ताज़ा खबर
 

आवारा कुत्ते को लोहे की रॉड से पीटने वाले की लोगों ने की पिटाई, सीसीटीवी से पहचान के बाद हुई गिरफ्तारी

52 साल की सुरेखा खरात जो इस क्षेत्र में आवारा कुत्तों को खाना खिलाती हैं, उन्होंने इस घटना को देखा और सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मुंबई में 24 साल के युवक ने लोहे की रॉड को कुत्ते के सिर पर मारकर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया था। इसके बाद उस युवक की लोगों ने पिटाई कर दी। लोहे की रॉड से कुत्ते को पीटने की घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। इसके बाद वाकोला पुलिस स्टेशन के बाहर लोगों ने युवक को पीटा। कुत्ते को सिर में गंभीर फेक्चर हुआ है और उसकी हालत गंभीर है। मुंबई के कलिना में रिजी बिल्डिंग के लोग सीसीटीवी की फुटेज देखकर हैरान रह गए। उन्होंने देखा कि उसी बिल्डिंग में रहने वाला हारून खान आवारा कुत्तों को लोहे की रॉड से पीट रहा है। 52 साल की सुरेखा खरात जो इस क्षेत्र में आवारा कुत्तों को खाना खिलाती हैं, उन्होंने इस घटना को देखा और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज में सुरेखा ने देखा कि खान ने एक लोहे की रॉड उठाई और आवारा कुत्ते को पीटना शुरू कर दिया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

आवारा कुत्ता डब्बू जब जा रहा था तो खान ने उसे बड़ी बेरहमी से लोहे की रॉड से पीटना शुरू कर दिया। कुत्ते के घायल होने के बाद कुत्ते को पशुओं की क्रूरता की रोकथाम के लिए परेल सोसाइटी लेकर गए। खरात ने बताया कि मैं डब्बू को रोजाना खाना खिलाती थी, वह बहुत फ्रैंडली था। उसके घायल होने पर पहले हम डब्बू को इलाज के लिए एक जानवरों के क्लिनिक में ले गए। बाद में उसे परेल में जानवरों के लिए क्रूरता की रोकथाम करने वाली संस्था में भेज दिया गया।

डीएनए के मुताबिक वाकोला पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर दत्तात्रेय खाडे ने बताया कि हमने जांच के दौरान पाया कि आरोपी ने आवारा कुत्ते को लोहे की रॉड से मारा था। हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (मवेशियों को मारने या मलिन करने) और जानवरों की सुरक्षा के एक्ट (प्रिवेंशन ऑफ एनिमल्स टू क्रूटली एक्ट) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App