्वीट को BJP सांसद ने कर दिया लाइक, एक्ट्रेस ने यूं फटकारा

    अपने बेबाक बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वालीं बॉलीवुड स्टार स्वरा भास्कर  ने अब एक बीजेपी नेता को माफी मांगने पर मजबूर कर दिया। दरअसल स्वरा के ट्विटर हैंडल पर किसी शख्स ने अश्लील टिप्पणी की थी, जिसे फैजाबाद सांसद लल्लू सिंह ने लाइक कर दिया। इससे तिलमिलाई स्वरा ने उन्हें अपने ही अंदाज में फटकार लगा दी, हालांकि बाद में सांसद ने अपनी गलती मानते हुए उनसे माफी मांग ली है। इसके बाद स्वरा ने भी उस पर प्रतिक्रिया दी।

    09:57 (IST)04 Sep 2019
    चंद्रयान 2 को निचली कक्षा में उतारने का दूसरा चरण पूरा : इसरो

    चंद्रमा की सतह पर ऐतिहासिक सॉफ्ट लैंडिंग के और करीब पहुंचते हुए चंद्रयान दो अंतरिक्ष यान को निचली कक्षा में उतारने का दूसरा चरण बुधवार (04 अगस्त)  को तड़के सफलतापूर्वक पूरा हो गया। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने एक बयान में कहा, ‘इस प्रक्रिया के साथ ही यान उस कक्षा में पहुंच गया, जो लैंडर ‘विक्रम’ को चंद्रमा की सतह की ओर नीचे ले जाने के लिए आवश्यक है।’ इसरो ने बताया कि चंद्रयान को निचली कक्षा में ले जाने का कार्य बुधवार तड़के करीब पौने चार बजे किया गया। इस प्रक्रिया में नौ सेकंड का समय लगा। इसके लिए प्रणोदन प्रणाली का प्रयोग किया गया।

    08:24 (IST)04 Sep 2019
    हरियाणा से बिहार जा रही 1 करोड़ 32 लाख की शराब जब्त

    बिहार प्रदेश में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित है, जिसका फायदा शराब तस्कर उठा रहे हैं। अवैध शराब हरियाणा से बिहार भेजी जाती है जिसका चार गुना मूल्य वसूला जाता है । डेरापुर पुलिस ने 01 करोड़ 32 लाख की अवैध शराब पकड़ी थी। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जनपद कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र स्थित मुंगीसापुर ओवर ब्रिज पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक को पकड़ा। जब ट्रक की तलाशी ली गई उसमें बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई। ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की 583 पेटियां मिली हैं जिनकी कीमत 01 करोड़ 32 लाख रुपए है। 

    08:14 (IST)04 Sep 2019
    केरल में मार्च से शुरू होगा वॉटर मेट्रो का ऑपरेशन

    देश में मेट्रो ट्रेन हर दिन नए आयाम तय कर रही है। अब केरल के कोच्चि में वॉटर मेट्रो (Water Metro) लाने की तैयारी शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की मौजूदगी में केरल सीएम पिनाराई विजयन ने यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मार्च 2020 तक इसका ऑपरेशन शुरू हो जाएगा।

    08:14 (IST)04 Sep 2019
    कांग्रेसी की गिरफ्तारी पर दुखी बीजेपी के दिग्गज

    विरोधी  नेता (कांग्रेस के डीके शिवकुमार) की गिरफ्तारी पर कर्नाटक के सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने दुख जताया और उनके जल्द रिहा होने की दुआ की।

    08:13 (IST)04 Sep 2019
    डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कर्नाटक से दिल्ली तक हंगामा

    कर्नाटक में कांग्रेस के संकट मोचक कहे जाने वाले सीनियर नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद रातभर कर्नाटक से दिल्ली तक जमकर हंगामा हुआ। 

    Next Stories
    1 नाबालिग लड़की के अपहरण में युवती गिरफ्तार, आरोप- दोनों का आपस में चल रहा था प्रेम प्रसंग
    2 गृहमंत्री अमित शाह आज निजी दौरे पर जाएंगे गुजरात, परिवार के साथ बिताएंगे समय
    3 UP में महंगी हुई बिजली, योगी सरकार ने बढ़ाए 12 फीसदी तक दाम; मायावती बोलीं- जनविरोधी फैसला
    ये पढ़ा क्या?
    X