ताज़ा खबर
 

नागपुरः जज ने वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल कर दी तलाक को मंजूरी, महिला ने अमेरिका से ही दिया बयान

महिला ने वॉट्सएप वीडियो कॉल के जरिये सुनवाई करवाने का अनुरोध किया। हालांकि आपसी सहमति से हो रहे इस तलाक के दौरान मिशीगन में ही काम करने वाले उनके 37 वर्षीय पति नागपुर में ही थे।

WhatsApp, Androidजल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी यह फीचर आ सकता है।

महाराष्ट्र के नागपुर में एक फैमिली कोर्ट ने वॉट्सएप पर रिकॉर्ड किए वीडियो के आधार पर तलाक को मंजूरी दी है। यह अपने आप में दुर्लभ मामला माना जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमेरिका के मिशीगन में रहने वाली 35 साल की एक महिला ने कोर्ट को बताया कि वह स्टूडेंट वीजा पर अमेरिका गई है और उसके शैक्षणिक संस्थान से अनुमति नहीं मिलने के चलते वे पेशी के लिए आने में असमर्थ है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों अमेरिका में इंजीनियर हैं।

ऐसे हुआ तलाकः महिला ने वॉट्सएप वीडियो कॉल के जरिये सुनवाई करवाने का अनुरोध किया। हालांकि आपसी सहमति से हो रहे इस तलाक के दौरान मिशीगन में ही काम करने वाले उनके 37 वर्षीय पति नागपुर में ही थे। दोनों पक्षों की बात सुनकर नागपुर फैमिली कोर्ट की जज स्वाति चौहान ने उन्हें अलग होने की मंजूरी दे दी। इसके साथ ही कोर्ट ने पति की तरफ से अपनी तलाकशुदा पत्नी को 10 लाख रुपए देने का भी आदेश दिया।

2013 में हुई थी शादीः दोनों की शादी 2013 में सिकंदराबाद में शादी हुई थी। दोनों पेशे से इंजीनियर है और अमरीका की ऑटोमोबाइल कंपनी में कार्यरत हैं। महिला अमरीका का वीजा खत्म होने के चलते कुछ दिन के लिए नागपुर में अपने ससुराल चली गई थी, इसके कुछ दिन बाद वह स्टूडेंट वीजा पर वापस अमेरिका लौट गई थी। कोर्ट ने पति की तरफ से याचिका मिलने के बाद नियमों के मुताबिक केस को काउंसलर्स के भेजा था। लेकिन दोनों के विदेश में होने के चलते सुनवाई नहीं हो पाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: सुशील मोदी का शत्रुघ्न सिन्हा पर तंज, कहा- अगर BJP नहीं पसंद तो छोड़ दें पार्टी
2 आखिर क्यों पिछले दस साल से इस गांव में किसी ने अपनी बेटी का नाम ‘शबनम’ नहीं रखा?
3 श्रीनगर में आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, एक एएसआई और दो कॉन्सटेबल घायल
यह पढ़ा क्या?
X