ताज़ा खबर
 

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मुंबई में लगातार भारी बारिश, 13 जिलों में हाई अलर्ट घोषित

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live News Updates: मुंबई में गुरुवार रात करीब 10:30 बजे से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विज्ञान विभाग ने महानगर में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही, रेड अलर्ट घोषित कर दिया है।

Author मुंबई | Updated: Sep 20, 2019 4:38:34 pm
मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

Mumbai Rains Live News Updates: मुंबई में लोकमान्य तिलक रोड पर चार मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढह गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंच चुकी है। बचाव कार्य जारी है। बता दें मुंबई में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है।  मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है, जिसके चलते स्कूल बंद रखे गए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई में भारी से भारी बारिश हो सकती है। साथ ही, 13 जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

स्कूलों में छुट्टी घोषित: मुंबई में खराब मौसम को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री आशीष शेलार ने भारी बारिश के अनुमान को देखते हुए ठाणे, मुंबई और कोंकण रीजन के सभी स्कूलों व जूनियर कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट भी किया। साथ ही, सभी जिलों के कलेक्टरों को हालात पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

Live Blog

Highlights

    15:07 (IST)20 Sep 2019
    बीएमसी ने किया सतर्क

    बीएमसी की तरफ से लोगों को उन इलाकों में जाने से मना किया गया  है जहां पर पानी भरता है और साथ ही जो इलाके समंदर के पास हैं। साथ ही बीएमसी की तरफ से 1916 नंबर जारी किया है। 

    14:21 (IST)20 Sep 2019
    सितंबर में हुई सबसे ज्यादा बारिश

    मुंबई में इस बार यह सबसे ज्यादा बारिश वाला सितंबर रेकॉर्ड किया गया है। 

    13:41 (IST)20 Sep 2019
    बड़े पैमाने पर हुए इमारत ढहने के हादसे

    इस मानसून मुंबई में भारी बारिश हुई और इस बीच बड़े पैमाने पर इमारत ढहने के हादसे हुए हैं।  सैकड़ों की संख्या में लोगों की जानें इन हादसों में गई हैं। 

    12:33 (IST)20 Sep 2019
    13 जिले रेड अलर्ट पर

    महाराष्ट्र के 13 जिलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है। मुंबई, रायगड़, सतारा और पुणे के घाटों पर भारी बारिश का अनुमान है। 

    11:36 (IST)20 Sep 2019
    निचले इलाकों में घुसा पानी

    मुंबई में भारी बारिश के चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी घुस गया है और सड़कों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। 

    11:08 (IST)20 Sep 2019
    देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना

    मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में अलग-थलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं एजेंसी ने पूरे दिन विदर्भ, गुजरात क्षेत्र, मराठावाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा में तेज बारिश की संभावना जारी की है।

    10:37 (IST)20 Sep 2019
    कई जगहों पर यातायात बाधित

    मुंबई में लगातार भारी बारिश के चलते कई जगहों पर यातायात सेवाएं बाधित हैं। वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर गाड़ियों की स्पीड कम होने से ट्रैफिक रेंग रहा है। 

    09:22 (IST)20 Sep 2019
    मुंबई में बुधवार से हो रही बारिश

    बता दें कि मुंबई में बुधवार सुबह करीब 8:30 बजे से लगातार बारिश हो रही है। इस दौरान करीब 6 घंटे में ही 63 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिसके चलते गुरुवार को भी स्कूल बंद रखे गए थे।

    09:20 (IST)20 Sep 2019
    ओडिशा में गिर सकती है बिजली

    मौसम विभाग ने ओडिशा के तटीय इलाकों में तेज गरज के साथ बिजली गिरने का अनुमान जताया है।

    09:19 (IST)20 Sep 2019
    गोवा व कोंकण रीजन में भारी बारिश का अनुमान

    IMD ने गोवा व कोंकण क्षेत्र के तटीय इलाकों में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

    Next Stories
    1 छप्पन इंच का है गओ हमाओ सीना’ RKS Bhaudauria एयर मार्शल बने तो बोले आगरा वालों ने ऐसे जताई खुशी
    2 VIDEO: दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से करवाई फायरिंग, हुए सस्पेंड
    3 चिन्मयानंद लखनऊ KGMU रेफर, लेकिन आयुर्वेदिक इलाज कराने की बात कह पहुंचे आश्रम, डायबिटीज-दस्त और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत