मुंबई की 60 मंजिला इमारत में लगी आग, बचने को छत से लटकता रहा शख्स, फिर गिरकर मौत

मुंबई के अविघ्न पार्क सोसइटी की बिल्डिंग में शुक्रवार को आग लग गई। जिसमें एक व्यक्ति की मौत तब हो गई जब वो जान बचाने के लिए बालकनी की छत से लटक गया। जहां उसका बैलेंस बिगड़ गया और वो गिर गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

mumbai fire, mumbai building fire
आग से बचने के लिए छत से लटका हुआ शख्स (फोटो-वीडियास्क्रीनशॉट @imrajni_singh)

मुंबई के लालबाग इलाके में एक 60 मंजिला इमारत में भयंकर आग लग गई। आग लगते ही उसमें रह रहे लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच जान बचाने के लिए एक शख्स बालकनी की छत से लटक गया।

घटना लालबाग के अविघ्न पार्क सोसाइटी बिल्डिंग की है, जहां शुक्रवार को अचानक से आग लग गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसकी मौत हुई है, वो जान बचाने के लिए पहले बालकनी की छत से लटकता रहा, फिर उसका बैलेंस बिगड़ गया। जिससे वो फिसलकर नीचे गिर गया। इस घटना का दर्दनाक वीडियो भी सामने आया है।

मृत युवक की पहचान अरुण तिवारी के रूप में हुई है। केईएम अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 30 वर्षीय अरुण तिवारी के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को दोपहर करीब 12:45 बजे अस्पताल लाया गया था। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही दक्षिण मुंबई की लग्जरी वन अविघ्न पार्क सोसाइटी में कम से कम चौदह दमकल गाड़ियां भेजी गईं। जहां दमकल कर्मियों ने आग को बुझा दिया गया है। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

घटना के तुरंत बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर और जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बचाव अभियान की निगरानी के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। मेयर ने कहा- ” घटना की खबर मिलते ही दमकल और बचाव कर्मी मौके पर पहुंच गए। काफी लोगों को बचा लिया गया है और प्रयास अभी भी जारी हैं। एक व्यक्ति दहशत में इमारत से गिर गया। हम यह नहीं कह सकते कि दमकल टीम बचाव में विफल रही”।

रिपोर्ट के मुताबिक आग इमारत की 19वीं मंजिल पर ही लगी थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। बिल्डिंग में आग लगने से इलाके में चारों ओर धुंआ-धुंआ हो गया।

दो महीने के अंदर मुंबई में आग लगने की यह दूसरी घटना है। पिछले महीने बोरीवली में एक सात मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल पर आग लग गई थी। इसमें आग पर काबू पाने की कोशिश में एक दमकलकर्मी 8 से 12 फीसदी तक जल गया था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अनुष्‍का शर्मा ने शुरू की सुल्‍तान की शूटिंग, ट्वीट के जरिए जाहिर की खुशीanushka sharma,Salman Khan-Anushka Sharma, Salman Khan-Anushka Sharma in Sultan, sultan movies shooting, अनुष्‍का शर्मा
अपडेट