ताज़ा खबर
 

मुस्लिम संगठन ने किया गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने में अपना समर्थन देने का एलान

प्रबुद्ध मुसलमानों के एक संगठन ने देश में गोवध पर पाबंदी लगाने तथा गाय को ‘राष्ट्रीय पशु’ का दर्जा देने के प्रस्ताव को पूरा समर्थन देने का एलान किया है।

Author आलीगढ़ | Updated: July 3, 2017 4:25 PM
गाय की तस्वीर।

प्रबुद्ध मुसलमानों के एक संगठन ने देश में गोवध पर पाबंदी लगाने तथा गाय को ‘राष्ट्रीय पशु’ का दर्जा देने के प्रस्ताव को पूरा समर्थन देने का एलान किया है।
फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एण्ड एनालिसिस (एफएमएसए) ने कथित गोरक्षकों द्वारा गोरक्षा के नाम पर लोगों की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निंदात्मक बयान का आज स्वागत किया और इस संबंध में एक प्रस्ताव प्रस्ताव पारित किया। एफएमएसए के निदेशक जासिम मोहम्मद ने बताया, प्रस्ताव में कहा गया है कि केन्द्र सरकार यदि पूरे देश में गोहत्या पर पाबन्दी लगाने और गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने का प्रस्ताव रखेगी तो, उनका संगठन इसका पूर्ण समर्थन करेगा।

मोहम्मद ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या की लगातार हो रही वारदात से जीने के अधिकार और आबादी के एक बड़े हिस्से के रोजी-रोटी कमाने के अधिकार को गम्भीर खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि देश का हर मुसलमान गाय की रक्षा करने के लिये तत्पर है, क्योंकि उससे बहुसंख्यक समाज की भावनाएं जुड़ी हैं। मगर भैंस और उस वंश के मवेशियों के मांस का कारोबार करने वाले मुसलमानों से मारपीट किये जाने से देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है। प्रधानमंत्री को इसे रोकने के लिये सख्त कदम उठाने चाहिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद Twitter पर सक्रिय नहीं हुए ज्यादातर विभाग
2 सुप्रीम कोर्ट ने हाजी अली दरगाह जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को दिया अंतिम मौका
3 दिल्‍ली: बार में शख्‍स ने पी लिया कुछ ऐसा कि पेट में हो गया बड़ा सा छेद