ताज़ा खबर
 

Maharashtra: मुंबई एक स्कूल ने ‘सिंगल मदर’ के बच्‍चे को नहीं दिया एडमिशन, स्‍कूल ने दी यह सफाई

मुंबई के एक स्‍कूल ने स्‍टूडेंट को केवल इस आधार पर ऐडमिशन देने से इनकार कर दिया कि उसकी मां अकेली रहती हैं और उसके पिता है।

Author मुंबई | June 15, 2019 5:11 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में वाशी स्थित सेंट लॉरेंस स्कूल ने कथित तौर पर कक्षा दो के स्‍टूडेंट को केवल इस आधार पर एडमिशन देने से मना कर दिया कि उसकी मां अकेली रहती हैं। बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला ने स्‍कूल की प्रिसिंपल के साथ हुई इस बातचीत का विडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। हालांकि स्‍कूल का अपनी सफाई में कहना है कि व‍ह बच्चों के साथ भेदभाव नहीं करता है। महिला एक निजी कंपनी में सेल्स मैनेजर है।

महिला का आरोप: दरअसल, नेरूल निवासी सुजाता मोहिते ने कहा कि वह अप्रैल से सेंट लारेंस स्कूल के कक्षा दो में अपने बेटे के लिए एडमिशन मांग रही थी। लेकिन जब मैंने बताया कि बच्चे की सिंगल मदर तो स्कूल की तरफ से जवाब में कहा गया कि अभी कोई सीट खाली नहीं है। इसकव बाद बच्‍चे की मां ने कहा कि मैंने एक लड़की की मां बनकर फोन किया। इसके बाद प्रिसिंपल ने कहा कि वह उनसे मुलाकात करें। बकौल सुजाता मैंने स्कूल को फोन किया था और पूछा था कि क्या एडमीशन हो रहे हैं। जब जवाब में कहा गया कि हां हो आरहे हैं तो मैं स्कूल गई। लेकिन तभी मुझे एडमीशन फॉर्म देने से मना कर दिया और मुझे बताया कि कक्षा दो में कोई सीट खाली नहीं है।  महिला के मुताबिक वह चार साल पहले अपने पति से अलग हो गई थी

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

फोन पर कर ली बात रिकॉर्ड: बताया जा रहा है कि बच्‍चे की मां ने स्‍कूल परिसर के अंदर प्रिसिंपल के साथ पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर ली। जिसमें प्रिसिंपल कह रही हैं कि उनका स्‍कूल सिंगल पैरेंट वाले बच्‍चों को ऐडमिशन नहीं देता है। जिस पर बच्‍चे की मां ने कहा कि यदि एडमिशन के बाद किसी बच्‍चे के माता-पिता अलग हो जाते हैं तो क्‍या उस बच्‍चे का एडमिशन निरस्त कर दिया जाएगा ? इस बीच स्‍कूल ने कहा है कि वह किसी को भी एडमीशन देने में भेदभाव नहीं करता है फिलहाल मामले की जांच चल रही है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App