ताज़ा खबर
 

UP: बकरीद पर रक्तदान कैंप तो शिवरात्रि पर जल संरक्षण का संदेश देगा RSS से जुड़ा यह संगठन

'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच' कांवड़ियों के लिए जगह-जगह शिविर लगाकर शिवभक्तों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था के साथ मेडिकल कैंप की व्यवस्था करेगा।

आरएसएस (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

धार्मिक पर्वों पर सकारात्मक संदेश देने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का संगठन ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच’ उत्तर प्रदेश में एक बड़ी पहल करने जा रहा है। एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक इस बार बकरीद के मौके पर जहां संघ का यह संगठन मुस्लिम बहुल इलाकों में रक्तदान कैंप लगाएगा, वहीं शिवरात्रि पर कांवड़ यात्रा के दौरान जगह-जगह कैंप लगाकर शिवभक्तों को पर्यावरण और जल संरक्षण को बढ़ावा देने की अपील करेगा। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मेरठ प्रांत संयोजक कदीम आलम के अनुसार, अभी से जिलेवार संगठन की मदद से रक्तदाताओं के नाम, संपर्क नंबर और पते की लिस्ट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बकरीद पर लगेंगे रक्तदान कैंप: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मेरठ प्रांत संयोजक के मुताबिक रक्तदान कैंप हर जिले में लगाए जाएंगे। इसके लिए अभी से जिलेवार संगठन की मदद से तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि यह अभियान बकरीद के दिन से शुरू होकर एक सप्ताह तक चलेगा। क्योंकि बकरीद का पर्व भी तीन दिनों तक मनाया जाता है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच इसके जरिए बताएगा कि कुर्बानी के साथ-साथ रक्त देकर भी वह जरूरतमंदों की मदद कर पुण्य कमा सकते हैं।

कांवड़ियों के लिए है यह प्लान: बताया जा रहा है कि संघ से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच इस बार शिवरात्रि पर चलने वाली कांवड़ यात्रा में पश्चिमी यूपी के जिलों में जगह-जगह शिविर लगाकर शिवभक्तों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था के साथ मेडिकल कैंप लगाएगा। इसके साथ कांवड़ यात्रा में शामिल लोगों से पर्यावरण और जल संरक्षण का संदेश देने वाले पर्चे बांटे जाएंगे। गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा 17 जुलाई से शुरू हो रही है। इसके लिए यूपी की योगी सरकार ने तमाम तैयारियां की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Police के चार दरोगा समेत 29 दागी पुलिसकर्मी जबरन किए गए सेवानिवृत्त, कानपुर शहर के सात सिपाही भी शामिल
2 कश्मीर में हार पर जले थे पटाखे, हरियाणा के मंत्री बोले- बंद कर दो सुविधाएं, भूखे मरेंगे तो अक्ल ठिकाने आएगी
3 गिरिराज सिंह बोले- धार्मिक व्यवधान है जनसंख्या नियंत्रण का कारण, विभाजन की ओर बढ़ रहा हिंदुस्तान
ये पढ़ा क्या?
X