ताज़ा खबर
 

मुंबईः डॉक्टर पर कोरोना ICU वॉर्ड में मरीज के ‘यौन शोषण’ का आरोप, केस दर्ज; पर संक्रमण के डर से न हुई पूछताछ, न गिरफ्तार

Mumbai Covid-19: पुलिस ने कहा कि आरोपी को कोविड-19 संक्रमण के डर से ना तो गिरफ्तार किया गया है और ना ही पूछताछ ही मामले में पूछताछ की गई है। पुलिस ने कहा कि इसके बजाय आरोपी को ठाणे में एक अपार्टमेंट ब्लॉक में क्वारंटाइन किया गया है और उसकी निगरानी की जा रही है।

mumbai policeमहाराष्ट्र के मुंबई में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

Mumbai Covid-19 Updates: मुंबई में वॉकहार्ट हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में भर्ती एक 44 वर्षीय पुरुष कोरोना मरीज ने 34 वर्षीय डॉक्टर पर कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। घटना बीती एक मई की है और डॉक्टर ने इससे एक दिन पहले ही हॉस्पिटल में ड्यूटी ज्वाइन की थी। हालांकि अग्रीपाड़ा पुलिस ने कहा कि आरोपी को कोविड-19 संक्रमण के डर से ना तो गिरफ्तार किया गया है और ना ही पूछताछ ही मामले में पूछताछ की गई है। पुलिस ने कहा कि इसके बजाय आरोपी को ठाणे में एक अपार्टमेंट ब्लॉक में क्वारंटाइन किया गया है और उसकी निगरानी की जा रही है।

इसी बीच हॉस्पिटल ने आरोपी को बर्खास्त कर दिया है। रविवार को एक बयान जारी कर वॉकहॉर्ट ने कहा कि उस दिन डॉक्टर की ड्यूटी का पहला दिन था। एक दिन पहली ही उन्होंने हॉस्पिटल ज्वाइन किया था। दुराचार की जानकारी मिलते और प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रशासन ने तुरंत पुलिस को मामले की सुचना दी और डॉक्टर की सेवाएं समाप्त कर दीं।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्कि करें

वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी एक एमडी है जिसने नवी मुंबई के मेडिकल कॉलेज से अपनी डॉक्टर की पढ़ाई पूरी की थी और 30 अप्रैल को हॉस्पिटल ज्वाइन किया था। उसी दिन हॉस्पिटल में मरीज को भर्ती किया गया था। कथित घटना शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास घटी थी। मामले में पुलिस ने हॉस्पिटल के एचआर प्रमुख की शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 377, 269 और 270 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

घटना से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि एचआर मैनेजर ने अपने बयान में जो कहा है कि उसके आधार पर केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी का 28 और 29 अप्रैल को साक्षात्कार लिया गया था, जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में ज्वाइन करा लिया गया। 30 अप्रैल उसके काम का पहला दिन था। उसने ज्वाइनिंग के दूसरे दिन ये अपराध किया।

शिकायत के मुताबिक आरोपी एक मई को हॉस्पिटल की दसवीं मंजिल आईसीयू में मरीज के कमरे में दाखिला हुआ। आरोपी ने शारीरिक उन्नति (physical advances) की जिसका मरीज ने विरोध करने की कोशिश की। इसके बाद जब डॉक्टर ने मरीज के साथ मारपीट करने की कोशिश की तो मरीज ने अलार्म बजा दिया और बाहर तैनात कर्मचारी कमरे में दाखिल हो गए। इसके बाद पीड़ित ने हॉस्पिटल को घटना के बार में जानकारी दी। एक अधिकारी के मुताबिक इसके बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने पुलिस और बीएमसी दोनों को घटना की जानकारी देने का निर्णय लिया।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

बता दें कि मुंबई में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के 441 नए मामले सामने आए हैं और 21 रोगियों की मौत हो गई है। बीएमसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही शहर में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद बढ़कर 8,613 और मृतकों की संख्या 343 हो गई है। अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 441 और मौत के 21 मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही संक्रमितों की तादाद बढ़कर 8,613 और मृतकों की संख्या 343 हो गई है।’

उन्होंने कहा कि संक्रमित पाए 441 लोगों में वे 60 लोग भी शामिल हैं, जिनकी रिपोर्ट रविवार को आई है। उन्होंने 30 अप्रैल से एक मई के बीच जांच कराई थी। अधिकारी ने कहा, ‘बीएमसी स्वास्थ्य विभाग ने 100 और रोगियों को छुट्टी दी है, लिहाजा ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 1,804 हो गई है।’ शहर में अब भी 6,466 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana Coronavirus HIGHLIGHTS: हरियाणा में दो दिन में आए 101 नए मामले; सोनीपत, अंबाला, झज्जर सबसे ज्यादा प्रभावित हुए
2 अब पंजाब पर कोरोना की मार! एक दिन में बढ़े रिकॉर्ड 331 नए केस, सूबे में 55% मामलों का कनेक्शन नांदेड़ से
3 Uttar Pradesh Coronavirus: प्रवासी मजदूरों को नागपुर से लेकर लखनऊ पहुंची विशेष ट्रेन, 44 बसों से रवाना किये गये अपने घर