ताज़ा खबर
 

गांधी जयंती पर जश्न-ए-सरसों

दिल्ली सरकार 2 अक्तूबर को दिल्ली हाट में सरसों पर एक उत्सव ‘जश्न ए सरसों’ का आयोजन कर रही है जिस दौरान लोगों की जीएम मस्टर्ड बीजों पर राय ली जाएगी और उसे केंद्र को भेजा जाएगा।

Author नई दिल्ली | September 23, 2016 12:59 AM

दिल्ली सरकार 2 अक्तूबर को दिल्ली हाट में सरसों पर एक उत्सव ‘जश्न ए सरसों’ का आयोजन कर रही है जिस दौरान लोगों की जीएम मस्टर्ड बीजों पर राय ली जाएगी और उसे केंद्र को भेजा जाएगा। केंद्र ने 5 अक्तूबर तक लोगों से जीएम सरसों पर राय मांगी है।  दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, ‘जश्न ए सरसों एक उत्सव है उस गहरे रिश्ते का जो सरसों और हिंदुस्तानी कला और संस्कृति में हजारों सालों से चला आ रहा है।

इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम, सरसों से जुड़े अगल-अलग राज्यों की संस्कृति और सरसों के अलग-अलग व्यंजन रखे जाएंगे और लोगों को सरसों से जुड़ी रोचक कहानियां बताई भी जाएंगी’। इस उत्सव में कई राज्यों के कृषि मंत्रियों, सामाजिक और कृषि क्षेत्र से जुड़े संगठनों को भी बुलाया जा रहा है।
कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा जीएम सरसों बीजों पर जो आधिकारिक रुख लिया गया है उसके बारे में भी लोगों को जानकारी देने की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही जीएम सरसों बीजों पर लोगों की राय भी जानने का प्रयास किया जाएगा जिसे बाद में केंद्र सरकार को भेजा जा सकता है। केंद्र ने पांच अक्तूबर तक लोगों से जीएम सरसों पर राय देने का निवेदन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App