ताज़ा खबर
 

मुंबई के बायकुला में लगी भीषण आग, बुझाने में लगे कई घंटे

मुंबई के बायकुला के एक लकड़ी यार्ड में आग लगी है। खबर मिलते ही मौके पर 8 फायर टेंडर की गाड़िया पहुंची हैं। 

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 28, 2019 4:06:57 pm
live-news-3-620x400 2दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

मुंबई के मझगांव के संता सावता मार्ग में भीषण आग लगने की घटना सामने आई। बता दें कि यह आग बायकुला के एक लकड़ी यार्ड में लगी है। वहीं खबर मिलते ही मौके पर 8 फायर टेंडर की गाड़िया पहुंची। आग बुझाने में कई घंटों का समय लग गया।

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार (27 अगस्त) को उन खबरों को गलत बताया है, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यलाय (PMO) का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के वित्तीय संकट में होने की बात कही गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने परिवहन सचिव संजीव रंजन को 17 अगस्त को लिखे पत्र में कथित तौर पर एनएचएआई की विस्तार योजना की आलोचना की है क्योंकि इसकी वजह से प्राधिकरण के वित्तीय संकट में फंस गया है।

Live Blog

Highlights

    07:29 (IST)28 Aug 2019
    आज जम्मू-कश्मीर को मिल सकता है विशेष पैकेज

    सरकार कश्मीर में आवश्यक बुनियादी ढांचा खड़ा करने के लिए करोड़ों रुपये के पैकेज का ऐलान कर सकती है। रिपोर्टस के अनुसार, सरकार एक विशेष पैकेज पर कर रही है। जिससे जम्मू- कश्मीर में निवेश बढ़े। जम्मू-कश्मीर से 370 हटाये जाने के बाद 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे।

    07:07 (IST)28 Aug 2019
    अनुच्छेद 370 के प्रावधान वोट नहीं, देश से किये वादे को पूरा करने के लिये हटाये गये: केन्द्रीय मंत्री

    केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि राजग सरकार ने अनुच्छेद 370 के प्रावधान वोट या प्रचार करने के लिए नहीं बल्कि देश से किया गया वादा पूरा करने के लिए हटाये। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों को छोड़कर कश्मीर घाटी में कुल मिलाकर हालात "सामान्य" हैं। रेड्डी ने यह बात ''अनुच्छेद 370 की समाप्ति, उभरते भारत पर प्रभाव'' विषय पर चर्चा के दौरान कही।

    06:04 (IST)28 Aug 2019
    जम्मू कश्मीर सरकारः अपने संबोधन में लोगों को भड़काने के कारण फैसल को हिरासत में लिया गया

    नौकरशाह से नेता बने शाह फैसल की हिरासत को उचित ठहराते हुए जम्मू कश्मीर सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि उन्होंने देश की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ श्रीनगर हवाई अड्डे पर जमा लोगों को भड़काया। डीआईजी, सीकेआर, श्रीनगर के जरिए दाखिल एक हलफनामे में राज्य सरकार ने कहा है कि फैसल के पास छात्र वीजा नहीं था, हालांकि उन्होंने दावा किया था कि वह पढ़ाई के लिए अमेरिका जा रहे थे।

    05:00 (IST)28 Aug 2019
    मुंबई के बायकुला में लगी आग, 8 दमलक गाड़ियां मौके पर पहुंची

    मुंबई के मझगांव के मुस्तफा बाजार में संता सावता मार्ग में आग लगने की खबर सामने आई है। बता दें कि यह आग बायकुला के एक लकड़ी यार्ड में लगी है। खबर मिलते ही मौके पर 8 फायर टेंडर की गाड़िया पहुंची हैं। 

    03:56 (IST)28 Aug 2019
    एनएचएआई के पास पैसे की कोई कमी नहीं, पीएमओ का पत्र सिर्फ एक सझाव: गडकरी

    केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार (27 अगस्त) को उन खबरों को 'निराधार और हकीकत से दूर' बताया है , जिसमें प्रधानमंत्री कार्यलाय (पीएमओ) का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के वित्तीय संकट में होने की बात कही गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने परिवहन सचिव संजीव रंजन को 17 अगस्त को लिखे पत्र में कथित तौर पर एनएचएआई की विस्तार योजना की आलोचना की है क्योंकि इसकी वजह से प्राधिकरण के वित्तीय संकट में फंस गया है।

    03:24 (IST)28 Aug 2019
    आरबीआई से पैसे लेने के निर्णय पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, अर्थव्यवस्था पर श्वेतपत्र मांग की

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा केंद्र सरकार को लाभांश और अधिशेष कोष के मद से 1.76 लाख करोड़ रुपए हस्तांतरित करने के निर्णय को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार (27 अगस्त) को नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को 'आर्थिक आपातकाल और दिवालियेपन' की तरफ धकेलने का आरोप लगाया और कहा कि सरकर एक सप्ताह के भीतर अर्थव्यवस्था की स्थिति पर श्वेतपत्र लाए।

    02:27 (IST)28 Aug 2019
    कश्मीर में जिन इलाकों में पाबंदियां हटा दी गई हैं वहां दुकानें खुल सकती हैं: प्रशासन

    जम्मू कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार (27 अगस्त) को कहा कि जिन इलाकों में पाबंदियां हटा दी गई हैं वहां दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले जा सकते हैं, जबकि कश्मीर घाटी में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बहाल करने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।  जम्मू कश्मीर की सूचना एवं जन संपर्क निदेशक सेहरीश असगर ने संवाददाताओं से कहा कि और अधिक इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन कनेक्शन को बहाल करने के लिए घाटी में और भी टेलीफोन एक्सचेंज खोलने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं।

    01:26 (IST)28 Aug 2019
    रविदास मंदिर को लेकर 30 अगस्त को धरने पर बैठेंगे दलित कार्यकर्ता

    दक्षिणी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में डीडीए द्वारा गिराए गए रविदास मंदिर के वास्तविक स्थान पर पुर्निनर्माण की मांग को लेकर दलित कार्यकर्ता 30 अगस्त को जंतर मतर पर बेमियादी धरने पर बैठेंगे। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर 10 अगस्त को रविदास मंदिर गिरा दिया था। इसके बाद दलितों ने 21 अगस्त को मंदिर विध्वंस के खिलाफ प्रदर्शन किया था जिसने हिंसक रूप ले लिया था।

    00:42 (IST)28 Aug 2019
    पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने घुसपैठ करते हुए 26 बंगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

    पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने  26 बंगलादेशी नागरिकों को घुसपैठ करते हुए गिरफ्तार किया है। बता दें कि भारत बंगलादेश के सीमा घोना से यह गिरफ्तारी हुई है। 

    22:59 (IST)27 Aug 2019
    गुरू रविदास मंदिर के पुर्निनर्माण के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर

    दिल्ली के तुगलकाबाद वन क्षेत्र में गुरु रविदास मंदिर के पुर्निनर्माण की इजाजत मांगते हुए उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर कहा गया है कि यह एक पवित्र स्थान है और पिछले 500-600 बरसों से वे वहां पूजा-अर्चना करते आ रहे हैं।  गौरतलब है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शीर्ष न्यायालय के निर्देश पर इस मंदिर को ध्वस्त कर दिया है। मंदिर को ध्वस्त किये जाने के बाद दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे स्थानों पर सिलसिलेवार प्रदर्शन हुए।

    22:13 (IST)27 Aug 2019
    अनुच्छेद 370 पर कई सारी याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

    जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली कई सारी याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय द्वारा बुधवार (28 अगस्त) को सुनवाई करने का कार्यक्रम है। जम्मू कश्मीर में संचार पर पाबंदियों सहित अन्य प्रतिबंधों को हटाने की मांग करते हुए ये याचिकाएं दायर की गई हैं। दरअसल, संचार पर पाबंदियां पत्रकारों के पेशेवर कर्तव्यों को पूरा करने की राह में बाधक बन रही हैं।

    15:19 (IST)27 Aug 2019
    J-K: गड्ढे में गिरी बस, 41 घायल

    जम्मू-कश्मीरः उधमपुर जिले में एक मिनी बस के मंगलवार को खड्ड में गिर जाने से 41 यात्री घायल हो गए। बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।

    15:18 (IST)27 Aug 2019
    ड्यूटी पर सुस्ती के लिए मिला दंड तो आर्मी ऑफिसर को मार डाला

    चेन्नई : पल्लावरम बैरक में एक राइफलमैन ने सेना के एक अधिकारी की गोली मार कर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली। आरोपी को कथित तौर पर ‘‘ड्यूटी के दौरान सुस्त रवैया’’ अपनाने के लिए दंडित किया गया था।

    15:16 (IST)27 Aug 2019
    कुलदीप बिश्नोई के 150 करोड़ के होटल को आयकर विभाग ने जब्त किया

    आयकर विभाग ने हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके भाई का गुड़गांव में स्थित 150 करोड़ रुपए का एक होटल ‘बेनामी’ सम्पत्ति के तौर पर जब्त कर लिया है।

    14:41 (IST)27 Aug 2019
    पी चिदंबरम केसः वकील ने मांगा गया पूछताछ का लिखित ब्योरा

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के वकील ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में तीन तारीखों पर उनके मुवक्किल से की गई पूछताछ का लिखित ब्योरा उपलब्ध कराने की मांग की।

    11:55 (IST)27 Aug 2019
    'श्रीकृष्ण की तरह बांसुरी बजाओ, ज्यादा दूध देंगी गायें'

    असम बीजेपी के नेता दिलीप कुमार पॉल ने रविवार (26 अगस्त) को एक बयान में कहा कि गायों का दूध निकालते समय भगवान श्री कृष्ण की तरह बांसुरी बजाई जाए तो वह ज्यादा दूध देती है। 

    11:36 (IST)27 Aug 2019
    विकासपुरः बहन से छेड़छाड़ के बाद भाई का मर्डर

    पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में दो परिवारों के बीच हाथापाई में 18 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सोमवार (26 अगस्त) को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

    11:16 (IST)27 Aug 2019
    अलीगढ़ में विमान हादसा, सभी सुरक्षित

    अलीगढ़ में ट्रेनर विमानों का ठीक करने गए इंजीनियर्स का प्राइवेट जेट क्रैश हुआ। सभी सुरक्षित

    11:14 (IST)27 Aug 2019
    ओडिशाः कुरियर पार्सल से निकला साढ़े 5 फीट का कोबरा

    ओडिशा के मयूरभंज जिले का है। यहां एक शख्स ने कुरियर के जरिये मिले पार्सल को खोला तो अंदर से अंदर से साढ़े पांच फीट का जहरीला कोबरा निकला। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

    09:41 (IST)27 Aug 2019
    मॉडल को स्मृति का सलाम, वायरल हुआ इमोशनल वीडियो

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही खत्म हुए लेक्मै फैशन वीक में निशा यादव नाम की एक राजस्थानी मॉडल की कहानी इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए शेयर की। वीडियो में उन्होंने निशा की सफलता के बारे में बात की जो उन्हें मॉडल को संघर्ष करने और उसके लिए कड़ी मेहनत करने के बाद हासिल हुई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

    09:33 (IST)27 Aug 2019
    कश्मीर- रिक्शा चालक के लाल ने किया कमाल

    जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के रामनगर तहसील के रहने वाले सुरेश सिंह ने अपने परिवार का नाम रोशन किया है। रिक्शा चालक के बेटे सुरेश बुक बाइंडिंग का काम करते थे। उन्होंने कश्मीर प्रशासनिक सेवा की परीक्षा पास कर 10 वां स्थान हासिल किया है। 

    09:20 (IST)27 Aug 2019
    दर्द-ए-किसानः पहले बाप आग में कूदा, फिर बेटे ने दी जान

    महाराष्ट्र के नागपुर जिले के कटोल में 53 साल के एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटना की जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने सोमवार (26 अगस्त) को बताया कि प्रमोद जाने के आत्महत्या करने के पांच महीने पहले उनके 85 वर्षीय पिता गोपाल भी फसल की ढेर में आग लगाकर उसमें कूद गए थे।

    09:10 (IST)27 Aug 2019
    साध्वी के बयान से तिलमिलाई कांग्रेस, किया पलटवार

    साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के कथित ‘‘मारक शक्ति’’ वाले बयान को कांग्रेस ने बेहद आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि ‘‘प्रज्ञा सिंह अपना मानसिक संतुलन खो बैठी हैं और पागलखाना ही उनके लिए सही जगह है।’’

    09:01 (IST)27 Aug 2019
    मनमोहन की सुरक्षा वापस लेने पर भड़की कांग्रेस

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से एसपीजी हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस ने सोमवार (26 अगस्त) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को याद रखना चाहिए कि वो भी एक दिन ‘पूर्व’ होंगे।

    08:34 (IST)27 Aug 2019
    'दलित छात्रों को JNU छोड़ने पर मजूबर किया जा रहा'

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष एसएन बालाजी ने मानव संसाधन और विकास मंत्री (MHRD) रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि दो दलित बीटेक छात्रों को उनके तीसरे सेमेस्टर में रजिस्ट्रेशन करने से रोक दिया गया और प्रशासन द्वारा उन्हें यूनिवर्सिटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

    08:26 (IST)27 Aug 2019
    जेटली के घर जाएंगे पीएम मोदी

    पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में शरीक नहीं हो सके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उनके घर जाएंगे। पीएम मोदी विदेश दौरे पर होने के चलते जेटली के घर नहीं जा पाए थे। आज वे शोक संतप्त परिवार से मुलाकात करेंगे।

    07:53 (IST)27 Aug 2019
    अपने ही बच्चे के साथ खेल रही महिला को लोगों ने बच्चा चोर समझ पीट डाला

    झारखंड के गिरीडीह में एक महिला को लोगों ने बच्चा चोर समझकर पीट डाला। पुलिस ने उसे बमुश्किल बचाया। पुलिस ने कहा, 'पीड़ित अपने दो साल के बच्चे के साथ खेल रही थी, तभी वहां एक अन्य महिला ने उसे बच्चा चोर समझ लिया।'

    Next Stories
    1 दलितों के अलग कब्रिस्तान पर हाईकोर्ट की फटकार, कहा- लगता है सरकार जाति आधारित विभाजन को दे रही बढ़ावा
    2 भारत में तय अवधि से ज्यादा रुकने पर अमेरिकी नागरिक को कोर्ट की फटकार
    3 VHP की रैली पर पथराव से Gangapur City में हालात तनावपूर्ण, पुलिस ने धारा 144 लगाकर बैन किया मोबाइल इंटरनेट, 45 लोग गिरफ्तार
    ये पढ़ा क्या?
    X