यूपी चुनावः आम आदमी नहीं बल्कि भगवान के अवतार हैं नरेंद्र मोदी- योगी सरकार के मंत्री का बयान, लोग लगे पूछने- कहीं टिकट कटने का तो डर नहीं?

पार्टी की ओर से चलाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव एवं स्वच्छ भारत अभियान को लेकर मंगलवार को हरदोई में एक गोष्ठी में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि ऐसा महापुरुष धरती पर बार-बार नहीं आता है।

Karnataka, Congress tweet, PM Modi, Angootha Chhaap, Karnataka by election
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स – पीटीआई)

पार्टी के अंदर और बाहर तमाम विरोधों के बावजूद भाजपा में पीएम मोदी के प्रति लोगों का लगाव काफी गहरा है। कोई उन्हें दुनिया का श्रेष्ठतम नेता बताता है तो कोई अन्य उन्हें सीधे भगवान ही कह दिया जाता है। यूपी चुनाव के करीब आते ही नेताओं और मंत्रियों के इस तरह के बयान आने भी तेज हो गए हैं। इस बार यह बयान यूपी सरकार के खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतराज विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने दिया। उन्होंने कहा कि मोदी जी आम आदमी नहीं बल्कि भगवान के अवतार हैं।  

पार्टी की ओर से चलाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव एवं स्वच्छ भारत अभियान को लेकर मंगलवार को हरदोई में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया था। इस दौरान मंत्री उपेंद्र तिवारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह एक सामान्य पुरुष नहीं हो सकते हैं, वे ईश्वर के अवतार हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसा महापुरुष धरती पर बार-बार नहीं आता है, वे साक्षात भगवान हैं और प्रधानसेवक के रूप में आम लोगों के बीच काम कर रहे हैं।

मंत्री के बयान को सोशल मीडिया पर लोगों ने कमेंट करने शुरू कर दिए। अभिषेक संकृत@AbhishekSankri1 नाम के एक यूजर ने लिखा, “कहीं टिकट कटने के डर से तो नहीं, ये मोदी जी को आम आदमी की जगह भगवान का अवतार बता रहे हैं?”

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। लोध समाज के सम्मेलन में कहा “जिन दिल्ली वालों ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को अपने यहां से खदेड़ दिया, वह आज यहां के लोगों को मुफ्त में चीजें देने की बात कर रहे हैं। लॉकडाउन के समय जब उनके पास अवसर था तब उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों को अपने यहां से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उनसे यह कहने की जरूरत है कि दिल्ली जैसा छोटा राज्य नहीं संभाल सकते, वे अब चुनाव के समय उत्तर प्रदेश पर नजरें गड़ाए हुए हैं।”

योगी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा “पूर्व में जो लोग भगवान राम के प्रति अपशब्दों का इस्तेमाल करते थे, अब वे समझ गए हैं कि राम के बिना सफलता नहीं मिल सकती इसीलिए वे अयोध्या में राम जन्मभूमि के दर्शन करने आ रहे हैं। यह अच्छी बात है, कम से कम उन्होंने राम के अस्तित्व और महत्व को स्वीकार तो किया।”

योगी ने विपक्ष पर संकीर्ण मानसिकता के साथ सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2017 से पहले इन लोगों के लिए न तो समाज और ना ही देश मायने रखता था और वे देश की कीमत पर राजनीति करते थे। उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी ने सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाया और त्योहारों के समय उपद्रवियों और दंगाइयों को प्रोत्साहित करके कर्फ्यू लगवाया।

वर्ष 2017 से पहले यही होता था और समाज का हर वर्ग त्रस्त था। पहले इफ्तार पार्टी आयोजित करने की होड़ रहती थी और त्योहारों से पहले कर्फ्यू लागू कर दिया जाता था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी समेत अनेक लोगों पर मुकदमा