ताज़ा खबर
 

हनुमान चालीस पाठ में मुस्लिम महिला के शामिल होने पर बवाल, Live डिबेट में बोला पैनलिस्ट- दलाली के लिए मत बुलाया करो

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मुस्लिम महिला इशरत जहां के हनुमान चालीसा पाठ में शामिल होने को लेकर एक न्यूज चैनल की लाइव डिबेट में भी विवाद हो गया। यहां मुस्लिम पैनलिस्ट ने चैनल की एंकर के साथ अभद्रता की, जिसके बाद उन्हें तुरंत शो से निकाल दिया गया।

इशरत जहां (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मुस्लिम महिला इशरत जहां के हनुमान चालीसा पाठ में शामिल होने को लेकर बवाल लगातार बढ़ता जा रहा है। इस मसले पर गुरुवार (18 जुलाई) को एक न्यूज चैनल की लाइव डिबेट में भी विवाद हो गया। यहां मुस्लिम पैनलिस्ट ने चैनल की एंकर के साथ अभद्रता की, जिसके बाद उन्हें तुरंत शो से निकाल दिया गया। मुस्लिम पैनलिस्ट ने यहां तक कह दिया कि अगर सच्चाई सुनना पसंद नहीं और दलाली करनी है तो मुझे शो में मत बुलाया करिए।

यह है मामला: तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां मंगलवार (16 जुलाई) को हावड़ा में डबसन रोड पर आयोजित हनुमान चालीसा के पाठ में शामिल हुई थीं। बुधवार को स्थानीय लोगों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और जान से मारने की धमकी दी। साथ ही, घर खाली करने व इलाका छोड़ने के लिए भी कहा। इशरत जहां का यह मामला गुरुवार को कई चैनलों पर छाया रहा।

National Hindi News, 19 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

AAJ Tak पर बढ़ी बहस: इशरत जहां को मिल रही धमकियों के मामले में आजतक न्यूज चैनल पर लाइव डिबेट आयोजित की गई। इसमें सबसे पहले आईआरएफ के मीडिया संयोजक इलियास शराफुद्दीन और इशरत जहां के बीच बहस हुई। इशरत ने इलियास शराफुद्दीन से कहा कि इस्लाम में दहेज लेना हराम है। इसके बावजूद आप लोग विरोध नहीं करते। इशरत बार-बार इस बात को दोहराती रहीं, लेकिन इलियास शराफुद्दीन बीच में कुछ न कुछ बोलते रहे। ऐसे में एंकर अंजना ओम कश्यप बीच में कूद पड़ीं। उन्होंने इलियास शराफुद्दीन से कहा कि जब कोई महिला बोल रही है तो उन्हें भी सुनने की आदत डालिए।

भड़क गए मुस्लिम पैनलिस्ट: अंजना की बात सुनकर इलियास भड़क गए और बहस करने लगे। ऐसे में एंकर ने कहा, ‘‘आपकी दिक्कत यह है कि जब महिलाओं की आवाज बुलंद होती है तो आपके पैरों के नीचे की जमीन खिसकने लगती है। इशरत आपसे जो सवाल पूछ रही हैं, उसका जवाब दीजिए। इधर-उधर न भटकिए।’’ ऐसे में इलियास शराफुद्दीन ने कहा, ‘‘अगर सच्चाई सुनना पसंद नहीं और दलाली करनी है तो मुझे शो में मत बुलाया कीजिए।’’

Bihar News Today, 19 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शो से तुरंत कर दिया बाहर: एंकर ने कहा, ‘‘आप इस्लाम के नकली ठेकेदार हैं। तीन तलाक के जरिए जब महिलाओं को शिकार बनाया जाता है, तब आपकी जुबान नहीं खुलती है। आपकी जुबान तब भी नहीं खुलती, जब अन्य मुद्दों पर महिलाओं का जिक्र होता है।’’ इसके बाद इलियास को शो से बाहर निकाल दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 करगिल युद्ध: आर्मी टैंक ‘विजयंत’ के नाम पर पिता ने रखा था नाम, शहादत के बाद सामान से मिले सिर्फ 300 रुपये और चॉकलेट
2 बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बीजेपी पर हमला, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- हमारे खिलाफ हो रही साजिश
3 Bihar News Today, 19 July 2019 Updates: पटना सिविल कोर्ट ने मुख्य सचिव के कार्यालय को कुर्की का दिया आदेश, बैंक के 664 करोड़ रुपए है था बकाया