ताज़ा खबर
 

बिहारियों पर हमला: गुजरात के सीएम और अल्‍पेश ठाकोर की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित स्थानीय अदालत ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट ने रुपाणी और ठाकोर को प्रवासी बिहारियों के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोपी माना।

Author Updated: January 23, 2019 8:15 AM
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR का आदेश। (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

गुजरात में बिहार के लोगों के खिलाफ हुई हिंसा के मामले में एक अदालत ने कड़ा संज्ञान लिया है और प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत अल्पेश ठाकोर के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है। मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित स्थानीय अदालत ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट ने रुपाणी और ठाकोर को प्रवासी बिहारियों के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोपी माना।

मुजफ्फरपुर के सब डिविजनल जूडिशल मैजिस्ट्रेट सबा आलम ने यह आदेश सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी की याचिका पर जारी किया। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मामला कांति पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153, 295 और 504 के तहत दर्ज की जाए। जिसमें हिंसा भड़काने, शांति भंग करने और अपमानित करने का आरोप है।

पिछले साल गुजरात में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद बिहारी समुदाय के लोगों पर हमले शुरू हो गए थे। बिहार के लोगों को गुजरात छोड़ने का अल्टीमेटम भी दिए जा रहे थे। इस दौरान आरोप लगे कि अल्पेश ठाकोर के संगठन से जुड़े लोगों ने प्रवासी बिहारियों के खिलाफ काफी हिंसा की। हालांकि, ठाकोर ने इन आरोपों का तब खंडन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र: फडणवीस सरकार ने मंजूर किए 100 करोड़, मुंबई में बनेगा बाल ठाकरे का स्मारक
2 उत्तराखंडः भारी बारिश के चलते ढह गया स्कूल, खराब मौसम के चलते पहले ही कर दी गई थी छुट्टी
3 कमलनाथ सरकार ने माफ किया 13 रुपए का कर्ज, नाराज किसान बोला- इतने की तो बीड़ी पी जाता हूं
जस्‍ट नाउ
X