ताज़ा खबर
 

पत्थरबाजी में गई ट्रक ड्राइवर की जान, कश्मीर पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बिजबेहरा में पत्थरबाजी करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। रविवार (25 अगस्त) को यहां पत्थरबाजी में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 26, 2019 6:28 pm
दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

जम्मू-कश्मीरः बिजबेहरा इलाके में पत्थरबाजी के शिकार हुए एक ट्रक ड्राइवर की रविवार (25 अगस्त) को मौत हो गई थी। उसे सिर में गंभीर चोट लगी थी, जिसके बाद उसे एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतक की पहचान नूर मोहम्मद के रूप में हुई। राज्य पुलिस ने एक पत्थरबाज को गिरफ्तार कर लिया है।

कर्नाटक में तटवर्ती मालपे में तटीय सुरक्षा पुलिस ने सार्वजनिक नोटिस जारी करके लोगों से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना के मद्देनजर अलर्ट रहने को कहा है। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी।
पुलिस ने बताया कि सार्वजनिक नोटिस में उडुपी के मालपे क्षेत्र के लोगों से सतर्क रहने और संदिग्ध व्यक्तियों के दिखने पर पुलिस को सूचित करने को कहा गया है।

National Hindi News, 26 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

PM Modi on Foreign Visit: बहरीन सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाड़ी देश की पहली यात्रा के दौरान सद्भाव प्रर्दिशत करते हुए 250 भारतीय कैदियों की सजा रविवार (25 अगस्त) को माफ कर दी। प्रधानमंत्री ने इस माफी के लिए बहरीन नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विभिन्न विदेशी जेलों में 8,189 भारतीय बंद हैं जिनमें से सऊदी अरब में सर्वाधिक 1,811 और इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात में 1,392 भारतीय हैं।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को राज्य में दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की किसी कमी से इनकार करते हुए कहा कि संचार माध्यमों पर पाबंदियों की वजह से वहां बहुत-सी जिंदगियां बचीं। मलिक ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद राज्य में हिंसा में किसी शख्स की जान नहीं गई है।

Weather Forecast States Flood Report Today Live Updates: देखें अपने राज्य में कैसा रहेगा मौसम

पीएम नरेंद्र मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने से पहले रविवार (25 अगस्त) को श्रीनाथजी मंदिर दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने इससे पहले शनिवार को रुपे कार्ड (Rupay Card) का उपयोग किया। यूएई में पहला स्पेशल ट्रांजेक्शन एक भारतीय मिष्ठान भंडार से मंदिर के लिए प्रसाद खरीदकर किया।

Live Blog

Highlights

    06:49 (IST)26 Aug 2019
    एसडीआरएफ की मदद से बिहार के युवक को 13 साल बाद अपना परिवार मिला

    उत्तराखंड पुलिस के प्रयासों की बदौलत 22 वर्षीय एक युवक को 13 साल बाद अपना परिवार मिल गया। वह 13 वर्ष पहले बिहार के गया जिले से उत्तरकाशी के किराणु गांव मजदूरी करने आया था। हाल में उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लॉक के किराणु में आयी आपदा के बाद बचाव और राहत अभियान के दौरान इस युवक ने राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के एक जवान कुलदीप सिंह से अपना घर ढूंढने में मदद मांगी और उन्होंने उसे निराश भी नहीं किया ।

    05:08 (IST)26 Aug 2019
    किराया देने से बचने के लिए पीजी हॉस्टल चला रहे व्यक्ति ने खुद को मारी गोली

    दक्षिणपूर्वी दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में किराये की 2.25 लाख रुपये बकाया राशि चुकाने से बचने के लिए ‘पेइंग गेस्ट हॉस्टल’ चलाने वाले एक व्यक्ति ने अपने मकान मालिक को हत्या की कोशिश के झूठे मामले में फंसाने की मंशा से अपनी जांघ और कंधे में गोली मार ली।

    04:10 (IST)26 Aug 2019
    बीवीए विधायक शिवसेना में शामिल, राकांपा के भास्कर जाधव ने उद्धव से की मुलाकात

    कोंकण क्षेत्र से पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कद्दावर नेता भास्कर जाधव के शिवसेना की ओर कदम बढ़ाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।पूर्व शिवसैनिक एवं रत्नागिरि जिले के गुहागर से विधायक जाधव के मातोश्री (ठाकरे के आवास) जाने और बंद कमरे में बैठक करने के बाद इस अटकल ने जोर पकड़ा है। शिवसेना के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। जाधव ने कुछ ही घंटे के अंदर एक बार फिर ठाकरे से मुलाकात की। 

    03:19 (IST)26 Aug 2019
    लश्कर के छह आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में मिली खुफिया सूचना, कर्नाटक के शहर में अलर्ट

    कर्नाटक में तटवर्ती मालपे में तटीय सुरक्षा पुलिस ने सार्वजनिक नोटिस जारी करके लोगों से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना के मद्देनजर अलर्ट रहने को कहा है। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी।

    02:22 (IST)26 Aug 2019
    दक्षिण कश्मीर में पथराव में स्थानीय ट्रक चालक की मौत

    दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों द्वारा किये गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक चालक की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि नूर मोहम्मद डार (42) जिले के जरादीपुरा उरानहाल इलाके का रहने वाला था और घटना के समय अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उसके ट्रक को गलती से सुरक्षा बलों का वाहन समझकर उस पर पथराव कर दिया। चालक को सिर में चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

    01:10 (IST)26 Aug 2019
    डीजे बजाने से मना किया तो घर में घुसकर युवक की हत्या की

    देवरिया जिले में जन्माष्टमी पर डीजे बजाने से रोकने पर घर में जबरन घुसे उग्र युवकों ने एक नौजवान को पीट- पीटकर मार डाला। वारदात के विरोध में स्थानीय लोगों ने थाने का घेराव किया।

    00:12 (IST)26 Aug 2019
    दिव्यांग छात्रों के लिए मिनी बस की खातिर मनोज तिवारी ने दिए 20 लाख रुपए

    उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के अनुरोध पर दिव्यांग छात्रों के लिये दो मिनी बस खरीदने की खातिर करीब 20 लाख रुपये आवंटित किये हैं।

    22:49 (IST)25 Aug 2019
    कर्नाटक में पत्नी को दिया तीन तलाक

    कर्नाटक के बेलगावी जिले में पत्नी को कथित रूप से तीन तलाक देने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी। इस्माइल खान उर्फ अमीन शरीफ खान के खिलाफ उसकी 23 वर्षीय पत्नी की एक शिकायत पर मामला दर्ज किया गया।

    16:59 (IST)25 Aug 2019
    पुलिस के रवैये से नाराज महिला ने टंकी पर चढ़ छिड़का केरोसीन

    पुलिस के उदासीन रवैये से नाराज होकर एक महिला खुद पर मिट्टी का तेल डालकर पानी की टंकी पर चढ़ गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला टंकी से कूद कर जान देने की धमकी दे रही थी।

    16:20 (IST)25 Aug 2019
    हरीश रावत के खिलाफ सीडी मामले में सीबीआई ने पेश की जांच रिपोर्ट

    उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के खिलाफ 2016 के स्टिंग सीडी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में उनके खिलाफ अपनी जांच रिपोर्ट पेश की है। इस पर अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी।

    14:35 (IST)25 Aug 2019
    250 भारतीय कैदियों की सजा माफ होने पर, PM मोदी ने कहा बहरीन को थैंक्यू 

    बहरीन सरकार ने  सद्भाव प्रर्दिशत करते हुए 250 भारतीय कैदियों की सजा रविवार (25 अगस्त) को माफ कर दी। प्रधानमंत्री ने इस शाही माफी के लिए बहरीन का शुक्रिया अदा किए। 

    12:31 (IST)25 Aug 2019
    एयर इंडिया को 6 हवाई अड्डों पर, तेल कंपनियों ने बंद की आपूर्ति

    एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अश्वनी लोहानी ने बताया कि, तेल कंपनिया 6 हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को तेल देना बंद कर दिया हैं। यह धन की कुल कमी के कारण है, लेकिन इसका असर अभी फ्लाईट पर नही पड़ा हैं।

    12:02 (IST)25 Aug 2019
    मन की बात में पीएम ने 'फिट इंडिया मूवमेन्ट' लांच की बात कही

    पीएम नरेंद्र मोदी: 29 अगस्त को नेशनल खेल दिवस के मौके पर, हम देश में 'फिट इंडिया मूवमेन्ट' लांच करेगें। मैं आपको फिट और फिटनेस के प्रति जागरुक देखना चाहता हूं।

    11:00 (IST)25 Aug 2019
    अबूझमाड़ एनकाउंटर में पांच नक्सली ढेर

    नारायणपुरः सुरक्षा बलों से एनकाउंटर में पांच नक्सली ढेर हो गए। इस दौरान एक जवान को गंंभीर चोट लगी है। यह एनकाउंटर नक्सल प्रभावित इलाके छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में हुआ।

    10:43 (IST)25 Aug 2019
    CBI ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में हरीश रावत के खिलाफ जांच रिपोर्ट पेश की

    उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के खिलाफ 2016 के स्टिंग सीडी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में उनके खिलाफ अपनी जांच रिपोर्ट पेश की है। इस पर अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी।

    10:42 (IST)25 Aug 2019
    आज बहरीन के श्रीनाथजी मंदिर जाएंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने से पहले रविवार (25 अगस्त) को श्रीनाथजी मंदिर दर्शन करने जाएंगे। उन्होंने इससे पहले शनिवार को रुपे कार्ड (Rupay Card) का उपयोग किया। यूएई में पहला स्पेशल ट्रांजेक्शन एक भारतीय मिष्ठान भंडार से मंदिर के लिए प्रसाद खरीदकर किया।

    10:05 (IST)25 Aug 2019
    सोनिया ने की जेटली की तारीफ

    जेटली के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनकी पत्नी संगीता जेटली को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें सोनिया ने राजनीतिक संबंधों से परे जाकर जेटली के दोस्ताना व्यवहार की तारीफ की।

    10:05 (IST)25 Aug 2019
    निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित्त मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता अरुण जेटली का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय ले जाया जा रहा है। दोपहर लगभग 2 बजे उनका निगम बोध घाट (Nigam Bodh Ghat) पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

    Next Stories
    1 दिल्ली-NCR में रिमझिम, पंजाब में फिर से बाढ़ का खतरा, सीएम अमरिंदर ने मंत्रियों को किया अलर्ट
    2 Kashmir में तैनात ITBP जवान ने MP सरकार को दी धमकी- इंसाफ करो वरना नया Paan Singh Tomar बनने के लिए ट्रेनिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी
    3 आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर पर लगा AC-Furniture चुराने का आरोप, घर से चोरों ने उड़ाया सामान तब हुआ खुलासा, दी ये सफाई