ताज़ा खबर
 

7 दिन पहले TMC छोड़ BJP में आया था यह मुस्लिम नेता, अब भगवा पार्टी को इसलिए कहना चाहता है अलविदा

एक हफ्ते पहले ही ममता बनर्जी की पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले मुस्लिम नेता ने अब पार्टी छोड़ने की पेशकश की है।

Author दिल्ली | Published on: June 5, 2019 2:03 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

लोकसभा चुनाव 2019 के समाप्त होते ही पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी से पलायन करना शुरू कर दिया। बीजेपी ने टीएमसी के किले में सेंध लगाते हुए दर्जनों नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया। लेकिन इस बीच टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए बड़े मुस्लिम नेता मोनिरुल इस्लाम ने फिर से ममता बनर्जी की पार्टी में जाने की पेशकश की है। बताया जा रहा है कि इस्लाम बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा उनको पार्टी में लिए जाने का विरोध कर रहे थे, जिसके चलते उन्होंने यह फैसला है। फिलहाल इससे ममता के किले में बीजेपी की सेंध लगाने की कोशिशों को धक्का लगा है।

कौन हैं मोनिरुल इस्लाम: बता दें कि टीएमसी में रहे मोनिरुल इस्लाम बीरभूम जिले से विधायक हैं और पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाते रहे हैं। लेकिन 29 मई को उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था। जिसके बाद बीजेपी में विरोध के सुर उठने की बात कई मीडिया रिपोर्ट्स में कही गई थी। बता दें कि बीजेपी महसचिव कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में बीजेपी बंगाल में अपने विस्तार में लगी हुई है और इसी के तहत टीएमसी के कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराया गया था।

National Hindi News, 05 June 2019 LIVE Updates: दिन-भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस्तीफे की पेशकश की: आज तक की खबर के मुताबिक बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने बताया कि मोनिरुल इस्लाम ने इस्तीफे की पेशकश की है लेकिन इस बारे में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व फैसला करेगा। रॉय ने आगे कहा कि लेकिन यह भी एक फैक्ट है कि अल्पसंख्यक आज बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं।

टीएमसी छोड़ बीजेपी में आ रहे: बता दें कि बीते कुछ दिनों में टीएमसी के कई विधायक, पार्षद समेत सैकड़ों लोगों ने बीजेपी जॉइन की है। हाल ही में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि वह आने वाले दिनों में सात चरणों में कार्यकर्ताओं को जॉइन करवाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्वामी स्वरूपानंद का आरोप- राम मंदिर के नाम पर मूर्ख बना रही मोदी सरकार
2 ईद पर आतंकियों की नापाक हरकत, कश्मीर में खुलेआम की फायरिंग, एक महिला की मौत, श्रीनगर में हुई पत्थरबाजी
3 ईद के त्योहार के बीच यूपी के बीजेपी सांसद बोले- हिंदुओं के त्यौहारों में नहीं होती लोगों को परेशानी, सड़कों पर नहीं लगना चाहिए जाम