Mumbai Police share a viral meme and people started make fun of it - वायरल मीम पर मुंबई पुलिस ने किया ऐसा ट्वीट कि पुलिस का ही मजाक उड़ाने लगे लोग - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वायरल मीम पर मुंबई पुलिस ने किया ऐसा ट्वीट कि पुलिस का ही मजाक उड़ाने लगे लोग

मुंबई पुलिस ने ट्वीटर पर बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाने वाले एक युवक की तस्‍वीर पोस्‍ट की थी। एक तस्‍वीर में युवक बिना हेलमेट के बाइक चला रहा है, जबकि दूसरी तस्‍वीर में ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने को लेकर उसका चालान काट रही है।

बिना हेलमेट लगाए युवक से चालान काटते ट्रैफि‍क पुलिसकर्मी। (फोटो सोर्स: ट्विटर)

मुंबई पुलिस यातायात नियमों का सख्‍ती से पालन कराती है। दोपहिया वाहनों से बिना हेलमेट के चलने वालों के खिलाफ विशेष तौर पर कड़ाई बरती जाती है। लेकिन, मुंबई पुलिस ने 15 मई को सोशल साइट पर एक वायरल मीम को शेयर खुद ही मजाक का पात्र बन गई है। पुलिस ने ट्वीटर पर बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाने वाले एक युवक की तस्‍वीर पोस्‍ट की थी। एक तस्‍वीर में युवक बिना हेलमेट के बाइक चला रहा है, जबकि दूसरी तस्‍वीर में ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने को लेकर उसका चालान काट रही है। दोनों तस्‍वीरों के साथ मुंबई पुलिस ने लिखा, ‘घर से निकलते ही…, कुछ दूर चलते ही…।’ लोग इसको लेकर मुंबई पुलिस का ही मजाक उड़ाने लगे। लोगों ने सरेआम लोगों से घूस लेने वाले पुलिसकर्मियों की तस्‍वीरें पोस्‍ट कर यातायात नियमों के दावों की पोल खोलनी शुरू कर दी। एक शख्‍स ने घूस लेने वाले और नियमों को तोड़ने वाले पुलिसवालों की चार तस्‍वीरें पोस्‍ट कर दीं। साथ ही लिखा, ‘घर से ही…कुछ दूर ही…निकलते, चलते।’ हालांकि, बहुत से लोग ऐसे भी जिन्‍होंने यातायात संबंधी शिकायतें कीं। मुंबई पुलिस ने इसका जवाब भी दिया। एक शख्‍स ने ट्वीट किया, ‘सर मलाड के मिथ चौकी क्षेत्र में तेज आवाज के साथ बाइक चलाने वालों के खिलाफ कृपा करके कोई कदम उठाएं। वे लोग (बाइक चलाने वाले) जानबूझकर साइलेंसर को बदलवाते हैं। क्षेत्र के लोगों के लिए यह बड़ी समस्‍या बन चुकी है।’ मुंबई पुलिस ने इसका जवाब देते हुए बताया कि संबंधित क्षेत्र के ट्रैफिक इंचार्ज को इसके बारे मे सूचित कर दिया गया है।

कुछ लोगों ने मुंबईपुलिस के समक्ष अवैध पार्किंग की समस्‍या भी उठाई। अनिल ने ट्वीट किया, ‘मेट्रो का निर्माण शुरू होने वाला है, ऐसे में एलबीएस मार्ग पर अवैध पार्किंग के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी?’ मुंबई पुलिस ने अवैध पार्किंग की ओर ध्‍यान दिलाने के लिए धन्‍यवाद दिया और कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित ट्रैफिक ब्रांच को इसके बारे में सूचित देने की भी जानकारी दी। निशा ने भी अपनी समस्‍या मुंबई पुलिस से साझा की। उन्‍होंने लिखा, ‘हमारे इलाके (सियॉन) में बाइक सवार अक्‍सर गलत साइड से प्रवेश करते हैं। सड़क पर अवैध पार्किंग के चलते यह समस्‍या सामने आ रही है। क्‍या आप इस दिशा में कोई कदम उठाएंगे?’ मुंबई पुलिस ने संबंधित क्षेत्र की पुलिस को इसके बारे में सूचित करने की जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App