ताज़ा खबर
 

मॉडल ने एयरपोर्ट पर फैलाई बम की अफवाह, फिर CISF से बोली- आतंकियों को जाने देते हो, मैंने मजाक किया तो पकड़ लिया

मुंबई के साहर एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक लड़की ने बम की अफवाह फैला दी।

मॉडल कंचन ठाकुर। (फोटो- फेसबुक)

मुंबई के साहर एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक लड़की ने बम की अफवाह फैला दी। जिसकी वजह से एयर इंडिया की फ्लाइट लगभग एक घंटे लेट हो गई। जिस लड़की ने अफवाह फैलाई उसका नाम कंचन ठाकुर है। 27 साल की वह लड़की मॉडलिंग करती है। वह अपने दोस्तों के साथ मुंबई से दिल्ली जाने वाले थे। ठाकुर की एक सहेली का मां बीमार थी ये लोग उसको ही देखने के लिए दिल्ली जा रहे थे। एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान वह लड़की CISF की सिक्योरिटी को पार कर चुकी थी। उसके बाद उसकी दोस्त की चेकिंग का नंबर आया। तब लड़की ने चेकिंग कर रहे जवान से कहा कि वह उसकी दोस्त का हैंडबैग ठीक से चेक करे क्योंकि उसमें बम है। इसपर वहां खलबली मच गई।

जवानों ने उन लोगों को वहीं रोक लिया और उन सभी दोस्तों का सामान फ्लाइट से उतरवाकर फ्लाइट को उड़ जाने के लिए कहा। उन लोगों को फिलहाल मुंबई छोड़कर जाने की इजाजत नहीं है। उसके बाद चारों के खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है। एयर इंडिया ने FIR होने को ठीक बताया है। एक अधिकारी ने कहा कि इससे उन लोगों को सबक मिलेगा क्योंकि उन लोगों की वजह से वहां हड़कंप मच गया था। पुलिस ने बताया पकड़े गए सभी लोगों ने उन्हें बताया कि मजाक में बम की बात कही गई थी। फिलहाल लड़की को जमानत मिल गई है।

अब क्या होगा: लड़की पर बम की अफवाह फैलाने के लिए आईपीसी की धारा 505(1)(b) के तहत मामला दर्ज हो सकता है। इसके तहत तीन साल की सजा हो सकती है। हालांकि, कुछ वकीलों का कहना है कि 505(1)(b) नहीं लग सकता।

मिली जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस ने महिला मॉडल को रोका था तो वह CISF के जवानों से भिड़ गई थी। वह कह रही थी कि वे लोग असली आतंकियों को तो आराम से जाने देते हैं लेकिन मजाक करने वालों को पकड़ लेते हैं।

बाकी खबरों में क्या है खास, देखिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App