गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, मध्य प्रदेश में ‘लव जिहाद’ किया या ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए तो होगी कुटाई

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य में यदि कोई लव जिहाद करेगा या फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएगा तो उसकी कुटाई की जाएगी।

Narottam Mishra
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (File/Indian Express)

Narottam Mishra on Pakistan Zindabad Slogan: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य में यदि कोई लव जिहाद (Love Jihad) करेगा या फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे (Pakistan Zindabad Slogan) लगाएगा तो उसकी कुटाई की जाएगी। उज्जैन में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों पर बात करते हुए मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि इसे सांप्रदायिक मामला नहीं कहा जाना चाहिए। क्योंकि पाकिस्तान और हिंदुस्तान का मसला, दो राष्ट्रों का मामला है। भारत में इस तरह के नारे लगाने देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं।उन्होंने (Narottam Mishra) कहा कि इसके बावजूद भी कोई उनका बचाव करता है तो इसके बारे में हमारे समाज को सोचना चाहिए। नरोत्तम मिश्रा ने यह बात समाचार चैनल आजतक से बात करते हुए दिया है।

नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि कांग्रेस को हर घटना नजर नहीं आती है, अपनी राजनीति के हिसाब से वह मुद्दों का चयन करते हैं। उन्होंने कहा कि दतिया में एक मुस्लिम शख्स को कांग्रेस के जिलाअध्यक्ष ने पत्थर से कुचल कुचल कर मार डाला, लेकिन उसके बारे में कांग्रेस ने एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ सांप्रदायिक रंग देखकर अपने वोट बैंक को साधने के लिए राजनीति करती है।

इंदौर की घटना पर बात करते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री (Narottam Mishra) ने कहा कि अल्तमस के पास से मिले पेन ड्राइव, व्हाट्सएप चैट और नंबर के जरिए उसके पाकिस्तान से जुड़े होने की पुष्टि होती है और इसके तार अफगानिस्तान तक जाते हैं। उन्होंने कहा कि जब इंदौर चूड़ी वाले की शिकायत पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका था तो किस उद्देश्य से थाने का घेराव किया गया। मैं मानता हूं कि चूड़ी वाले के साथ गलत हुआ, और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था तो थाने का घेराव किया गया। यहां से पड़ताल में हमें आगे के सुराग मिले।

वहीं जब उनसे लव जिहाद से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि चाहे तालिबानी संस्कृति का मामला हो या फिर पाकिस्तान जिंदाबाद औऱ लव जिहाद से जुड़ा मामला। सभी को कूटा जाएगा। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि देश विरोधी ताकतों को बख्शा नहीं जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर में थाने का घेराव करने और भड़काऊ भाषण देने के मामले में 4 लोगों लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार इनमें से एक के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए मिले हैं। इसके अलावा अल्तमस खान नाम का शख्स के तार राजनीतिक पार्टी से भी जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट