ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates: देशभर में उड़ी धोनी के संन्यास की अफवाह, चीफ सेलेक्टर बोले- झूठी है खबर

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updatesः कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने विवादस्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि इसरो मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी ‘‘अशुभ’’ साबित हुई होगी

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 13, 2019 13:29 pm
देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरूवार को यह बयान देकर एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया कि इसरो मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी ‘‘अशुभ’’ साबित हुई होगी जिसके कारण ‘चंद्रयान-2’ मिशन के लैंडर विक्रम की ‘सॉफ्ट लैंंडिंग’ असफल हो गई।

मुंबई में गणेश उत्सव के दौरान लालबाग़ के राजा गणेशोत्सव मंडल पर पिछले छह वर्षों में 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। स्थानीय कार्यकर्ता महेश वेंगुरलेकर के अनुसार, सजावट के लिए सड़कों को खोदने के लिए मंडल पर बीएमसी ने जुर्माना लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अकेले 2018 में समिति ने एक हजार के करीब गड्ढे खोदे थे।

झारखंड की राजधानी रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘किसान मानधन योजना’ की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘अभी देश ने दमदार सरकार का ट्रेलर देखा है।’

भारत और चीन की सेना के बीच भी तकरार का मामला सामने आया है। इंडियन आर्मी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि पैंगॉन्ग लेक के उत्तरी छोर पर भारत और चीन की सेना आमने-सामने हो गई थी। दोनों पक्षों के बीच प्रतिनिधिमंडल की बातचीत के बाद मामला शांत हुआ। अब स्थिति सामान्य है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को यहां अपनी जनसभा में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य की सूरत बदलने में उन्होंने बहुत परिश्रम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को यहां से देश भर में 462 एकलव्य विद्यालयों के निर्माण की योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार प्रत्येक आदिवासी एवं जनजाति के बच्चे पर प्रति वर्ष एक लाख रुपये खर्च करेगी जिससे उनका सर्वांगीण विकास कर उन्हें देश के विकास में लगाया जा सके।

तेलंगाना के पारिगी वन में एक लड़की का जला हुआ शव मिलने की घटना की जांच से पता चला है कि कर्नाटक के कलबुर्गी शहर में एक निजी र्निसंग होम में गर्भपात की प्रक्रिया के दौरान लड़की की मौत हुई थी और उसके प्रेमी ने उसके शव को कथित तौर पर ठिकाने लगाने का प्रयास किया था।

Live Blog

Highlights

    06:33 (IST)13 Sep 2019
    व्यक्ति ने प्रेमिका का शव 24 घंटे तक कार में रखने के बाद जलाने की कोशिश की

    तेलंगाना के पारिगी वन में एक लड़की का जला हुआ शव मिलने की घटना की जांच से पता चला है कि कर्नाटक के कलबुर्गी शहर में एक निजी र्निसंग होम में गर्भपात की प्रक्रिया के दौरान लड़की की मौत हुई थी और उसके प्रेमी ने उसके शव को कथित तौर पर ठिकाने लगाने का प्रयास किया था।

    05:37 (IST)13 Sep 2019
    पड़ोसिन ने की डेढ़ साल की बच्ची की गला घोंट कर हत्या

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो पड़ोसिनों के बीच झगड़े के चलते एक महिला ने दूसरी महिला की डेढ़ साल की बच्ची का कथित रूप से अपहरण कर उसे गला दबाकर मार डाला। बच्ची का शव बृहस्पतिवार सुबह यहां झाडियों के पास से बरामद कर लिया गया है।

    05:03 (IST)13 Sep 2019
    कश्मीर में सेब उत्पादकों को धमकी देने वाले दंडित किए जाएंगे : राज्यपाल

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बृहस्पतिवार को कहा कि घाटी में सेब उत्पादकों को धमकी देने वालों को ‘‘दंडित’’ किया जाएगा और सरकार किसानों की रक्षा करेगी।

    04:12 (IST)13 Sep 2019
    पूर्व मुख्यमंत्री महाकाल दर्शन करते थे, वर्तमान मुख्यमंत्री ताजिये देखने जाते हैं : विजयवर्गीय

    मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर एक संप्रदाय विशेष के तुष्टिकरण की नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा।

    03:04 (IST)13 Sep 2019
    ममता ने भाजपा को चेताया, एनआरसी के नाम पर आग से नहीं खेले

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को गुरूवार को चेतावनी दी कि वह एनआरसी के नाम पर आग से नहीं खेले। साथ ही उन्होंने कहा कि वह राज्य में एनआरसी संबंधी प्रक्रिया को कभी इजाजत नहीं देंगी। 

    02:16 (IST)13 Sep 2019
    हर आदिवासी एवं जनजाति के बच्चे पर सरकार प्रति वर्ष 1 लाख रुपये खर्च करेगी-मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को यहां से देश भर में 462 एकलव्य विद्यालयों के निर्माण की योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार प्रत्येक आदिवासी एवं जनजाति के बच्चे पर प्रति वर्ष एक लाख रुपये खर्च करेगी जिससे उनका सर्वांगीण विकास कर उन्हें देश के विकास में लगाया जा सके।

    01:17 (IST)13 Sep 2019
    झारखण्ड के मुख्यमंत्री ने बहुत परिश्रम किया है’-प्रधानमंत्री

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को यहां अपनी जनसभा में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य की सूरत बदलने में उन्होंने बहुत परिश्रम किया है।

    00:06 (IST)13 Sep 2019
    इसरो में मोदी की मौजूदगी विक्रम के लिए ‘अशुभ’ साबित हुई होगी : कुमारस्वामी

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार  को यह बयान देकर एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया कि इसरो मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी ‘‘अशुभ’’ साबित हुई होगी जिसके कारण ‘चंद्रयान-2’ मिशन के लैंडर विक्रम की ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ असफल हो गई।

    22:58 (IST)12 Sep 2019
    दूर्गा पूजा से पहले अमित शाह और जे पी नड्डा बंगाल आ सकते हैं :दिलीप घोष

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा दूर्गा पूजा से पहले संगठनात्मक पहलुओं पर गौर करने और जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किये जाने के बारे में लोगों को बताने संभवत: पश्चिम बंगाल के दौरे पर आएंगे। 

    17:31 (IST)12 Sep 2019
    राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर, गिल पहली बार टीम में

    सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को गुरुवार को भारत की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया जबकि प्रतिभावान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को हाल में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट की श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है।

    17:26 (IST)12 Sep 2019
    मुख्य चयनकर्ता का बयान

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा- एमएस धोनी की सेवानिवृत्ति पर कोई अपडेट नहीं, यह खबर गलत है।

    17:25 (IST)12 Sep 2019
    जम्मू कश्मीर के कठुआ में जैश के तीन आतंकवादी धरे गए

    जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में गुरूवार को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी गिरफ्तार किये गए हैं । पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

    17:06 (IST)12 Sep 2019
    आप विधायक को जेल

    दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोम दत्त को छह महीने के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया, और मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा उन्हें दोषी ठहराए जाने की अपील को खारिज कर दिया। इससे पहले उन्हें 2015 के एक हमले के मामले में 6 महीने की जेल की सजा मिली थी।

    17:01 (IST)12 Sep 2019
    गणेशोत्सव: छह वर्षों में 60 लाख रुपये का जुर्माना

    मुंबई में गणेश उत्सव के दौरान लालबाग़ के राजा गणेशोत्सव मंडल पर पिछले छह वर्षों में 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। स्थानीय कार्यकर्ता महेश वेंगुरलेकर के अनुसार, सजावट के लिए सड़कों को खोदने के लिए मंडल पर बीएमसी ने जुर्माना लगाया गया है।

    16:32 (IST)12 Sep 2019
    अगला टार्गेट PoK? आर्मी चीफ का वीडियो सामने आया

    जनरल रावत ने कहा कि सभी संस्थान सरकार के आदेश के हिसाब से काम करते हैं। यदि आदेश मिले तो भारतीय सेना हमेशा तैयार है। सेना प्रमुख के इस बयान का एक वीडियो भी सामने आया है।

    15:51 (IST)12 Sep 2019
    ऐतिहासिकः सेना में सिपाही भर्ती के लिए पहली बार महिलाओं की परीक्षा

    इंडियन आर्मी में पहली बार महिलाओं की भर्ती के लिए रैली का आयोजन किया गया। सेना में सिपाही पद के लिए (Indin Army Constable Recruitment) आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की लगभग 4458 महिलाओं ने शिरकत की। यह दौड़ प्रतियोगिता 4 दिनों तक चलेगी।

    15:33 (IST)12 Sep 2019
    मिठाई वाले ने थाने के बाहर खाया जहर, फिर अंदर घुसा

    यूपी के कानपुर में एक मिठाई बेचने वाले एक 35 वर्षीय दुकानदार ने पुलिस थाने के बाहर ही जहर खा लिया। मंगलवार (10 सितंबर) की रात को थाने के बाहर खुदकुशी की कोशिश करने वाले इस शख्स का नाम शैलेंद्र यादव बताया जा रहा है।

    14:38 (IST)12 Sep 2019
    कठुआ में जब्त ट्रक में निकले ये हथियार

    कठुआ के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने मुताबिक जब्त किए गए ट्रक में से 4 एके-56, 2 एके-47, 6 मैगजीन्स, 180 जिंदा कारतूस थे। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

    13:45 (IST)12 Sep 2019
    वीडियोः महमूद मदनी बोले- जहां भारत है वहीं हम
    13:08 (IST)12 Sep 2019
    कश्मीर जा रहा हथियारों से भरा ट्रक कठुआ में जब्त

    जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने कठुआ में हथियारों से भरा एक ट्रक जब्त किया है। ट्रक से बरामद हथियारों में तीन एके-47 (AK-47) बताई जा रही है। यह ट्रक अमृतसर से कश्मीर घाटी (Amritsar to Kashmir Valley) की ओर जा रहा था।

    12:26 (IST)12 Sep 2019
    प्रधानमंत्री ने की तारीफ तो वरुण धवन ने दिया ऐसा रिएक्शन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वरुण धवन स्टारर फिल्म 'कुली नंबर 1' की तारीफ करते हुए कहा कि 'सिंगल यूज प्लास्टिक' पर प्रतिबंध के लिए उठाया गया फिल्म की टीम का कदम सराहनीय है। इस पर अभिनेता ने भी प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

    11:42 (IST)12 Sep 2019
    उन्नावः हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन प्लांट में आग लगी

    उन्नावः हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के प्लांट में आग लगी। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फिलहाल अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

    11:22 (IST)12 Sep 2019
    जमीयत उलेमाः कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, सभी कश्मीरी हमारे भाई-बहन

    जमीयत उलेमा काउंसिल की दिल्ली में हुई सभा में एक प्रस्ताव स्वीकार किया गया, इसके मुताबिक, 'कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और सभी कश्मीरी हमारे भाई-बहन हैं। कोई भी अलगाववादी आंदोलन देश के साथ-साथ कश्मीर को भी प्रभावित करेगा।'

    10:47 (IST)12 Sep 2019
    'दारा शिकोह राज करते तो इस्लाम भारत में ज्यादा फलता-फूलता'

    संघ के संयुक्त महासचिव डॉक्टर कृष्ण गोपाल ने भी शिरकत की। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यदि दारा शिकोह ने भारत में शासन किया होता तो देश में इस्लाम ज्यादा फलता-फूलता और हिंदू भी इस्लाम को बेहतर तरीके से समझ पाते।'

    10:33 (IST)12 Sep 2019
    देखें- लालबागचा राजा की आरती
    10:07 (IST)12 Sep 2019
    कांग्रेस MLA का बयान- गड़बड़ अधिकारियों को जूते मारो

    कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा, 'बैंक अधिकारियों ने किसानों को धोखा देकर हस्ताक्षर करवा लिए और बताया कि वो डिफॉल्टर नहीं हैं उनका कर्ज नया है। किसानों ने कर्ज लिया ही नहीं, लेकिन धोखे से हस्ताक्षर करवाए और फिर उन्हें नोटिस भेजना शुरू कर दिया। जो अधिकारी अन्नदाता के साथ गड़बड़ करेगा, उसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इनकी जांच कराओ और जेल भेजो, जूता मारना पड़े तो मारो, लेकिन किसानों को धोखा देगा वो बर्दाश्त नहीं होगा।'

    09:47 (IST)12 Sep 2019
    सताराः पुणे-बेंगलुरु नेशनल हाइवे पर बस-ट्रक में टक्कर, 6 की मौत

    पुणे डिविजन स्टेट हाइवे अधिकारी मिलिंद मोहिते ने कहा, 'पुणे-बेंगलुरु नेशनल हाइवे पर गुरुवार (12 सितंबर) की सुबह एक ट्रक और बस में टक्कर हो गई। इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है। हादसा सतारा के पास हुआ है।'

    09:19 (IST)12 Sep 2019
    पैंगॉन्ग बॉर्डर पर आमने-सामने हुई भारत-चीन की सेनाएं

    इंडियन आर्मी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि पैंगॉन्ग लेक के उत्तरी छोर पर भारत और चीन की सेना आमने-सामने हो गई थी। दोनों पक्षों के बीच प्रतिनिधिमंडल की बातचीत के बाद मामला शांत हुआ।

    09:19 (IST)12 Sep 2019
    पैंगॉन्ग बॉर्डर पर आमने-सामने हुई भारत-चीन की सेनाएं

    इंडियन आर्मी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि पैंगॉन्ग लेक के उत्तरी छोर पर भारत और चीन की सेना आमने-सामने हो गई थी। दोनों पक्षों के बीच प्रतिनिधिमंडल की बातचीत के बाद मामला शांत हुआ।

    08:58 (IST)12 Sep 2019
    सीतारमण के बयान पर कांग्रेस का तंज, ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से की ऐसी पोस्ट

    कांग्रेस ने वित्त मंत्री के बयान के जवाब में एक जोक (चुटकुला) पोस्ट किया जिसमें इनरवियर्स ब्रैंड जॉकी की टैगलाइन का जिक्र करते हुए तंज कसा गया। इसमें लिखा था कि इनरवियर्स की बिक्री में गिरावट का कारण जॉकी है, क्योंकि 'जॉकी ऑर नथिंग' (जॉकी या कुछ नहीं) और लोग ने चुना 'नथिंग'। कांग्रेस की पोस्ट में इस जोक के साथ निर्मला सीतारमण की फोटो भी लगी थी।

    08:08 (IST)12 Sep 2019
    Auto sector slowdown: सुर्खियों में सीतारमण का बयान

    Auto sector slowdown: ऑटो सेक्टर में छाई सुस्ती पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान सुर्खियों में है। उन्होंने कहा कि अब लोग अपना वाहन खरीदने के बजाय ओला-उबर की सेवाओं को तरजीह दे रहे हैं, यह भी मंदी का एक बड़ा कारण है।

    07:52 (IST)12 Sep 2019
    चंद्रयान-2ः इसरो के पास धीरे-धीरे कम हो रहा समय

    Chandrayaan-2: इसरो के पास मिशन चंद्रयान-2 को सफल बनाने के लिए उपलब्ध समय धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। इसरो के मुताबिक चंद्रयान-2 का लैंडर क्रैश नहीं हुआ है लेकिन उससे अभी संपर्क नहीं हो पाया है। लैंडर पूरी तरह सुरक्षित है और संपर्क की कोशिशें लगातार जारी है।

    07:44 (IST)12 Sep 2019
    J&K- गुलमर्ग में टूरिज्म के चलते प्रभावी नहीं था टेररिज्म

    बुधवार (11 सितंबर) को ही 40 आतंकियों के भारतीय सीमा में घुसने की खबरें सामने आई थीं। अब तक गुलमर्ग में पर्यटन और अन्य गतिविधियों के चलते आतंकवाद का प्रभाव नहीं था, लेकिन अब वहां भी घुसपैठ की खबरें आ रही हैं।

    07:43 (IST)12 Sep 2019
    J&K- पाकिस्तानियों की घुसपैठ पर डीजीपी का बयान

    Jammu-Kashmir के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ कराने की खबरों पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि घुसपैठ की कोशिशों से इनकार नहीं किया जा सकता। पुंछ, राजौरी, गुरेज, कर्नाह, केरन, गुलमर्ग आदि सेक्टरों में ऐसी खबरें मिली हैं, पुलिस उनकी पुष्टि कर रही है। 

    Next Stories
    1 RSS प्रमुख मोहन भागवत के काफिले में शामिल कार की टक्कर से बच्चे की मौत, एक अन्य घायल, चालक के खिलाफ मामला दर्ज