ताज़ा खबर
 

जेल की कोठरी में शावर, 24 घंटे वॉटर सप्लाई से लेकर गद्दीदार खाट! नीरव मोदी-विजय माल्या के लिए यूं तैयार हो रहा आर्थर रोड जेल

मुंबई की आर्थर रोड जेल की कोठरी में शावर, 24 घंटे पानी की सप्लाई, फ्रेंच विंडो, गद्देदार बिस्तर के साथ ही पेंट कराया जा रहा है। ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के बाद भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या व हीरा कारोबारी नीरव मोदी को यहां रखा जा सकता है।

Arthur Road prison, Mumbai, vijay mallya, nirav modi, diamond businessman, liquor barron, extradition to india, britain court, PNB scam, kingfisher, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiआईजी कारागार ने जेल की बैरक नंबर 12 का किया निरीक्षण। (फाइल फोटो)

मुंबई की आर्थर रोड जेल की एक सेल में इन दिनों खास तैयारी की जा रही है। सेल में बड़ी फ्रेंच विंडो, टॉयलेट, शॉवर के साथ 24 घंटे पानी की सप्लाई, दीवारों पर पेंट, पंखे, लाइट के साथ गद्दे वाले बेड की व्यवस्था की जा रही है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन से प्रत्यर्पण होने की सूरत में नीरव मोदी और विजय माल्या यहीं रह सकते हैं।

इससे पहले बुधवार ब्रिटेन की हाईकोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका को चौथी बार खारिज कर दिया था। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार मुंबई जेल के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि आर्थर रोड जेल की पूरी तरह सुसज्जित सेल का निरीक्षण किया गया। नीरव मोदी 14000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी है।

एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि आईजी कारागार दीपक पांडे ने बैरक 12 की सेल नंबर 2 का पूरी तरह से निरीक्षण किया। उनके साथ उच्च अधिकारियों की एक टीम भी थी। निरीक्षण के दौरान सेल में सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक रूप से जायजा भी लिया गया। पांडे ने इस बात की पुष्टि की कि यह पूरी तरह से सुसज्जित, सुरक्षित सेल है जिसमें स्टूडियो अपार्टमेंट के समान सुविधाएं हैं। बैरक 12 को हाल में फिर से दुरुस्त कराया गया था।

अन्य दो सेल का निर्माण भी शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। नया परिसर अति सुरक्षा वाले जोन में पड़ता है। यह मुख्य इमारत से दूर है। यह बैरक ग्राउंड प्लस वन स्ट्रक्चर होगा। इसमें ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर दो-दो सेल हैं। सेल नंबर 2 फर्स्ट फ्लोर पर है। शीना बोरा हत्याकांड का आरोपी पीटर मुखर्जी ग्राउंड फ्लोर वाले सेल में है।

खबर है कि 26/11 का हैंडलर अबू जिंदाल को फर्स्ट फ्लोर पर अलग से रखा गया है। हर सेल में तीन कैदियों को रखा जाता है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि सेल नंबर 2 में सिर्फ नीरव मोदी और माल्या ही रहेंगे। इन दोनों के प्रत्यर्पण का मामला लंदन की अदालत में चल रहा है। इन सेल्स में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं।

इससे न सिर्फ 24 घंटे कैदियों पर नजर रखी जा सकेगी बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए भी इनका प्रयोग किया जाएगा। यदि नीरव मोदी भारत आता है तो घर का खाना या जेल के खाने के संबंध में कोर्ट की तरफ से तय किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री निशंक बोले- PM मोदी के मिशन और विजन को करूंगा पूरा, शिक्षा के जरिए होगा नए भारत के निर्माण
2 Bihar: अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस सख्त, 10 तस्कर गिरफ्तार
3 बंगाल: तृणमूल कार्यकर्ताओं के घरों पर फेंके गए बम, तीन की मौत, मृतक खैरुद्दीन का बेटा बोला- हमले के पीछे कांग्रेस
आज का राशिफल
X