ताज़ा खबर
 

झारखंड: भाजपा सांसद और मंत्री ग्रामीणों के बीच होंगे प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान

भाषण का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर होगा और उन्हें ग्रामीणों व उनके प्रतिनिधियों के बीच रहकर भाषण सुनने और उनसे संवाद के लिए कहा गया है।

Author नई दिल्ली | April 24, 2016 1:47 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्रीगण, भाजपा सांसद और अन्य पदाधिकारी रविवार (24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड में भाषण के दौरान ग्रामीणों के बीच मौजूद होंगे। भाषण का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर होगा और उन्हें ग्रामीणों व उनके प्रतिनिधियों के बीच रहकर भाषण सुनने और उनसे संवाद के लिए कहा गया है। इसे ग्रामीण भारत तक पार्टी की पहुंच के लिए प्रमुख अभियान के तौर पर पेश किया जा रहा है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गाजियाबाद के गनोली में ग्रामीणों के साथ बातचीत करेंगे।

पार्टी में एक मत यह भी है कि शहरी भारत में पार्टी को लोगों का समर्थन हासिल है और उसे ग्रामीण इलाकों में अपने को मजबूत करने के लिए प्रयास करने की जरू रत है। पार्टी प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि पार्टी के लोकसभा सदस्य और मंत्री अपने अपने क्षेत्रों में होंगे वहीं राज्यसभा सदस्य विभिन्न राज्यों में मौजूद रहेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, को शीर्ष प्राथमिकता दी गई है और उच्च सदन से कई केंद्रीय मंत्रियों के दिन में वहां होने की संभावना है। इन मंत्रियों में अरुण जेटली, स्मृति ईरानी, सुरेश प्रभु और मनोहर पर्रिकर शामिल हैं। रवि शंकर प्रसाद और धर्मेंद्र प्रधान बिहार में रहेंगे।

मोदी के भाषण के साथ ही 11 दिनों का ग्राम उदय से भारत उदय कार्यक्रम का समापन होगा। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री ने 14 अप्रैल को बीआर आंबेडकर के जन्मस्थान मध्य प्रदेश स्थित महू से की थी। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कार्यक्रम के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि अपने गांवों के विकास के बिना भारत की प्रगति नहीं हो सकती। उनकी दृष्टि में गांवों की प्रगति केंद्र में है और यही वजह है कि सरकार द्वारा इतने कल्याणकारी और नीतिगत कदम उठाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App