muslim did last richual of a poor hindu - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मुस्लिमों ने गरीब हिन्दू व्यक्ति का किया अंतिम संस्कार

व्यक्ति का निधन होने पर मुस्लिम वर्ग के कुछ लोगों ने मिलकर सनातन धर्म पद्धति से उसका अंतिम संस्कार कराया।

Author  रायसेन | December 1, 2017 8:20 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

एक दिसंबर साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए शुक्रवार को जिले के बेगमगंज कस्बे में 50 वर्षीय गरीब हिन्दू व्यक्ति का निधन होने पर मुस्लिम वर्ग के कुछ लोगों ने मिलकर सनातन धर्म पद्धति से उसका अंतिम संस्कार कराया। नगर के खिरिया नारायण दास टेकरी पर रहने वाले फारूख बेग ने अपने घर के पास ही में अकेले रहने वाले 50 वर्षीय अत्यंत गरीब व्यक्ति प्रेम सिंह साहू को आज सुबह मृत अवस्था में पाया। बेग ने आसपास रहने वाले लोगों को साहू के अंतिम संस्कार के लिये सूचना दी, लेकिन जब काफी देर तक कोई नहीं आया तो बेग ने इसकी सूचना मुस्लिम त्योहार कमेटी अध्यक्ष शकील अहमद को दी।

अहमद ने अपने पैसों से साहू के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करते हुए, मुस्लिम वर्ग और हिन्दू वर्ग के लोगों को एकत्रित किया और सभी लोग साहू की अर्थी लेकर श्मशान घाट पहुंचे जहां सनातन धर्म के रीति-रिवाज के अनुसार मृतक साहू का अंतिम संस्कार किया गया।अहमद ने बताया कि बेगमगंज के पुलिस थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव को जानकारी देने के बाद साहू का पूरे विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अहमद ने बताया कि प्रेम सिंह साहू की अस्थियों का विसर्जन नर्मदा नदी और इलाहाबाद के संगम तट पर कराया जाएगा। इसके साथ ही सनातन धर्मानुसार सभी कर्मकांडो के साथ ही उसके श्राद्ध का भोज आदि भी कराया जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App