ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates: गुलाम नबी आजाद को मिली जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत, CJI बोले- जरूरत पड़ी तो मैं भी जा सकता हूं

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: राष्ट्रपति भवन के पास 14 सितंबर को ड्रोन उड़ाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने पिता-पुत्र को हिरासत में लिया है। दोनों अमेरिकी नागरिक बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 17, 2019 3:19:52 pm
देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates: सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर कांग्रेस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर, बारामूला, अनंतनाग और जम्मू जाने की इजाजत दे दी है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा, ‘आजाद कोई भी जनसभा या भाषण नहीं करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मैं भी जम्मू-कश्मीर जा सकता हूं।’

केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली में कहा, ‘एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने निर्विक (NIRVIK) नाम की एक नई योजना’ बनाई है। इसका मकसद निर्यातकों के लिए लोन की उपलब्धता और प्रक्रिया को आसान बनाना है। कॉर्पोरेशन की तरफ से 60 फीसदी तक की गारंटी दी जाती है। नई योजना के तहत मूलधन और ब्याज का 90 फीसदी इंश्योरेंस दिया जाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ले जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी गड़बड़ी सामने आई। रविवार (15 सितंबर) को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में इसके चलते उड़ान में करीब 3 घंटे की देरी हुई। राष्ट्रपति को ज्यूरिख से स्लोवेनिया जाना था। बता दें कि राष्ट्रपति इन दिनों आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया के दौरे पर हैं।

 

Live Blog

Highlights

    06:49 (IST)17 Sep 2019
    मप्र में बारिश और बाढ़ का कहर, लेकिन "कुंभकर्णी नींद" में कमलनाथ सरकार : भाजपा

    मध्य प्रदेश में अतिवृष्टि और बाढ़ के हालात को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार राहत और बचाव के लिये पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है।

    05:43 (IST)17 Sep 2019
    एक लाख रुपये की जाली मुद्रा जब्त, एक गिरफ्तार

    बिहार में अररिया जिले के कुर्साकांटा थाना अंतर्गत हाता चौक के पास सीमा सशस्त्र बल :एसएसबी: की एक टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसके पास से लगभग एक लाख रुपये की जाली भारतीय मुद्रा बरामद हुई।

    03:54 (IST)17 Sep 2019
    भ्रष्टाचार के मामले में 80 वर्षीय सेवानिवृत्त मेजर जनरल को जेल

    रिश्वतखोरी के एक मामले में 80 वर्षीय सेवानिवृत्त मेजर जनरल को तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाते हुए यहां एक अदालत ने कहा कि भारतीय सेना में भ्रष्टाचार पूरे समाज के विश्वास को झकझोर देता है और दोषी को उचित दंड मिलना चाहिए।

    02:46 (IST)17 Sep 2019
    सम-विषम योजना पर दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ एनजीटी में याचिका

    राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में सोमवार को एक याचिका दायर कर चार से 15 नवंबर के बीच राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों की ‘‘सम-विषम (नंबर) योजना’’ लागू करने के आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है। दिल्ली में यह योजना दो बार पहले भी लागू की जा चुकी है।

    02:00 (IST)17 Sep 2019
    कश्मीर को एक कारागार बना दिया गया है: वाइको

    मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एमडीएमके) प्रमुख वाइको ने सोमवार को आरोप लगाया कि कश्मीर को एक जेल में बदल दिया गया है और कहा कि वह उचित समय आने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला से मिलने जाएंगे, जो इस समय नजरबंद हैं।

    01:35 (IST)17 Sep 2019
    बसपा जिलाध्यक्ष पर बालक का अपहरण कर अप्राकृतिक कृत्य का आरोप, मुकदमा दर्ज

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिलाध्यक्ष जयवीर ंिसह के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

    00:00 (IST)17 Sep 2019
    आप सरकार की योजनाओं के चलते दिल्ली के लोगों को नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह व्यापारी समुदाय से होने के नाते उनकी पीड़ा समझते हैं। उन्होंने दावा किया कि आम सरकार की योजनाओं के चलते राष्ट्रीय राजधानी को अर्थिक मंदी की ‘‘चुभन’’ महसूस नहीं हुई है।

    23:08 (IST)16 Sep 2019
    दलितों के खिलाफ अत्याचार पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं : प्रशांत भूषण

    कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल में दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं और मुद्दे के खिलाफ लड़ने वाले पक्षों को केंद्र ‘‘चुप’’ कर रहा है ।

    18:41 (IST)16 Sep 2019
    जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (16 सितंबर) को 69 वर्ष के होने जा रहे हैं और इस मौके पर वह नर्मदा नदी पर बने गुजरात के सरदार सरोवर बांध स्थल पर जाएंगे जहां जल पहली बार सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है। बांध का जलस्तर 2017 में पहली बार बढ़ाया गया था। उसके बाद से जलस्तर रविवार शाम को 138.68 मीटर के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है।

    18:07 (IST)16 Sep 2019
    एसजीपीसी अकालियों के हाथों का खिलौना : अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को एक बार फिर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को ‘‘ कम समझ वाली महिला ’’ बताया और उनसे कहा कि ‘‘ तुच्छ राजनीतिक लाभों ’’ के लिए वह गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के मुद्दे का ‘‘ फायदा उठाना ’’ बंद करे। मुख्यमंत्री ने एसजीपीसी को शिरोमणी अकाली दल के हाथों का ‘‘ खिलौना ’’ बताया और आरोप लगाया कि सरकार और धार्मिक संगठन के बीच खाई को गहरी करने की हरसिमरत हर संभव कोशिश कर रही हैं।

    17:56 (IST)16 Sep 2019
    फारुक अब्दुल्ला की गिरफ्तारी को चुनौती देने को विधिक मार्ग अपनाएंगे: नेशनल कान्फ्रेंस

    नेशनल कान्फ्रेंस ने सोमवार को कहा कि पार्टी अपने अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला की जम्मू कश्मीर में जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए विधिक रास्ता अपनाएगी। नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अकबर लोन ने यहां संवादाताओं से कहा, ‘‘उनके पास यह करने के लिए कोई तर्क नहीं है, लेकिन यदि उन्होंने उनके (अब्दुल्ला) खिलाफ पीएसए लगाया है तो हम क्या कर सकते हैं। हम केवल अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं। हम संवैधानिक और विधिक रास्ता अपनाएंगे।’’

    17:35 (IST)16 Sep 2019
    आम आदमी पार्टी के विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में जमानत मिली

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मारपीट के एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक सोम दत्त को सोमवार (16 सितंबर) को जमानत दे दी। दिल्ली की एक निचली अदालत दत्त को 2015 के विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान एक व्यक्ति पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करने के मामले में सजा सुना चुकी है। उन्हें छह महीने की सजा काटने के लिये हाल ही में हिरासत में लिया गया था।रोहिणी जेल में बंद दत्त ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर इस मामले में खुद को दोषी ठहराने और सजा सुनाये जाने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है जिस पर न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने सरकार से भी जवाब मांगा है। दत्त सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

    17:32 (IST)16 Sep 2019
    फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत गिरफ्तार, घर को जेल घोषित किया गया

    जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के पांच अगस्त के केंद्र के फैसले के बाद से कथित तौर पर नजरबंद रखे गए पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अब कठोर प्रावधानों वाले जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है जो अधिकारियों को किसी व्यक्ति को बिना मुकदमे के छह महीने तक हिरासत में रखने की अनुमति देता है।

    17:13 (IST)16 Sep 2019
    पीड़ितों को राहत में राजनीति नहीं, केन्द्र सरकार फंड जारी करे: सिंधिया

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केन्द्र सरकार से मध्यप्रदेश के बाढ़ से नुकसान वाले इलाकों के लिये राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से धनराशि देने की मांग की है। साथ ही कहा कि प्राकृतिक आपदा के दौरान पहुंचाई जाने वाली मदद में किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। सिंधिया ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मध्यप्रदेश में जिन इलाकों में बाढ़ से नुकसान हुआ है, उसमें केन्द्र सरकार को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से धनराशि देनी चाहिए। प्राकृतिक आपदा में मदद में किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बाढ़ वाले इलाकों के सर्वेक्षण के आदेश दिए हैं, इसमें लोगों के साथ फसलों के नुकसान का जायजा लिया जाना चाहिए।

    17:06 (IST)16 Sep 2019
    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी कांग्रेस, राकांपा :पवार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी। पवार ने ऐलान किया कि कांग्रेस के साथ उनके गठबंधन के तहत सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है। राकांपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि समझौते के तहत बाकी बची 38 सीटें गठबंधन सहयोगियों के लिए छोड़ी जाएंगी। महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं।

    16:57 (IST)16 Sep 2019
    उत्तराखंड एसडीआरएफ की टीम आंध्र पहुंची, लापता लोगों की तलाश में करेगी मदद

    नदियों के तेज बहाव में तलाश और बचाव कार्यों में पारंगत समझी जाने वाली उत्तराखंड राज्य आपदा मोचन बल :एसडीआरएफ: की फ्लड टीम अपने अत्याधुनिक उपकरणों समेत आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में पहुंच गई जहां कल गोदावरी नदी की प्रचंड लहरों के वेग से नौका पलटने के बाद कई लोग अब तक लापता हैं। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, अशोक कुमार ने बताया कि उत्तराखण्ड एसडीआरएफ की फ्लड टीम तेज बहाव वाली नदियों में तलाश और बचाव अभियान में पारंगत है और वह पूर्व में बिहार एवं उत्तरप्रदेश में इस प्रकार के कार्य सफलतापूर्वक कर चुकी है ।

    16:27 (IST)16 Sep 2019
    सीबीआई कार्यालय नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार

    कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सारदा घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सोमवार (सितंबर) को यहां सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंचे। सीबीआई ने कुमार को सोमवार दोपहर दो बजे तक उसके अधिकारियों के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। लेकिन यहां सॉल्ट लेक इलाके में अग्रणी जांच एजेंसी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित कार्यालय में वह पेश नहीं हुए। बीते शनिवार के बाद से यह दूसरी बार है जब कुमार ने सीबीआई की ओर से जारी पेशी के समन को नजरअंदाज किया।

    16:13 (IST)16 Sep 2019
    अगस्ता वेस्टलैंड धनशोधन मामले में रतुल पुरी की हिरासत तीन दिन बढ़ाई गई

    दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता-वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुडेÞ धनशोधन के एक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत सोमवार (15 सितंबर) को तीन दिन बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने ईडी को पुरी से तीन दिन तक और पूछताछ की अनुमति दी। पुरी को चार सितंबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत आज खत्म हो रही थी।

    16:01 (IST)16 Sep 2019
    न्यायालय ने अपनी रजिस्ट्री से पूछा, क्या अयोध्या मामले का सीधा प्रसारण संभव है

    उच्चतम न्यायालय ने सोमवार (15 सितंबर) को अपनी रजिस्ट्री से कहा कि वह उसे सूचित करे कि क्या अयोध्या में रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मुकदमे की सुनवाई का सीधा प्रसारण संभव है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ ने रजिस्ट्री से यह भी जानना चाहा कि यदि ऐसा करना संभव हो तो ऐसा करने के लिए कितना समय चाहिए।

    15:51 (IST)16 Sep 2019
    चिकन-मिल्क पार्लर पर बवाल, कमल नाथ सरकार पर हिंदुओं की भावनाएं भड़काने का आरोप

    मध्य प्रदेश में सरकार द्वारा स्थापित किए जा रहे चिकन-मिल्क पार्लर पर बवाल तेज हो गया है। बीजेपी ने कमल नाथ सरकार पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है।

    15:47 (IST)16 Sep 2019
    NIRVIK Scheme: निर्यातकों की मदद के लिए आई नई स्कीम

    केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली में कहा, 'एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने निर्विक (NIRVIK) नाम की एक नई योजना' बनाई है। इसका मकसद निर्यातकों के लिए लोन की उपलब्धता और प्रक्रिया को आसान बनाना है। कॉर्पोरेशन की तरफ से 60 फीसदी तक की गारंटी दी जाती है। नई योजना के तहत मूलधन और ब्याज का 90 फीसदी इंश्योरेंस दिया जाएगा।

    15:09 (IST)16 Sep 2019
    BJP-TMC में तनातनी के बीच ममता बनर्जी ने PM मोदी से मिलने का वक्त मांगा, कल दिल्ली में हो सकती है मुलाकात

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए समय मांगा है। बताया जा रहा है कि ममता मंगलवार (17 सितंबर) को दिल्ली आ सकती हैं।

    14:36 (IST)16 Sep 2019
    डॉगी पालने का लेना होगा लाइसेंस, मेयर के फैसले पर भड़के लोग

    स्वच्छ भारत अभियान की मुहिम को प्रमोट करने और कुत्तों के खतरे को कम करने के लिए गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा ने डॉगी पालने के लिए 5 हजार रुपए की लाइसेंस फीस रखने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने यह ऐलान भी किया कि यदि कोई डॉगी पार्क में शौच करता पाया गया तो उसके मालिक पर 500 रुपए का जुर्माना लगेगा।

    14:21 (IST)16 Sep 2019
    गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की अनुमति मिलने पर ओवैसी ने दी प्रतिक्रिया

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को अपने राज्य में जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की अनुमति लेनी पड़ी? यह बताता है कि वहां सबकुछ सामान्य नहीं है।'

    13:51 (IST)16 Sep 2019
    Rajasthan: पुलिसकर्मी ने वॉट्सऐप पर मैसेज भेज लगाया मौत को गले

    सीकर में एक पुलिसकर्मी ने महिला थाने में तैनात अपने सहकर्मियों पर प्रताड़ित करने और जातिसूचक टिप्पणियों से आहत करने का आरोप लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस को इस मामले में घटनास्थल से तो कोई सुसाइड नोट नहीं मिला लेकिन वॉट्सऐप मैसेज में पुलिसकर्मी ने अपने साथियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। 

    13:33 (IST)16 Sep 2019
    आज ले जाए जाएंगे छूटे हुए बैग- इंडिगो एयरलाइंस

    इंडिगो ने रविवार (15 सितंबर) को इस्तांबुल की फ्लाइट से लगेज कम करने पर बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा कि तेज हवाओं के चलते हम विमान में वजन रखने की क्षमता को लेकर मुश्किल का सामना कर रहे थे इसलिए कुछ बैग छोड़ने पड़े। अब हमने एयरक्राफ्ट को अपग्रेड कर दिया है, सभी छूटे हुए बैग आज ले जाए जाएंगे।

    13:01 (IST)16 Sep 2019
    चिन्मयानंद केसः 'SIT ने लीक कर दिए वीडियो'

    छात्रा के पिता ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'यह साजिश है और मैं सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में जांच का आदेश देने का अनुरोध करता हूं। मेरी बेटी द्वारा सौंपे गए वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी मौजूद हैं। ये वीडियो क्लिप वहां तक कैसे पहुंचे?'

    12:28 (IST)16 Sep 2019
    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस पर बेतिया एसपी का बयान

    बेतिया पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस पर बयान देते हुए कहा कि 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा जा चुका है।

    12:04 (IST)16 Sep 2019
    चीफ जस्टिस बोले- जरूरत पड़ी तो मैं भी जा सकता हूं जम्मू-कश्मीर

    सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर कांग्रेस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर, बारामूला, अनंतनाग और जम्मू जाने की इजाजत दे दी है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा, 'आजाद कोई भी जनसभा या भाषण नहीं करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मैं भी जम्मू-कश्मीर जा सकता हूं।'

    11:48 (IST)16 Sep 2019
    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर को सीबीआई का समन

    सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को समन जारी किया है। उन्हें सोमवार (16 सितंबर) को साल्ट लेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पेश होने का आदेश दिया गया है।

    10:54 (IST)16 Sep 2019
    राष्ट्रपति को ले जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी गड़बड़ी

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ले जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी गड़बड़ी सामने आई। रविवार (15 सितंबर) को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में इसके चलते उड़ान में करीब 3 घंटे की देरी हुई। राष्ट्रपति को ज्यूरिख से स्लोवेनिया जाना था। बता दें कि राष्ट्रपति इन दिनों आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया के दौरे पर हैं।

    10:09 (IST)16 Sep 2019
    ईस्ट गोदावरी जिले में फंसी नाव को निकालने में जुटे दो हेलिकॉप्टर और 8 नाव

    ईस्ट गोदावरी जिले में फंसी नाव को निकालने के लिए सोमवार (16 सितंबर) की सुबह 5:45 बजे फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया। रेस्क्यू ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टर और 8 नाव लगाई गईं। डोलेश्वरम बैराज के सभी गेट बंद कर दिए गए। सर्च ऑपरेशन जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

    10:05 (IST)16 Sep 2019
    मेट्रो ट्रैक पर कूदा शख्स, येलो लाइन पर हुई देरी

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी): एस यात्री के रेल ट्रैक पर कूदने से समयपुर बादली और विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो सर्विस में देरी हो रही है। इसका असर सिर्फ येलो लाइन पर पड़ा है, बाकी रूट पर कोई समस्या नहीं है।

    09:44 (IST)16 Sep 2019
    राष्ट्रपति भवन के पास ड्रोन उड़ाः अमेरिकी बाप-बेटे को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

    राष्ट्रपति भवन के पास 14 सितंबर को ड्रोन उड़ाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने पिता-पुत्र को हिरासत में लिया है। दोनों अमेरिकी नागरिक बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    09:38 (IST)16 Sep 2019
    भारत-अमेरिका की सेनाओं का संयुक्त युद्धाभ्यास, देखें तस्वीरें

    भारत और अमेरिका की सेनाओं का संयुक्त अभ्यास जारी है। वाशिंगटन के मैक्कॉर्ड में दोनों देशों की सेनाएं होवित्जर और चिनूक के साथ अभ्यास कर रहे हैं।

    09:32 (IST)16 Sep 2019
    बाराबंकी में पोते ने दादी को मार डाला

    Barabanki: 90 वर्षीय रमझरा को 20 वर्षीय पोते सुखराम ने अपनी गंदी आदतों के लिए पैसे नहीं मिलने पर मार डाला। पुलिस के मुताबिक सुखराम को शराब पीने और जुआ खेलने की लत है।

    09:02 (IST)16 Sep 2019
    अनाथालय चलाने वाले को बच्चा चोर समझ कर दी धुनाई

    बिहारशरीफ के मंझौली थाना क्षेत्र में रविवार (15 सितंबर) को देर शाम अनाथ आश्रम का संचालन करने वाले एक शख्स की भीड़ ने शक के चलते पिटाई कर दी।

    08:25 (IST)16 Sep 2019
    ट्रंप-मोदी संबंधों पर भारतीय राजदूत का बयान

    अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला  ने एएनआई से बातचीत में कहा, 'Howdy Modi को दो नेता संबोधित कर रहे हैं, यह ऐतिहासिक है। यह न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संबंधों में नजदीकियां और सहजता दिखाता है बल्कि आपसी तालमेल भी दिखाता है।'

    07:56 (IST)16 Sep 2019
    Tamil Nadu: पेट से निकाला 7 किलो का ट्यूमर, 7 घंटे चला ऑपरेशन

    Tamil Nadu: कोयंबटूर के एक अस्पताल में 56 वर्षीय महिला के पेट से 7 किलो का ट्यूमर निकाला गया। सर्जन डॉक्टर सेंथिल कुमार ने कहा, 'इस ट्यूमर को निकालने में 7 घंटे लगे। यह बेहद जटिल ऑपरेशन था। मरीज अभी स्वस्थ है।'

    07:25 (IST)16 Sep 2019
    यूपी-हरियाणा में भी NRC लाने की तैयारी

    राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर असम में हुए बवाल के बीच अब दो और भाजपा शासित राज्यों ने इसे लागू करने के संकेत दे दिए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने साफ-साफ कहा है कि जल्द ही वो अपने राज्य में एनआरसी लागू करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चरणबद्ध तरीके से एनआरसी लाने के संकेत दिए हैं।

    Next Stories
    1 Indian Bank का कर्मचारी 3.77 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी में गिरफ्तार
    2 श्रीनगर में दुकानदारों को धमकी दे रहे दो दर्जन से ज्यादा आतंकवादी! जानिए क्या है सेना की प्रतिक्रिया
    3 चिन्मयानंद के बचाव में उतरे स्वामी ओम, कहा- उनके साथ गलत हुआ तो करूंगा बवाल