ताज़ा खबर
 

Mumbai: कुर्ला रेलवे स्टेशन के पास 4 साल की बच्ची से रेप, 35 साल का आरोपी कुली गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी कुली पीड़ित बच्ची को एकांत वाली जगह पर अपने साथ ले गया जहां पर उसने पीड़ित बच्ची का बलात्कार किया। बच्ची की मां के बयान के आधार पर पुलिस ने शिकायत दर्ज की है।

Author Updated: April 5, 2019 5:17 PM
मुंबई में रेलवे कुली ने चार साल की मासूम बच्ची का किया रेप फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस

मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन के पास एक चार साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। इस मामले में एक 35 वर्षीय कुली को आरोपी बनाया गया है। रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले कुली को गुरुवार (5 अप्रैल) को नेहरू नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और पॉक्सो एक्ट (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ गुरुवार को पीड़ित बच्ची के माता-पिता की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया।

पड़ोस में ही रहता है आरोपीः शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरोपी और उनका परिवार एक ही इलाके में रहते हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी कुली पीड़ित बच्ची को मंगलवार (2 अप्रैल) की शाम 7 बजे सुनसान इलाके में ले गया जहां उसने पीड़ित बच्ची का बलात्कार किया।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर की अपडेट्स

बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि बच्ची को ढूंढते-ढूंढते जब वह एकांत वाले घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने बच्ची को आरोपी की गोद में आपत्तिजनक अवस्था में बैठा पाया। जब वह थोड़ा और नजदीक पहुंची तो उन्हें बच्ची के साथ रेप होने का पता चला।

क्या है पॉक्सो एक्टः पॉक्सो एक्ट का पूरा नाम (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस) है। इस एक्ट के अंतर्गत नाबालिग बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ संबंधी मामलों में कार्रवाई की जाती है। साल 2012 में बनाए गए इस कानून के तहत अलग-अलग अपराध करने के लिए अलग-अलग सजा तय की गई है। 18 साल से कम उम्र के बच्चों से किसी भी तरह का यौन दुर्व्यवहार इस कानून के दायरे में आता है। इस एक्ट के अंतर्गत विशेष अदालत में सुनवाई होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आरोप – डॉक्टर ने न इलाज किया और न ही रैफर, दिल का दौरा पड़ने से मरीज की मौत
2 Mumbai: प्रिंसिपल पर पोलियो प्रभावित शिक्षिका का अपमान करने का आरोप, हो सकती है 5 साल की जेल
जस्‍ट नाउ
X