ताज़ा खबर
 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास साढ़े तीन करोड़ कोकीन के साथ पकड़ा गया था नाइजीरियाई नागरिक

कोकीन की सबसे बड़ी बरामदगी करते हुए अपराध शाखा के नारकोटिक्स सेल ने एक नाइजीरियाई नागरिक के पास से 310 ग्राम कोकीन जब्त की है। इसकी कीमत बाजार में साढ़े तीन करोड़ रुपए है।

Author नई दिल्ली | July 18, 2016 04:28 am
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

कोकीन की सबसे बड़ी बरामदगी करते हुए अपराध शाखा के नारकोटिक्स सेल ने एक नाइजीरियाई नागरिक के पास से 310 ग्राम कोकीन जब्त की है। इसकी कीमत बाजार में साढ़े तीन करोड़ रुपए है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने रविवार को बताया कि ओकपाला जेम्स (28) दिल्ली और इसके आस पास के क्षेत्रों में कोकीन की आपूर्ति करता था। इसकी सूचना मिलने के बाद नारकोटिक्स सेल की एक टीम ने दस जुलाई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास एक बस स्टैंड के पास से उसे पकड़ा। यादव ने कहा कि आरोपी के पास से 310 ग्राम की अच्छी गुणवत्ता वाला कोकीन बरामद किया गया।

अपराध शाखा के नारकोटिक्स सेल की ओर से मादक पदार्थों से संबंधित यह सबसे बड़ी बरामदगी है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जेम्स अप्रैल 2015 में मेडिकल वीजा पर पहली बार भारत आया था। इस दौरे के दौरान वह साथी नाइजीरियाई ची ची बी से मिला और उसने उसे भी तस्करी गिरोह में शामिल होने के लिए लुभाया। जेम्स जून 2015 में फिर से भारत आया और मादक पदार्थ तस्करी गिरोह में शामिल हुआ। यादव ने कहा कि ची ची बी के अलावा आरोपी एक अन्य नाइजीरियाई नागरिक के भी संपर्क में था जो अवैध कोकीन गिरोह का बड़ा सदस्य है और माना जाता है कि उसने ही जेम्स को कोकीन की आपूर्ति की थी। पुलिस ने जेम्स के पास से कई मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

खुदकुशी के प्रयास में कई झुलसे: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जैतपुर इलाके में रविवार तड़के एक व्यक्ति के खुदकुशी के प्रयास किया। इस घटना में 12 साल के एक लड़के सहित चार लोग झुलस गए। घायलों की पहचान 38 साल के केनाई राम मंडल, उनकी पत्नी शर्मिला मंडल, बेटे 12 साल के अमित और अन्य परिजन 65 साल के रंग लाल के रूप में की गई है। केनाई राम खुद 15 फीसद जल गए हैं। उसके बेटे की हालत गंभीर है और वह 70 फीसद जल गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह घटना तड़के पांच बजे की है। उस वक्त अन्य लोग सो रहे थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यात्रियों का मोाबाइल चुराने वाले लोडर गिरफ्तार: यात्रियों के सामान से मोबाइल चुराने वाले कथित गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर छह मोबाइल फोन चुराने का आरोप है। बताया जाता है। आरोपी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लोडर का काम करते हैं। सीआईएसएफ कर्मियों ने सोनू, पूरन और अमित तो 12 जुलाई को मोबाइल फोन की चोरी के आरोप में हिरासत में ले लिया और उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App