ताज़ा खबर
 

ओवैसी के कार्यक्रम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, जमकर मारपीट और तोड़फोड़, हवाई फायरिंग भी हुई

दिल्ली के एक न्यूज चैनल की रिपोटर जब बैठक की कवरेज के लिए पहुंचे तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके कैमरे तोड़ दिए गए।

Author February 13, 2019 12:13 PM
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी। (file pic)

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक बार फिर विवादों के केन्द्र में आ गई है। दरअसल मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आगामी चुनावों के लिए मुस्लिम फ्रंट बनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक के चलते यूनिवर्सिटी परिसर में हिंसा भड़क उठी। इस दौरान एक न्यूज चैनल की दो महिला पत्रकारों के साथ मारपीट और बदसलूकी भी की गई और उनके कैमरे तोड़ दिए गए। बाद में कुछ छात्रों में मारपीट हुई, जिससे यूनिवर्सिटी में करीब 4 घंटे तक तनाव का माहौल रहा। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है और प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। बता दें कि इस पूरे मसले की शुरुआत मुस्लिम फ्रंट बनाने की बैठक से हुई। इस बैठक में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी शिरकत करने वाले थे, लेकिन विरोध के बाद उनका आना टल गया।

बताया जा रहा है कि दिल्ली के एक न्यूज चैनल की रिपोटर जब बैठक की कवरेज के लिए पहुंचे तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके कैमरे तोड़ दिए गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत किया और आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी बीच छात्र नेता अजय सिंह के एक समर्थक के साथ विरोधी गुट के छात्रों ने मारपीट कर दी। इससे माहौल फिर से गरमा गया। मारपीट के विरोध में अजय सिंह इसकी शिकायत करने प्रॉक्टर कार्यालय पहुंचे। इसी बीच विरोधी गुट के छात्र भी वहां पहुंच गए। इसके बाद अजय सिंह रजिस्ट्रार दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

बताया जा रहा है कि अजय सिंह के धरने के दौरान अन्य छात्र भी मौके पर पहुंच गए और वहां फिर से धक्का मुक्की और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया। इस दौरान पुलिस अधिकारी स्थिति को संभालने की कोशिश करते रहे। इसी बीच मौके पर भाजपा के कुछ स्थानीय नेता मौके पर पहुंच गए। ऐसी खबरें हैं कि एएमयू के छात्र इस बात से नाराज हो गए और उन्होंने भाजपा नेताओं की पिटाई कर दी। गुस्साए छात्रों ने अजय सिंह समर्थक छात्रों की आधा दर्जन बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया और कुछ गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की। इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी की गई। इस पूरे घटनाक्रम में छात्र नेता अजय सिंह और कुछ भाजपा नेताओं को चोटें आयी हैं। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App