ताज़ा खबर
 

Mumbai: ड्राइवर को लगी टॉयलेट तो बीच रास्ते में रोक दी ट्रेन, समर्थन में आए लोग; देखें VIDEO

मुंबई में लोकल ट्रेन के चालक को बीच रास्ते टॉयलेट लग गई, ऐसे में उसने बीच रास्ते ही ट्रेन कर खड़ी दी। लेकिन इसके बावजूद लोग उसकी तरफदारी कर रहे हैं, जानें क्यों ?

Author मुंबई | Updated: July 19, 2019 5:52 AM
मुंबई लोकल ट्रेन को रोक टॉयलेट करता हुआ ड्राइवर फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

महाराष्ट्र की राजधानी से अजीबोगरीब खबर सामने आई है। जहां एक लोकल ट्रेन चालक के लघुशंका (टॉयलेट) करने के लिए ट्रेन को बीच रास्ते में रोकने की बात कही जा रही है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद लोगों ने ट्रेन चालकों और गार्डों के कक्षों में शौचालय की व्यवस्था किए जाने की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना उल्हासनगर और विट्ठलवाड़ी रेलवे स्टेशनों के बीच की है, जब ट्रेन मुंबई जा रही थी।

इस घटना का वीडियो बनाने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने देखा कि ट्रेन बीच रास्ते में रुकी और चालक ट्रेन के सामने पटरी पर लघुशंका करने के लिए उतरा। एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया, ‘‘यह उसकी गलती नहीं है! यह गलती भारतीय रेलवे की है कि लोकोमोटिव/इंजन पर शौचालय की व्यवस्था नहीं है। समझ नहीं आता कि एक सरकारी संगठन ऐसी महत्वपूर्ण जगह पर ‘स्वच्छ भारत’ को लागू क्यों नहीं कर सकता और इंसानियत से काम क्यों नहीं लेता।’’ बता दें कि वायरल होते वीडियो में ड्राइवर इंजन के सामने पटरी के बीचोबीच खड़े होकर लघुशंका कर रहा है। इस दौरान दूसरे ट्रैक से तेज रफ्तार में एक ट्रेन निकल जाती है।

इस वीडियो को लेकर एक अन्य ट्विटर यूजर अमित राजेंद्र ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय रेलवे को ट्रेन चालक और गार्ड के कक्षों में शौचालय की व्यवस्था करनी चाहिए। ब्लैडर फुल होने पर लघुशंका जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता। यह बिल्कुल प्राकृतिक है। ट्रेन चालक को हजारों लोगों को ले जा रही लोकल ट्रेन पूरी एकाग्रता के साथ चलानी होती है।’’ गौरतलब है कि इस घटना के बाद ट्रेन के इंजन में टॉयलेट बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Mumbai: फाइव स्टार होटलों और घरों में ‘स्पा’ के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, सरगना समेत 6 लोग गिरफ्तार
2 UP: सीतापुर के सरकारी स्कूल में बच्चों के बीच चटाई बिछाकर सोते मिले टीचर, देखें VIDEO
3 पंजाब: जिस जेल के हिस्से में 1923 में बंद थे जवाहर लाल नेहरू, बारिश के चलते ढहा