ताज़ा खबर
 

UP: गोहत्या का आरोप लगा बुलंदशहर में 2 मुस्लिमों को लाठी-डंडों से पीटा, हमलावर बोले- ये दिल्ली समझा है क्या?

बुलंदशहर पुलिस के मुताबिक, यह दो गुटों के बीच की लड़ाई थी, शक है कि यह छेड़खानी की घटना के बाद भड़की

Delhi Violence effect in UPबुलंदशहर में 6-7 लोगों की भीड़ ने दो मुस्लिमों के साथ मारपीट की। (फोटो- एनडीटीवी)

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो मुस्लिमों के बेदर्दी से पीटे जाने का वीडियो सामने आया है। इसमें 6-7 लोगों की भीड़ को कुछ लोगों पर गौहत्या का आरोप लगाते और उसके बाद उनसे मारपीट करते देखा जा सकता है। इस दौरान पीड़ित लगातार रोते हुए अपने लिए दया की भीख मांगते हैं। एक मौके पर तो पीली पैंट और नारंगी जैकेट पहना एक हमलावर लाठी उठाकर एक पीड़ित को पीटता है। पीड़ितों के मुताबिक, हमलावरों ने उन पर धर्म से जुड़ी टिप्पणियां कीं और एसिड फेंकने की धमकी तक दी थी।

अभी यह साफ नहीं है कि यह वीडियो किसने बनाया। हालांकि, इसमें आसपास खड़े कुछ मोटरसाइकिल सवारों को चुपचाप खड़े देखा जा सकता है। घटना के बारे में एक पीड़ित ने बताया- “हम पास के बाजार में गाजर खरीदने गए थे। हमलावरों ने हमारे सामने अपनी बाइक खड़ी की और पूछने लगे- इसे दिल्ली समझा है क्या? इसके बाद हमलावर उसे ऐसी जगह ले गए, जहां पहले से ही कुछ लोग चेन और हथियार लेकर खड़े थे।

बुलंदशहर पुलिस ने कहा- यह दो गुटों का आपसी झगड़ाः बुलंदशहर पुलिस ने कहा कि अभी मामले की जांच जारी है। फिलहाल इसे दो गुटों का आपसी झगड़ा बताया गया है। पुलिस के मुताबिक, यह छेड़खानी से जुड़ा मामला लग रहा था। इस मामले में एक एफआईआर भी दायर की गई है, हालांकि, उसमें हमले की वजह का जिक्र नहीं किया गया।

दिल्ली हिंसा भड़कने के एक हफ्ते बाद कानून व्यवस्था संभालने आगे आई सरकारः दिल्ली हिंसा में पुलिस अब तक 531 मामले दर्ज कर चुकी है। इनमें से 47 मामले आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए। 1647 लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया, या हिरासत में रखा गया है। केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि दिल्ली हिंसा के बाद कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने एवं विश्वास बहाली के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं और 120 से अधिक एफआईआर दर्ज करने के साथ काफी संख्या में उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है और 350 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात: 2 साल में 15000 नवजात की मौत! Congress बोली- विजय रूपाणी को CM रहने का अधिकार नहीं
2 यूपी जल निगम में 1300 लोगों की नौकरियां खत्म, सपा सरकार में हुई थी बहाली, योगी सरकार ने किया रद्द
3 Delhi Riots: ताहिर हुसैन के रेस्क्यू पर पुलिस का यू-टर्न, बोली- हमने नहीं बचाया; है फरार
ये पढ़ा क्या?
X