ताज़ा खबर
 

यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए रेलवे चलाएगा 18 स्पेशल ट्रेनें

मध्य रेलवे लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच हर हफ्ते दस रेलगाड़ियां और पुणे-गोरखपुर-पुणे मार्ग पर आठ अनारक्षित विशेष रेलगाड़ियों चलाएगा।
Author मुम्बई | May 13, 2016 22:14 pm
भारतीय रेल (फाइल फोटो)

गर्मी की छुट्टियों के समय यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे ने लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर और पुणे-गोरखपुर के बीच 18 अनारक्षित विशेष रेलगाड़ियां चलाने का फैसला किया है। मध्य रेलवे लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच हर हफ्ते दस रेलगाड़ियां और पुणे-गोरखपुर-पुणे मार्ग पर आठ अनारक्षित विशेष रेलगाड़ियों चलाएगा।

Read Also: हल्‍के डिब्‍बे लगाकर गाडि़यों की रफ्तार बढ़ाएगा रेलवे, जानिए कैसी होगी भारत में चलने वाली टेल्‍गो ट्रेन

मध्य रेलवे ने शुक्रवार (13 मई) को कहा, ‘ट्रेन नंबर 01047 शाम तीन बजकर 50 मिनट पर लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुम्बई) से हर सोमवार को 16 मई से 13 जून के बीच रवाना होगी और तीसरे दिन रात सवा दो बजे गोरखपुर पहुंचेगी।’ वापसी में रेलगाड़ी संख्या 01048 विशेष रेलगाड़ी सुबह पांच बजे गोरखपुर से हर बुधवार को 18 मई से 15 जून के बीच रवाना होगी और तीसरे दिन दोपहर पौने दो बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी। इस ट्रेन में 18 स्लीपर क्लास के डिब्बे और दो जनरल सैकंड क्लास के डिब्बे होंगे। यह कल्याण, इगतपुरी, नासिक रोड़, भुसवल, खंडवा, इतारसी, पिपारिया, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, सतना, मनिकपुर, वाराणसी, मऊ, भाटनी और देवरिया सदर स्टेशन पर रुकेगी।

Read Also: MAHAMANA EXPRESS: वर्ल्‍ड क्‍लास बोगी वाली पहली ट्रेन सर्विस शुरू

19 मई से 9 जून तक रेलगाड़ी संख्या 01453 हर गुरुवार को सुबह 10.45 मिनट पर पुणे से चलेगी और यह अगले दिन रात 11 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में 21 मई से 11 जून तक रेलगाड़ी संख्या 01454 गोरखपुर से हर शनिवार चलेगी और अगले दिन शाम को 7.20 बजे पुणे पहुंचेगी। इस ट्रेन में 17 स्लीपर क्लास और दो सैकंड जनरल क्लास डिब्बे होंगे। यह ट्रेन दौंड, अहमदनगर, कोपारगांव, मंमद, भुसवल, खंडवा, इतारसी, पिपारिया, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, सतना, मनिकपुर, वाराणसी, मऊ, भाटनी और देवरिया सदर स्टेशन पर रुकेगी।

Read Also: Railway का नया नियम: तीन घंटे से ज्‍यादा पुराने जनरल टिकट पर ट्रेन में बैठे तो लगेगा जुर्माना

Read Also: सोलर ट्रेन बनकर तैयार, जोधपुर में जल्‍द होगा ट्रायल रन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.