ताज़ा खबर
 

60 साल की महिला ने जीता मैसूर का ‘इडली इटिंग कॉम्पीटिशन’, सिर्फ 1 मिनट में खाई छह इडली

खिताब जीतने वाली महिला हुल्लाहल्ली की रहने वाली सरोजअम्मा है। इन्होंने 60 साल की उम्र में यह अनोखा कॉम्पीटिशन जीता है। मैसूर में दशहरा उत्सव 10 दिनों तक मनाया जाता है।

फोटो सोर्स- ANI

कर्नाटक की एक 60 वर्षीय महिला ने सिर्फ एक मिनट में छह इडली खाकर मैसूर दशहरा उत्सव पर होने वाली प्रतियोगिता में जीत अपने नाम कर ली। पहले स्थान पर रही इस महिला ने मंगलवार (1 अक्टूबर) को मैसूर में होने वाली इस अनोखी प्रतियोगिता में शिरकत की थी। यह प्रतियोगिता खासतौर से महिलाओं के लिए ही आयोजित की जाती है। 1 मिनट में जो सबसे ज्यादा इडली खाती है, उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है। इडली दक्षिण भारत का एक प्रसिद्ध भोजन है, जो अब दुनियाभर में मशहूर है।

10 दिनों तक चलता है दशहरा उत्सवः हुल्लाहल्ली की रहने वाली इस महिला का नाम सरोजअम्मा है।मैसूर में दशहरा उत्सव 10 दिनों तक मनाया जाता है। यह नवरात्रि के पहले दिन से शुरू होकर विजयादशमी पर खत्म होता है। यह दिन देशभर में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है।

मैसूर पैलेस में जलते हैं एक लाख बल्बः मैसूर में इस त्योहार पर लोगों में खासा उत्साह का माहौल होता है। त्योहार के दौरान यहां के प्रसिद्ध मैसूर पैलेस में 1 लाख बल्ब जलाए जाते हैं। इस दौरान महल का खूबसूरत नजारा देखने लायक होता है।

देशभर में इन दिनों त्योहारों की धूम है। विविधता में एकता की प्रतीक भारतीय संस्कृति में हर राज्य में विभिन्न त्योहार अलग-अलग तरीके से मनाए जाते हैं। जन्माष्टमी से शुरू होने वाला त्योहारों का यह सिलसिला दिवाली के बाद तक चलेगा। इस दौरान अलग-अलग राज्यों में कई तरह के त्योहार मनाए जाते हैं। इस दौरान कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित होती हैं। इन प्रतियोगिताओं में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। इन प्रतियोगिताओं में दही हांडी भी खासी लोकप्रिय है। कहीं यह प्रतियोगिता जन्माष्टमी पर होती है तो कहीं गणेशोत्सव पर। महाराष्ट्र और खासतौर से मुंबई में इस दौरान खासा जश्न का माहौल होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala में Lottery से राज्य सरकार के हाथ लगा जैकपॉट, आपकी वजह से हर साल इतना रेवेन्यू कमा रही Government
2 Maharashtra Elections 2019: गठबंधन फाइनल, BJP ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट; सीट बंटवारे पर चुप्पी
3 चुनावों के बीच फडणवीस को बड़ा झटका, फर्जी हलफनामा केस में कोर्ट ने खारिज की सीएम को मिली क्लीनचिट, चलेगा ट्रायल
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit