ताज़ा खबर
 

चंद्रबाबू नायडू का पीएम मोदी पर हमला, कहा- खुद को कहते हैं चायवाला, लेकिन अपने सूट-बूट नहीं देखते

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को चायवाला कहते हैं, लेकिन अपने सूट-बूट नहीं देखते।

Author February 11, 2019 9:58 AM
आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू। (एक्सप्रेस फोटोः ताशी तोबग्याल)।

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को चायवाला कहते हैं, लेकिन अपने सूट-बूट नहीं देखते। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली की थी। उस दौरान उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को ‘लोकेश के पापा’ कहकर संबोधित किया था।

पीएम की पत्नी पर की टिप्पणी : चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ‘‘आपने मेरे बेटे पर निशाना साधा तो मैं भी आपकी पत्नी का नाम लेता हूं। आपने तो अपनी पत्नी को ही छोड़ दिया। क्या आपको फैमिली सिस्टम पर विश्वास नहीं है? प्रधानमंत्री के पास न तो परिवार है और न बेटा, लेकिन मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं।’’

नोटबंदी को लेकर भी साधा निशाना : चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए पूछा कि क्या आप नरेंद्र मोदी की पत्नी के बारे में जानते हो? उनका नाम जशोदाबेन है। इसके बाद भी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मोदी पर कई हमले किए। उन्होंने मोदी पर देश और सभी संस्थाओं को बर्बाद करने का आरोप लगाया। बता दें कि 8 नवंबर 2016 को नायडू ने नोटबंदी की तारीफ की थी। अब उन्होंने इसे एक ‘पागल तुगलक की कार्रवाई’ करार दिया।

2018 में एनडीए से अलग हो गई थी टीडीपी : नायडू ने पूछा, ‘‘आपने 1000 रुपए के नोट को बंद कर दिया, लेकिन 2000 रुपए का नोट ले आए। इससे भ्रष्टाचार कैसे खत्म होगा?’’ बता दें कि टीडीपी (तेलुगुदेशम पार्टी) मार्च 2018 में एनडीए से अलग हो गई थी। उन्होंने मोदी सरकार पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने का आरोप लगाया था।

विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पर लगाया आरोप : नायडू ने विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पर गुंटूर में प्रधानमंत्री की रैली के लिए भीड़ जुटाने का आरोप लगाया। नायडू ने कहा, ‘‘राज्य में बीजेपी का कोई अस्तित्व नहीं है। मोदी का आंध्र दौरा पूरी तरह फ्लॉप रहा। बीजेपी को अहसास हो गया कि लोग मोदी की रैली में शामिल नहीं हुए थे, बल्कि उनका विरोध जता रहे थे। इससे एक बार फिर यह साबित हो गया कि आंध्र के लोग धोखा देने वालों को सबक जरूर सिखाते हैं।’’

गो बैक स्लोगन पर भी दिया जवाब : नायडू ने कहा कि मोदी को दिखाए गए गो बैक के नारों का मतलब यह नहीं था कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य हैं। इसका मतलब था कि गुजरात में अपने गांव लौट जाओ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App