दाभोलकर हत्या: सनातन संस्था के कार्यकर्ता तावड़े की सीबीआई हिरासत बढ़ाई गई - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दाभोलकर हत्या: सनातन संस्था के कार्यकर्ता तावड़े की सीबीआई हिरासत बढ़ाई गई

दाभोलकर की दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह 20 अगस्त 2013 को यहां ओंकारेश्वर पुल पर सुबह की सैर पर निकले थे।

Author पुणे | June 16, 2016 7:12 PM
वीरेंद्र तावड़े को सीबीआई ने नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले में गिरफ्तार किया था।

अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के आरोपी वीरेंद्र तावड़े की सीबीआई हिरासत गुरुवार (16 जून) को पुणे की एक अदालत ने 20 जून तक बढ़ा दी। तावड़े को सीबीआई ने नवी मुंबई में पनवेल से पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। उसे अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता दाभोलकर की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। तावड़े को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट वी बी गुल्वे-पाटिल के समक्ष उसकी पिछली रिमांड की अवधि समाप्त होने पर पेश किया गया था।

सीबीआई के वकील बी पी राजू ने आरोपी की हिरासत बढ़ाने की मांग की। सीबीआई ने कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं कर रहा है। इसके बाद अदालत ने 20 जून तक उसकी सीबीआई हिरासत बढ़ा दी। ईएनटी सर्जन तावड़े सनातन संस्था का एक कार्यकर्ता है जो दाभोलकर, कम्युनिस्ट नेता गोविंद पानसरे और अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता एम एम कलबुर्गी की हत्या के सिलसिले में जांच के दायरे में आया था।

वह पहला आरोपी है जिसे तकरीबन तीन साल पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। दाभोलकर की दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह 20 अगस्त 2013 को यहां ओंकारेश्वर पुल पर सुबह की सैर पर निकले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App