ताज़ा खबर
 

मुंबई: माहिम दरगाह में हजारों मुसलमान गाएंगे राष्‍ट्रगान, लगाएंगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

दरगाह ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष सोहेल खांडवानी ने बताया कि महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस राष्‍ट्र ध्‍वज फहराएंगे, जिसके बाद वहां मौजूद लोग राष्‍ट्रगान गाएंगे।

मुंबई की माहिम दरगाह (EXPRESS ARCHIVE)

मुंबई के माहिम दरगाह के अंदर पीर मकदूम शाह बाबा के 603वीं उर्स के मौके पर हजारों मुसलमानों की मौजूदगी में भारतीय झंडा फहराया जाएगा। वे राष्‍ट्रगान गाएंगे और भारत माता की जय के नारे भी लगाएंगे। जानकार मान रहे हैं कि ऐसा इतिहास में पहली बार होगा।

दरगाह ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष सोहेल खांडवानी ने बताया कि मुस्‍ल‍िम ऐसा देश के प्रति प्रेम की वजह से करेंगे। खांडवानी ने कहा, ”भारत माता की जय देश की जीत में लगाया गया नारा है और हम इस शाम यह नारा लगाएंगे।” एआईएमआईएम चीफ ओवैसी के बयान को लेकर जारी विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए खांडवानी ने कहा कि लोगों को भारत माता की जय बोलने के लिए बाध्‍य करना सही नहीं है और लोगों की देशभक्‍त‍ि जांचने का यह तरीका सही नहीं है। खांडवानी के मुताबिक, महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस शाम पांच बजे राष्‍ट्र ध्‍वज फहराएंगे, जिसके बाद वहां मौजूद लोग राष्‍ट्रगान गाएंगे। मकदूम शाह बाबा का भी झंडा फहराया जाएगा, जिसके बाद भारत माता की जय के नारे लगाए जाएंगे। खांडवानी ने कहा, ”मैं ऐसा अपने देश के लिए प्रेम की वजह से कर रहा हूं लेकिन ऐसा न करने वाले किसी शख्‍स को मैं देशद्रोही नहीं कहूंगा। यह ओवैसी के कहे का जवाब नहीं है, यह मेरी मातृभूमि के लिए प्‍यार जाहिर करने का तरीका है।”

READ ALSO: ओवैसी पर शिवसेना का हमला- सिर्फ चाकू रखो मत, कानूनन कलम कर दो ऐसे लोगों की गर्दन 

READ ALSO: भारत माता की जय नहीं कहने पर निलंबित किए गए विधायक वारिस पठान के बारे में जानिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App