ताज़ा खबर
 

Mumbai: रेल हादसे में कटे हाथ को प्लास्टिक बैग में भरकर ले गया शख्स, डॉक्टरों ने 7 घंटे की सर्जरी के बाद फिर जोड़ा

डॉक्टरों ने एक सर्जरी के जरिए महज सात घंटों में उसका हाथ फिर जोड़ दिया। डॉक्टरों की माने उसका हाथ अगले 8-10 महीने में पहले जैसा सामान्य हो जाएगा।

mumbaiप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के मुंबई में आरएन कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने ट्रेन हादसे के शिकार एक शख्स का कटा हुआ हाथ महज सात घंटों की सर्जरी में जोड़ दिया। बताया जा रहा है कि शख्स अंधेरी रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर गिर गया था, जिसमें उसका हाथ कट गया। जिसके बाद वह अपने कटे हुए हाथ को एक प्लास्टिक बैग में लेकर अस्पताल पहुंचता है। इसके बाद डॉक्टरों ने एक सर्जरी के जरिए महज सात घंटों में उसका हाथ फिर जोड़ दिया। डॉक्टरों की माने उसका हाथ अगले 8-10 महीने में पहले जैसा सामान्य हो जाएगा।

क्या है मामला: दरअसल, अहमदाबाद के रहने वाले 28 वर्षीय धर्मेंद्र 5 मई को अंधेरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन हादसे का शिकार हो गया था। जिस्मने उसका हाथ पूरी तरह अलग हो गया था। इसके बाद उसके साथ सफर कर रहे दोस्तों ने उसके कटे हुए हाथ को प्लास्टिक बैग में रख लिया। और उसे पास नजदीकी कूपर अस्पताल ले गई। वहां देर रात 1 बजे ऑपरेशन शुरू हुआ और अगली सुबह 8 बजे तक चला, जिसमें उसका हाथ जुड़ गया। सर्जन नितिन घाग ने कहा कि यह ऑपरेशन रीप्लांटेशन सर्जरी कहलाता है। इसमें पहले हाथ को जोड़ा जाता फिर उसके बाद हाथ की तंत्रिकाओं और नसों को। बकौल डॉक्टर धर्मेंद्र का हाथ 8-10 महीनों में सामान्य हो जाएगा।

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 15 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र के तीन बच्चे हैं और वह अपने घर का इकलौता कमाने वाला सदस्य है। बता दें कि जिस टीम धर्मेंद्र के हाथ की सर्जरी की है उसी डॉक्टरों की टीम ने मुंबई के रहने वाले एक शख्स के घुटनों को भी जोड़ा था। शख्स का घुटना बिजली के हादसे में क्षतिग्रस्त हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP: ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 305 पुलिसवालों के कटे चालान, 155 ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी शामिल
2 UP: शाहजहांपुर में कहासुनी के बाद भिड़ गए दो गुट, फायरिंग में 2 की मौत
3 Uttarakhand: कांग्रेस नेता के भाई पर लगा ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी का आरोप, CM त्रिवेंद्र ने दिए SIT जांच के आदेश
ये पढ़ा क्या?
X