ताज़ा खबर
 

Mumbai City Centre mall Fire: मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में भयंकर आग, 2 दमकलकर्मी जख्मी, नजदीकी बिल्डिंग से 3500 लोगों को किया गया शिफ्ट

Mumbai City Centre mall Fire: मॉल में आग के मद्देनजर पास में 55 स्टोरी ऑर्चिड एन्क्लेव में रहने वाले करीब 3500 लोगों को भी ऐहतियाती तौर पर वहां से शिफ्ट किया गया। मॉल में लगी इस आग को 'ब्रिगेड कॉल' घोषित किया गया, क्योंकि इसे बुझाने के लिए शहर भर से सभी इंजन्स को मौके पर भेजा गया था।

Author नई दिल्ली | Updated: October 23, 2020 10:45 AM
mumbai fire, centre mall, Mumbai City Centre mall Fire: मुंबई के सेंटर मॉल में भयानक आग लग गई है।

Mumbai City Centre mall Fire: सेंट्रल मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार को भयानक आग लग गई। हादसे में दो अग्निशमन कर्मचारी जख्मी हुए। वह फिलहाल जेजे अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि मॉल में मौजूद सभी लोगों को वहां से सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। मॉल में आग के मद्देनजर पास में 55 स्टोरी ऑर्चिड एन्क्लेव में रहने वाले करीब 3500 लोगों को भी ऐहतियाती तौर पर वहां से शिफ्ट किया गया। मॉल में लगी इस आग को ‘ब्रिगेड कॉल’ घोषित किया गया, क्योंकि इसे बुझाने के लिए शहर भर से सभी इंजन्स को मौके पर भेजा गया था।

आग दूसरे माले पर लगी थी, जो कि तीसरे तल पर भी पहुंची। इसे बुझाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियों के साथ 16 जंबो वॉटर टैंकर्स भी भेजे गए। खबर लिखे जाने तक मौके पर कम से कम 250 अफसर मौजूद रहे, जिनमें चीफ फायर ऑफिसर और फायरमैन शामिल थे।

Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC) के वॉर्ड अधिकारियों के अनुसार, मॉल के दूसरे माले पर एक दुकान में आग लगी थी। आग के बाद वहां धुआं भर गया था। इसे निकालने और दुकान तक पहुंचने के लिए अग्निशमन कर्मचारियों ने मॉल की खिड़कियां खोल दी थीं। आग की इस घटना की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पर भी असर पड़ा, क्योंकि बेलासिस रोड पर दोनों तरफ का आवागन प्रभावित हुआ था।

जख्मी हुए अग्निशमन कर्मचारियों की पहचान शामराव जलन बंजारा के तौर पर हुई है, जो अस्पताल में हैं। आपदा प्रबंधन अफसर के अनुसार, फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। वहीं, दूसरी तरफ रमेश प्रभाकर चौगुले के हाथ में चोटें आई हैं। दोनों को ही इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि आग मुंबई में सिटी सेंटर मॉल में रात करीब आठ बजकर 53 मिनट पर लगी। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर दमकल की दस गाड़ियां और सात जेट्टी आग बुझाने में लगाये गए थे। उन्होंने बताया कि इसमें किसी के घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘आग पर अभी नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।” दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने का वास्तविक कारण अभी पता नहीं चला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तीन चरणों में भाजपा पर वैक्सीन लगाएगी बिहार की जनता, डिबेट में बोले कांग्रेस नेता
2 MP ByPolls: कोरोना वैक्सीन मुद्दा एमपी में भी गरमाया, सीएम शिवराज- सबको मुफ्त में देंगे
3 अनंतनाग में पुलिस अधिकारी की हत्या, 8 लोगों के परिवार में अकेले कमाने वाले थे अशरफ भट्ट
यह पढ़ा क्या?
X