ताज़ा खबर
 

पिछले महीने मुख्‍यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुई थी शादी, हाईवे के पास पड़ी मिली लाश

अचानक ससुराल से मायके आने के बाद हत्या की घटना में कुछ संदेह लग रहा है। पुलिस द्वारा मामले में परिजनों और ससुराल वालों से पूछताछ की जा रही है।

Chief Ministerial Marriage Scheme, Chief Ministerial Marriage Scheme in up, Chief Ministerial Marriage Scheme case, Murder of A Women, Murder of A Women in up, Married in Last Month, crime news, crime in up, state newsघटना स्थल पर मौजूद पुलिस और ग्रामीण लोग।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बिठूर के अंतर्गत मायके आई नव विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई और उसने जांच-पड़ताल शुरु कर दी। मृतका की शिनाख्त करने के बाद पुलिस ने उसेक परिजनों से पूछताछ की। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार मृतिका बिठूर के बैकुंठपुर गांव में रहने वाला शंकर कुशवाहा की बेटी है। उनकी चार बेटियां व एक बेटा है। बेटियों में दूसरे नम्बर की पूनम (22) की शादी बीते माह मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत उन्नाव के परागी खेड़ा निवासी अंकुश कुशवाह से हुई थी। तीन दिन पूर्व पिता बेटी को ससुराल से लेकर मायके आए थे। बुधवार को पिता व भाई संजय लोडर बुकिंग पर लेकर उन्नाव के मौरांवा गए थे। जिसके बाद शाम को पूनम घर में दवा लेने की बात कहकर सिंहपुर स्थित नर्सिंग होम जाने के लिए घर से निकल गई। लेकिन देर रात तक वह घर नहीं लौटी। पूनम के घर न लौटने पर मां, बहनें- प्रियंका,सीमा व खुशी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर इलाके में उसकी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।

गुरुवार को क्षेत्र में निकले ग्रामीणों ने परतापुर गांव के सामने गंगा बैराज हाईवे के पास मिट्टी से सना एक युवती का शव पड़ा देखा। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कल्याणपुर पुलिस उपाधीक्षक राजेश पांडेय, बिठूर थानाध्यक्ष तुलसी राम पांडेय फोर्स के साथ पहुंचे और घटना की तफ्तीश में जुट गए। मृतिका के बारे में पुलिस को उस वक्त चला जब लापता पूनम की तलाश में उसके परिजन वहां आ पहुंचे। मृतिका की शिनाख्त होते ही विवाहिता का शव फेंके जाने की आशंका जताते हुए पुलिस ने साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए।

सीओ कल्याणपुर ने बताया कि मृतिका के गले पर रस्सी से कसे जाने के निशान मिले हैं। इसके साथ ही सिर पर चोट मिली है। जिसको देखते हुए प्रथम दृष्टया हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जांच में जुट गई है। अचानक ससुराल से मायके आने के बाद हत्या की घटना में कुछ संदेह लग रहा है। मामले में परिजनों और ससुराल वालों से पूछताछ की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम हो जाने के बाद इस संदर्भ में और भी जानकारी मिल सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लेनिन और अंबेडकर के बाद अब हनुमान जी की मूर्ति तोड़ी, यूपी के बलिया की घटना
2 मां के ‘जिगर’ से बची डेढ़ साल की फातिमा
3 सपा के वोट से हाथी को राज्यसभा नहीं पहुंचा पाएंगी मायावती, जानिए-कैसे हो सकता है 38 वोटों का जुगाड़
ये पढ़ा क्या?
X