आर्यन खान मामले पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- 23 साल के लड़के को परेशान किया जा रहा है क्योंकि उसका टाइटल ‘खान’ है

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाया है कि वो केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जानबूझकर गिरफ्तार किया गया है, जबकि केंद्रीय मंत्री के बेटे को पकड़ने में काफी समय लगाया गया।

mehbooba mufti aryan khan
आर्यन खान के सपोर्ट में उतरी महबूबा मुफ्ती- (फाइल फोटो-एक्सप्रेस)

आर्यन खान ड्रग्स मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। शरद पवार की पार्टी एनसीपी इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताकर शाहरुख खान के बेटे का समर्थन कर रही थी। अब उसके साथ महबूबा मुफ्ती भी आ गई हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा ने कहा है कि केंद्र सरकार चार किसानों की हत्या के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे पर कार्रवाई करने में ढिलाई बरत रही है। लेकिन ​​23 साल के एक लड़के के पीछे केंद्रीय एजेंसियों को सिर्फ इसलिए लगा दिया क्योंकि उसके नाम के साथ खान जुड़ा हुआ है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है।

आर्यन खान को 3 अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज से गिरफ्तार किया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का आरोप है कि क्रूज पर ड्रग्स की पार्टी चल रही थी, जिसे रेव पार्टी भी कहते हैं। वह इस आर्यन न्यायिक हिरासत में है और मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा का जिक्र भी किया है। उल्लेखनीय है कि लखीमपुर हिंसा के सिलसिले में आशीष मिश्रा को हिरासत में रखा गया है।

महबूबा से पहले एनसीपी नेता नबाव मलिक ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके आर्यन की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किये थे। जिसके बाद एनसीबी को भी सफाई देनी पड़ गई थी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी फर्जी है। मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पर भाजपा के हाथों में खेलने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा का एक नेता दूसरे आरोपी अरबाज मर्चेंट का हाथ गिरफ्तारी के समय पकड़े हुए था।

दूसरी ओर एनसीबी ने किसी भी राजनीतिक लिंक से इनकार करते हुए कहा कि उसने छापे के दौरान कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया है। एनसीबी के उपमहानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि आरोप द्वेष और संभावित पूर्वाग्रह वाले प्रतीत हो रहे हैं। आपको बता दें कि एनसीबी ने क्रूज शिप पर आयोजित एक ड्रग पार्टी का भंडाफोड़ किया था। वहां से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक वीड, एमडीएमए जब्त किया गया था। इसी मामले में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट