ताज़ा खबर
 

केरल: संघ से जुड़े आयोजन में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस और मुस्लिम लीग के नेता

कन्नूर में संघ और माकपा के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की अनेक घटनाएं सामने आई हैं।
Author नई दिल् | June 29, 2017 06:16 am
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की प्रतीकात्मक तस्वीर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े साप्ताहिक पत्र ‘आॅर्गेनाइजर’ द्वारा केरल के कन्नूर जिले में ंिहसा के विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में संघ की विचारधारा का विरोध करने वाली कांग्रेस, मुस्लिम लीग और भाकपा जैसी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं। आॅर्गेनाइजर के संपादक प्रफुल्ल केतकर ने दावा किया, ‘‘सत्तारूढ़ माकपा को छोड़कर केरल में सभी अन्य प्रमुख दलों के नेताओं ने सम्मेलन में आने का हमारा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है जिनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एम एम हसन, मुस्लिम लीग के नेता एम के मुनीर और केरल कांग्रेस के अध्यक्ष पी सी थॉमस शामिल हैं।’’ सम्मेलन एक जुलाई को कालीकट में होगा। यह ऐसे समय में आयोजित किया जा रहा है जब कन्नूर में संघ और माकपा के कार्यकर्ताओं के बीच ंिहसा की अनेक घटनाएं सामने आई हैं।

केतकर ने पीटीआई को बताया कि ‘इन सर्च आॅफ पीस’ शीर्षक से इस सम्मेलन को आयोजित करने का एकमात्र उद्देश्य कन्नूर में शांति के लिए सभी राजनीतिक विचारधाराओं को एक मंच पर लाना है।उन्होंने कहा कि पत्रिका की ओर से राज्य में सभी राजनीतिक दलों और संगठनों को आमंत्रित किया गया है जिनमें वे भी शामिल हैं जो संघ की विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते।केतकर ने कहा कि सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे शामिल होंगे और राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता इसमें राजनीतिक संवाद सत्र की अध्यक्षता करेंगे। पत्रकार एम डी नालापट मीडिया सत्र की अध्यक्षता करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.