ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 19 September 2019 Updates: ‘हाउडी मोदी’ से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी ने निशाना साधा है। उन्होंने ममता बनर्जी की पीएम मोदी व अमित शाह की मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 20, 2019 12:45:24 pm
देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News, Breaking News, 19 September 2019 Updates: अमेरिका में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे, लेकिन इस कार्यक्रम से पहले ही ह्यूस्टन में एक उष्णकटिबंधीय तूफान ने भारी तबाही मचाई है। इसके कारण टेक्सास के कई हिस्सों में गवर्नर को आपातकाल घोषित करना पड़ा है। ‘ट्रॉपिकल डिप्रेशन इमेल्डा’ बृहस्पतिवार को टेक्सास पहुंचा जिसके कारण यहां भारी बारिश हुई, बिजली आपूर्ति ठप हो गई और टेक्सास में लोगों को घरों के भीतर रहने की हिदायत दी गई। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने दक्षिण पूर्वी टेक्सास की 13 काउंटी में आपातकाल की घोषणा कर दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी ने निशाना साधा है। उन्होंने ममता बनर्जी की पीएम मोदी व अमित शाह की मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं। साथ ही, कैप्शन में लिखा, ‘‘अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे।’’

Swami Chinmayanand arrests Live Updates: बीजेपी नेता चिन्मयानंद की गिरफ्तारी से संबंधित हर खबर यहां पढ़ें

Madhya Pradesh: मुरैना के खो गांव में एक बस घर की दीवार में जा घुसी। इस हादसे में 7 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। वहीं भोपाल में एटीएस ने बुधवार (18 सितंबर) को भोपाल से एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। इन चारों पर अधिकारियों और राजनेताओं को ब्लैकमेल करने का आरोप है। फिलहाल इंदौर पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच जारी है।

Live Blog

Highlights

    08:45 (IST)20 Sep 2019
    पीएम मोदी व अमित शाह से मिलीं ममता, कैलाश विजयवर्गीय बोले- अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी ने निशाना साधा है। उन्होंने ममता बनर्जी की पीएम मोदी व अमित शाह की मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं। साथ ही, कैप्शन में लिखा, ‘‘अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे।’’

    03:31 (IST)20 Sep 2019
    हमारे राज्यपाल बिना बताए BJP नेता बाबुल सुप्रियो को बचाने यूनिवर्सिटी चले गए: TMC

    TMC ने कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और चौंकाने वाला है कि हमारे राज्यपाल, निर्वाचित सरकार को सूचित किए बिना, भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो से जादवपुर विश्वविद्यालय के तथाकथित बचाव में चले गए। 

    01:45 (IST)20 Sep 2019
    प्रवर्तन निदेशालय ने नक्सली कमांडरों की दो करोड़ 89 लाख रूपये की संपत्ति जब्त की

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन रोकथाम कानून के तहत कोयला खदानों के व्यापारियों और ठेकेदारों से वसूली करने वाले नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी के स्वयंभू कमांडरों की दो करोड़ 89 लाख रुपये की चल एवं अचल संपत्ति जब्त की है।

    01:00 (IST)20 Sep 2019
    शाह रविवार को मुंबई भाजपा के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

    उत्तर महाराष्ट्र के नासिक में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद अब सबकी नजÞरें रविवार को मुंबई में होने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सार्वजनिक कार्यक्रम पर टिक गई हैं। इस कार्यक्रम में वह शिवसेना के साथ भाजपा के चुनाव-पूर्व समझौते के बारे में बात कर सकते हैं।

    23:22 (IST)19 Sep 2019
    पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर

    जम्मू और कश्मीर: पाकिस्तान ने आज रात करीब 8 बजे पुंछ के शाहपुर और केरन सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

    22:09 (IST)19 Sep 2019
    कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए पांच क्षेत्रीय चुनाव प्रभारी नियुक्त किए

    कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक सहित पांच नेताओं को क्षेत्रीय प्रभारी नियुक्त किया है।पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों को स्वीकृति प्रदान की।

    22:05 (IST)19 Sep 2019
    दिल्ली पुलिस के रिजर्व इंस्पेक्टर सस्पेंड

    दिल्ली पुलिस के रिजर्व इंस्पेक्टर, दिनेश कुमार को कथित तौर पर अपनी बेटी के साथ शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस करते हुए देखे जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

    18:30 (IST)19 Sep 2019
    सशस्त्र बलों में 2029-30 तक 75 फीसदी देशी तकनीक का इस्तेमाल होगा : राजनाथ

    स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान तेजस को उड़ाने के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ ंिसह ने बृहस्पतिवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि सशस्त्र बलों में 2029- 30 तक 75 फीसदी देशी तकनीक का इस्तेमाल होगा।

    17:59 (IST)19 Sep 2019
    सनी देओल और करिश्मा कपूर ने रेलवे अदालत के फैसले को चुनौती दी

    बॉलीवुड अभिनेता व सांसद सनी देओल और अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने एक फिल्म की शूंिटग के दौरान चैन-खींचने के मामले में रेलवे अदालत के फैसले को सत्र अदालत में चुनौती दी है।

    17:06 (IST)19 Sep 2019
    कर्नाटक की महिला को पति ने व्हाट्सएप पर दिया ‘तीन तलाक’

    कर्नाटक के शिवमोगा में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने दुबई से व्हाट्सएप संदेश के माध्यम से कथित तौर पर ‘तीन तलाक’ दे दिया। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में की है।

    16:50 (IST)19 Sep 2019
    विदेश में नौकरी के नाम पर 30 लोगों से लाखों की ठगी में एक महिला समेत दो लोगों पर मुकदमा

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लोगों से 22.5 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

    16:25 (IST)19 Sep 2019
    उत्तर प्रदेश के प्रति दुनिया का नजरिया बदलना हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि : मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के प्रति दुनिया का नजरिया बदलने को अपनी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि करार देते हुए गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज किया और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री की असफलता उनकी सफलता है।

    15:47 (IST)19 Sep 2019
    ईडी ने झारखंड में नक्सलियों की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरूवार को कहा कि उसने झारखंड में कथित नक्सलियों के खिलाफ शुरू की गई धन शोधन जांच के सिलसिले में 2.89 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

    15:14 (IST)19 Sep 2019
    एनडीआरएफ में शामिल होंगी महिला कर्मी

    राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) आगामी एक साल में अपनी नई बटालियनों में महिलाओं को शामिल करेगा। केंद्र सरकार ने देश में एनडीआरएफ बटालियनों में महिला दलों को शामिल करने का प्रस्ताव 2018 में रखा था।

    13:28 (IST)19 Sep 2019
    ट्रेन में चोरी हुआ छत्तीसगढ़ के मंत्री का बैग, बोले- यह मोदी जी की उपलब्धि, वही करा रहे चोरी
    13:00 (IST)19 Sep 2019
    आत्महत्या की कोशिश से पहले फैक्ट्री कर्मचारी ने सहकर्मी को किया गंभीर रूप से घायल

    महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्विच बनाने वाली इकाई में काम करने वाले एक कर्मचारी ने नशे में एक महिला सहकर्मी को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फिर आत्महत्या करने का प्रयास किया। 

    12:31 (IST)19 Sep 2019
    कोल इंडिया चालू वित्त वर्ष में देगी 7,000 लोगों को नौकरी

    सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड चालू वित्त वर्ष में 7,000 लोगों को नौकरी पर रखेगी। यह आम तौर पर हर साल 6,000 लोगों को नौकरी पर रखे जाने से 17 प्रतिशत अधिक है।

    12:06 (IST)19 Sep 2019
    झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अजय कुमार आप में शामिल

    झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अजय कुमार  गुरूवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में ‘आम आदमी’ की पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है।

    11:38 (IST)19 Sep 2019
    आज जारी हो सकता है तेजस एक्सप्रेस का ट्रेन मूवमेंट ऑर्डर

    तेजस एक्सप्रेस का ट्रेन मूवमेंट ऑर्डर गुरुवार (19 सितंबर) को जारी हो सकता है। इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुक्रवार (20 सितंबर) से शुरू होने की संभावना है।

    11:02 (IST)19 Sep 2019
    MP: घर की दीवार में जा घुसी बस, 7 घायल

    Madhya Pradesh: मुरैना के खो गांव में एक बस घर की दीवार में जा घुसी। इस हादसे में 7 लोगों के घायल होने की खबर मिली है।

    10:11 (IST)19 Sep 2019
    एम्स ने ओडिशा के मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 93.89 लाख रुपए दिए

    नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने ओडिशा में फोनी चक्रवात से प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष को 93.89 लाख रुपए की राशि दी। एक अधिकारी ने बताया कि एम्स के निदशेक डॉ रणदीप गुलेरिया के साथ मिलकर एम्स संकाय एवं र्किमयों के प्रतिनिधियों ने नई दिल्ली स्थित ओडिशा भवन में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को चेक दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एम्स के कर्मी ने अपना एक-एक दिन का वेतन दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए कुल 93.89 लाख रुपए दान दिए।

    09:47 (IST)19 Sep 2019
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तेजस विमान में उड़ान भरेंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरूवार (19 सितंबर) को तेजस विमान में उडान भरेंगे। वह स्वदेशी एलसीए में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री होंगे।

    09:19 (IST)19 Sep 2019
    दिल्ली एनसीआर में टैक्सी, बसों और कैबों का हड़ताल

    दिल्ली एनसीआर में टैक्सी, बसों और कैबों के हड़ताल से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग रास्तों में पदल चलते दिखाई दे रहे हैं। ऑफिस जाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

    09:02 (IST)19 Sep 2019
    बिना बीमा और पीयूसी के कार चलाने पर दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल का चालान

    दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल का बिना बीमा और प्रदूषण संबंधी प्रमाणपत्र (पीयूसी) के कार चलाने पर चालान किया गया है। उसकी कार के शीशे भी काले थे। इसके अलावा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू की गई है। मंगलवार (17 सितंबर) को एक पुरुष तथा एक महिला मोरी गेट लाल बत्ती के पास तैनात जोनल अधिकारी से संपर्क कर आरोप लगाया कि यातायात सिग्नल के पास एक कार खड़ी है जिसका पंजीकरण नम्बर दिल्ली का है। कार के शीशे भी काले हैं। पुलिस ने बताया कि उन्होंने अधिकारी को बताया कि कार कांस्टेबल विशाल डबास की है क्योंकि वह गाड़ी का दरवाजा खोल रहा था।

    08:16 (IST)19 Sep 2019
    MP: नेताओं-अधिकारियों को ब्लैकमेल करने के आरोप में 5 गिरफ्तार

    Madhya Pradesh: एटीएस ने बुधवार (18 सितंबर) को भोपाल से एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। इन चारों पर अधिकारियों और राजनेताओं को ब्लैकमेल करने का आरोप है। फिलहाल इंदौर पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच जारी है।

    07:53 (IST)19 Sep 2019
    Motor Vehicle Act: विरोध में ट्रांसपोर्ट यूनियन, दिल्ली-एनसीआर में हड़ताल

    मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) में बदलाव के बाद लागू हुए नए ट्रैफिक नियमों (New Traffic Rules) के तहत लगाए जा रहे भारी-भरकम जुर्माने के विरोध में ट्रांसपोर्ट यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार (19 सितंबर) को हड़ताल है। इस हड़ताल का कैब एग्रीगेटर्स, क्लस्टर बसों, ऑटो यूनियन और ट्रक संचालकों ने समर्थन किया है।

    Next Stories
    1 हिंदी पर अमित शाह की सफाई के बाद DMK चीफ स्टालिन ने स्थगित किया प्रदर्शन, AIDMK बोली- ‘मुंह काला’ करा लिया
    2 New Traffic Rules: नितिन गडकरी की गाड़ी के नंबर पर जारी कर दिया फर्जी पॉल्यूशन सर्टिफिकेट, FIR दर्ज