ताज़ा खबर
 

मुरथल ‘कांड’ की जांच के लिए समिति

हरियाणा के डीजीपी वाइपी सिंघल ने कहा कि पुलिस को अभी तक दुष्कर्म की कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन जैसे ही कोई जानकारी मिलती है पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी।

Author चंडीगढ़ / नई दिल्ली | February 27, 2016 12:54 AM
मुरथल राजमार्ग 1 पर मिले महिला के कपड़े।

हरियाणा सरकार ने जाट आंदोलन के दौरान सोनीपत के पास मुरथल में सामूहिक बलात्कार के आरोपों के बीच महिलाओं से दुष्कर्म की कोई भी शिकायत प्राप्त करने के लिए तीन महिला पुलिस अधिकारियों की समिति बनाई है जिसमें एक डीआइजी शामिल हैं। इस बीच हरियाणा पुलिस ने आंदोलन में मरने वालों की संख्या 30 बताई। पुलिस ने कहा कि हिंसा के दौरान झज्जर में 13, रोहतक में पांच, सोनीपत में आठ, जींद में दो और हिसार व कैथल में एक-एक युवक की मौत हो गई।

हरियाणा के डीजीपी वाइपी सिंघल ने कहा कि पुलिस को अभी तक दुष्कर्म की कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन जैसे ही कोई जानकारी मिलती है पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने चंडीगढ़ में बताया कि शिकायत प्राप्त करने के लिए महिला पुलिस अधिकारियों की तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। इन महिला पुलिस अधिकारियों में डीआइजी राजश्री सिंह, डीएसपी भारती डबास और डीएसपी सुरिंदर कौर हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 18001802057 भी शुरू की है जिससे इस तरह की किसी भी घटना की जानकारी रखने वाला कोई भी व्यक्ति उसे अधिकारियों के साथ साझा कर सकता है। दास ने कहा कि हरियाणा सरकार मानवाधिकार आयोग जैसी संस्थाओं के साथ सहयोग को तैयार है। उन्होंने जनता से इस संबंध में कोई भी जानकारी होने पर पुलिस को देने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories