ताज़ा खबर
 

मुंबई: आचरेकर की अंतिम यात्रा में उमड़ा हुजूम, सचिन और राज ठाकरे समेत कई दिग्गज हुए शामिल

क्रिकेट जगत को सचिन तेंदुलकर जैसा महान खिलाड़ी देने वाले कोच आचरेकर पिछले कई दिनों से बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे। कल शाम उन्होंने अंतिम सांस ली।

कोच आचरेकर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर फोटो सोर्स- अमित चक्रवर्ती

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का अंतिम संस्कार आज मुंबई के शिवाजी पार्क में हुआ। इस दौरान सचिन के अलावा विनोद कांबली और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे, मुंबई के मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर, भाजपा विधायक आशीष शेलार आदि लोग भी शामिल हुए। सचिन ने अपने कोच आचरेकर को कंधा भी दिया। आचरेकर की अंतिम यात्रा में युवा क्रिकेटर्स ने उन्हें बल्ले से सलामी दी। कल (बुधवार) 87 वर्षीय आचरेकर का निधन हुआ था।

रमाकांत आचरेकर ने सचिन के अलावा विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों को भी कोचिंग दी थी। क्रिकेट जगत को सचिन तेंदुलकर जैसा महान खिलाड़ी देने वाले कोच आचरेकर पिछले कई दिनों से बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्होंने बुधवार शाम को अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आचरेकर के निधन पर शोक जताया। पीएमओ के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा, “यह खेल जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है।”

कोच आचरेकर के निधन पर सचिन ने कहा, ”स्वर्ग में भी अगर क्रिकेट होगा तो आचरेकर सर उसे समृद्ध कर देंगे। उनके अन्य छात्रों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी उनसे ही सीखी। मेरे जीवन में उनका योगदान शब्दों से नहीं बताया जा सकता। आज मैं जहां खड़ा हूं, उसका आधार उन्हीं ने बनाया था।”

कोच रमाकांत आचरेकर के अंतिम संस्कार में विनोद कांबली और सचिन तेंदुलकर ने उनको नम आंखों से अंतिम विदाई दी। राजस्थान के पूर्व कोच प्रदीप सुंदरम, मुंबई क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों और रत्नाकर शेट्टी भी आचरेकर को विदाई देने पहुंचे।

Next Stories
1 दिव्यांग और महिला यात्री ने किया एयरपोर्ट पर बने एयरोब्रिज का लोकार्पण, AAI ने कहा- यह ‘नया VIP कल्चर’
2 पुंछ: बर्फीले तूफान में भारतीय जवान की मौत, दूसरा घायल, गुरुवार को यहां -4 डिग्री रहा तापमान
3 लखनऊः हथियारबंद नकाबपोशों ने मचाई लूट, परिजनों को बंधक बनाकर ले गए लाखों का माल
ये पढ़ा क्या?
X