ताज़ा खबर
 

बारिश से बेहाल मुंबई, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, अगले 48 घंटे में हो सकती है और भी भारी बारिश

Mumbai Rain: मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 48 घंटे में मुंबई में भारी बरसात हो सकती है।

पुलिस अधिकारी अपने आपको बारिश से बचाते हुए। (Photo- Indian express)

मुंबई में भारी बारिश की वजह से सामान्य जीवन बाधित हो गया है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 48 घंटे में मुंबई में भारी बरसात हो सकती है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ज्वाइंट सेक्रेट्री राजीव निवातकर ने बताया कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मुबंई और सबअर्बन इलाकों में अगले 24 से 48 घंटे तक लगातार और भारी बारिश की संभावना है। शहर में 23 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 23 सितंबर तक कोंकण, मारठवाड़ा, सेंट्रल महाराष्ट्र, विदर्भ इलाके में भारी बारिश हो सकती है।

मुंबई में अभी लगातार हो रही बारिश की वजह से आम जन जीवन बाधित हो गया है। बुधवार सुबह 8 बजे से गुरुवार सुबह आठ बजे तक मुंबई में 84.7 एमएम बारिश हुई है, वहीं वेस्टर्न सबअर्बन में 95.89 एमएम और ईस्टर्न सबअर्बन में 76.27 एमएम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को भी शहर में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा महाराष्ट्र राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश हुई है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दहानू रोड़ पर 111.5 एमएम, अलीबाग में 72.8 एमएम, रत्नागिरी में 38.9 एमएम, महाबलेश्वर में 106.2 एमएम, हरनैल में 218.9 एमएम, नासिक में 11 एमएम और सतारा में 25.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। बीएमसी के मुताबिक अभी तक बारिश की वजह से किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई है।

Read Also: इस बार सामान्य से 5 प्रतिशत कम बारिश की आशंका, सितंबर के बाद भी जारी रहेगा मानसून

मौसम विभाग ने गुरुवार दोपहर 3.56 और रात 10.11 बजे ज्वार भाटा की भी संभावना जताई है। भारी बारिश की वजह से मुंबई शहर में पानी की सप्लाई करने वाले सातों जलाशय भर गए हैं। बीएमसी के हाइड्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘हमें यह बताकर खुशी हो रही है कि सभी झीलें फुल सप्लाई लेवल तक पहुंच गई हैं। हमें पूरे साल पानी की कमी नहीं होगी।’ डिप्टी म्यूनिसिपल कमीश्नर(जनरल एडमिनिस्ट्रेशन) सुधीर नाइक ने बताया कि बीईएसटी के तहत ट्रांसपोर्ट सर्विस और सबअर्बन रेल सर्विस सामान्य चल रही हैं। शहर में ज्यादा पानी इकट्ठा नहीं हुआ है। हालांकि, शहर के कुछ रूट्स पर ट्रैफिक जाम देखने को मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App